बिल्ली को अपनाने से पहले आपको 5 चीजें जाननी चाहिए

बिल्ली को अपनाने से पहले आपको 5 चीजें जाननी चाहिए

पालतू जानवर होने से आपके द्वारा किए गए सर्वोत्तम निर्णयों में से एक है और यदि यह एक बिल्ली है, जिसे तब भी अपनाया जाता है iexcl- बेहतर से बेहतर! लेकिन, iquest- क्या आप घर पर एक साथी जानवर रखने के लिए तैयार हैं?, अगर आपको इस सरल प्रश्न के उत्तर के बारे में संदेह है, तो विशेषज्ञों के लिए हम समस्या को हल करने में आपकी सहायता करेंगे और हम समझाएंगे बिल्ली को अपनाने से पहले आपको 5 चीजें जाननी चाहिए.

परिवार में एक नए सदस्य को शामिल करना हमेशा खुशी का कारण होता है, लेकिन जब आप किसी जानवर को अपनाते हैं तो आपको जानवरों को स्वयं ही एकीकृत करना चाहते हैं, जिस परिवार को आप एकीकृत करना चाहते हैं और वह स्थान जहां यह बन जाएगा। आपका नया घर

यदि आप बिल्लियों के साथ पहले ही रह चुके हैं तो आपको कुछ महत्वपूर्ण चीजों को जानना चाहिए, लेकिन यह न भूलें कि हालांकि हमारे घर में एक छोटे से बिल्ली का बच्चा होने से उत्साह हमें पार कर जाता है, सामान्य ज्ञान कभी विफल नहीं होना चाहिए। यह बेहतर है कि हम अपने नए दोस्त को सहज महसूस करने के लिए तैयार हैं और बिल्ली-मानव संबंध सबसे अच्छे तरीके से शुरू होता है और विकसित होता है।

अगर आप एक बिल्ली अपनाना चाहते हैं , पहले से जानने के लिए आपको जो कुछ भी चाहिए उसे ढूंढें और एक अविश्वसनीय पालतू जानवर का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाओ।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली को अपनाने के 5 कारण
सूची

1. कैहोरो या वयस्क बिल्ली

हम जानते हैं कि एक सुरक्षित थोड़ा किटी आप एक वयस्क की तुलना में अधिक उत्साहित कर देगा, लेकिन वयस्कों पता होना चाहिए कि बिल्लियों को भी प्रेम से भरा देने के लिए कर रहे हैं और एक नया घर एक बहुत ही कम बिल्ली की तुलना में और भी आसान करने के लिए जलवायु के अनुकूल बनाना हो सकता है।

यदि आप दृढ़ हैं एक पिल्ला बिल्ली अपनाने आपको यह ध्यान में रखना होगा कि आपके पास शिक्षित करने और उसके साथ खेलने का समय होना चाहिए क्योंकि बिल्ली के बच्चे के पास बहुत अधिक ऊर्जा होती है और काफी अति सक्रिय होती है। बेशक, आप अपने पालतू जानवरों के साथ मजेदार क्षणों से भरा एक सुंदर मंच का आनंद लेंगे, लेकिन इसमें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां होंगी।

यदि इसके विपरीत, आप चाहते हैं एक वयस्क बिल्ली की मदद करें , इसे अपनाने के फायदे अत्यधिक हैं। एक वयस्क बिल्ली के पास पहले से ही बुनियादी ज्ञान सीखा है और एक नए घर में उपयोग करना आसान होगा। याद रखें कि हम सभी इस तरह की दूसरी संभावनाओं और अधिक जानवरों के लायक हैं, भले ही वे उतना नहीं खेलेंगे जितना वे कंपनी और बिना शर्त प्यार प्रदान करते रहेंगे।

यदि आपको अभी भी इस पहले बिंदु के बारे में संदेह है, तो यहां कुछ लेख दिए गए हैं जो निश्चित रूप से आपकी सहायता करेंगे:

  • पिल्ला बिल्लियों की देखभाल
  • एक छोटी बिल्ली को शिक्षित कैसे करें
  • एक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करें
  • एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ
1. कैहोरो या वयस्क बिल्ली

2. आपके घर में आपकी जगह

चाहे वह बिल्ली का बच्चा हो या वयस्क बिल्ली हो, चाहे बिल्ली को अपनाने से पहले आपको पता होना चाहिए कि एक बिल्ली की जरूरत है 4 आवश्यक रिक्त स्थान आपके घर के अंदर ये रिक्त स्थान हैं:

  • शौचालय क्षेत्र : एक जगह जहां आपका सैंडबॉक्स हमेशा रहता है। याद रखें कि बिल्लियों बेहद साफ जानवर हैं और वह क्षेत्र जहां सैंडबॉक्स पवित्र है। यह कभी भी भोजन के पास नहीं होना चाहिए और जब भी संभव हो हवादार जगह में होना चाहिए।

  • खेल क्षेत्र : यदि आप बिल्ली को अपनाने से पहले अपने फर्नीचर या कपड़ों को लगातार हमलों का सामना नहीं करना चाहते हैं, तो आपने अपना खेल क्षेत्र तैयार कर लिया होगा और इसमें हमेशा एक स्क्रैपर शामिल होना चाहिए।

  • भोजन क्षेत्र : यह सैंडबॉक्स से बहुत दूर होना चाहिए, याद रखें कि बिल्लियों गंध से नाजुक हैं और वह क्षेत्र जहां आप स्प्रे और अपने कप को खाने के लिए घर के दूसरे हिस्से में हमेशा एक ही स्थान पर होना चाहिए।

  • बाकी क्षेत्र : आम तौर पर, विश्राम क्षेत्र आमतौर पर एक कोने होता है जिसमें हमारा मित्र इतना आरामदायक महसूस करता है कि वह इसे सोने के लिए और अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता दिनचर्या करने के लिए उपयोग करता है। यह जगह एक ही स्क्रैपर या घर के कोने हो सकती है जहां आपके पास कुशन और कुछ खिलौने हैं।

याद रखें कि घर पर बिल्ली रखने के लिए आपको बड़ी जगहों या बगीचे की आवश्यकता नहीं है जहां आप दौड़ सकते हैं, लेकिन बिल्ली को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना है, यह है कि इसे आसानी से अपने रहने की जगहों को ढूंढना होगा।

इस विषय के साथ आपकी सहायता के लिए, यहां अन्य लेख हैं जो निश्चित रूप से आपके लिए चीजों को आसान बना देंगे:

  • स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
  • सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
  • बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर
  • बिल्लियों के लिए खिलौने
  • एक फ्लैट में सबसे अच्छी बिल्लियों के लिए
2. आपके घर में आपकी जगह

3. परिवार तैयार करें

बिल्ली को अपनाने से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे ध्यान में रखें नया पालतू आपके परिवार का हिस्सा होगा , इसलिए बाकी के आपके आगमन के बारे में पता होना चाहिए ताकि स्वागत हमेशा सकारात्मक हो।

बच्चे और वयस्क

यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो आपको उन्हें नए परिवार के सदस्य के आगमन के लिए तैयार करना चाहिए। बिल्लियों बहुत स्नेही हैं, हालांकि उनकी प्रसिद्धि अन्यथा कहती है, लेकिन यह भी सच है कि वे काफी स्वतंत्र हैं और वे लंबे समय तक उत्पीड़ित या छेड़छाड़ नहीं करना पसंद करते हैं। अपने बच्चों को बिल्ली के साथ कैसे खेलें और बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके को सिखाएं ताकि रिश्ते पूरी तरह से स्वस्थ हो और बिल्ली जल्दी से परिवार के साथ एकीकृत हो सके।

यदि यह आपका मामला है, तो बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ बिल्लियों के साथ हमारे आलेख को देखने में संकोच न करें।




वयस्कों के लिए, iexcl- वही! बिल्लियों किसी अन्य प्रकार के पालतू जानवर के समान नहीं होते हैं और इसलिए उनका इलाज नहीं कर सकते हैं जैसे कि वे कुत्ते के साथ इलाज करेंगे, उदाहरण के लिए। बिल्लियों के पास मनुष्यों के समान चरित्र होता है, इसलिए उन्हें पूरे दिन रखने की कोशिश न करें। बेशक, याद रखें कि वे जानवर हैं और उन्हें चीजों या शिकार का पीछा करने जैसे कई खेलों पर ध्यान देना चाहिए।

अन्य पालतू जानवर

बिल्लियों काफी क्षेत्रीय हैं, इसलिए एक बिल्ली को अपनाने से पहले सुनिश्चित करें कि घर के बाकी पालतू जानवर इसके साथ मिल सकते हैं। यदि आपके पास कुत्ते या बिल्लियों हैं, तो परिवार के नए सदस्य को पेश करने का सबसे अच्छा तरीका थोड़ा और कुशलता से कम होगा, एक जल्दबाजी प्रस्तुति आपके पालतू जानवरों के बीच संबंधों को हमेशा खराब कर सकती है।

ऐसा करने के लिए, नई बिल्ली को एक निजी स्थान दें, उदाहरण के लिए कमरे की तरह, और धीरे-धीरे इसे घर के बाकी हिस्सों में पेश करें। पालतू जानवरों को एक-दूसरे को देखने की आवश्यकता के बिना एक-दूसरे को गंध करने दें, पहले मुठभेड़ों को लगातार देखें और इस प्रकार डर खो जाएगा। इस प्रक्रिया में एक महीने तक लग सकते हैं, जल्दी मत करो और धैर्य रखें। और अगर यह आक्रामकता के साथ मुठभेड़ों का मामला है, तो बिल्लियों के बीच झगड़े से बचने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

आप यह भी जांच सकते हैं:

  • दो बिल्लियों को कैसे मिलें
  • बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
  • कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए सलाह
3. परिवार तैयार करें

4. पशुचिकित्सा की यात्रा करें

यद्यपि यह बिल्ली को अपनाने से पहले जानने के लिए हमारी चीजों की सूची का चौथा बिंदु है, लेकिन पशुचिकित्सा की यात्रा का विषय सबसे महत्वपूर्ण है, चाहे आप एक बिल्ली का बच्चा घर लेना चाहते हैं या आप अपनाना चाहते हैं एक वयस्क बिल्ली के लिए।

परामर्श के लिए अपने नए पालतू जानवर ले लो , कि पशुचिकित्सा जांच है कि सबकुछ क्रम में है और यदि आवश्यक हो, तो इसे टीकाकरण और डिवार्म किया जाए। यदि आपके घर में अन्य जानवर हैं तो आप बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं जो एक और जानवर ले कर अपने स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैं।

बिल्लियों, हालांकि मजबूत, कुछ पहलुओं में नाजुक जानवर भी हैं। एक उदास या डरावनी बिल्ली कुछ बीमारियों से निपटने की अधिक संभावना है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन में आने वाले पहले पल से अपने स्वास्थ्य की निगरानी करें। एक अन्य पहलू जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए वह नसबंदी का मुद्दा है, इसे आपकी खुशी के साथ बहुत कुछ करना है, क्योंकि एक बिल्ली जिसमें "तनाव" नहीं है जो गर्मी का समय उत्पन्न कर सकता है, न केवल अधिक मूर्खतापूर्ण होगा खुश।

यदि आपको इस विषय के बारे में कोई संदेह है, तो आप बिल्लियों में उत्साह और बिल्ली को निर्जलित करने के फायदों के बारे में और जान सकते हैं।

4. पशुचिकित्सा की यात्रा करें

5. एक बिल्ली आपके जीवन को बदल देगी

इस लेख के दौरान हमने उन बुनियादी पहलुओं को समझाया है जिन्हें आप ध्यान में रखना चाहिए यदि आप बिल्ली को अपनाना चाहते हैं। हमने आपको बताया है कि आपको यह तय करना होगा कि आप किस प्रकार की बिल्ली चाहते हैं, आपको अपने आगमन के लिए घर और बाकी परिवार में अपनी जगह भी तैयार करनी होगी और हमने समझाया है कि पशुचिकित्सा की यात्रा लगभग अनिवार्य है, लेकिन इन सभी की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि iexcl- पालतू जानवर के रूप में एक बिल्ली होने से आपके जीवन को खुशी से भर देगा!

बिल्लियों को किसी भी जीवित चीज की तरह समय, देखभाल और प्यार की ज़रूरत होती है, और वे आपको जो पुरस्कार देते हैं वह अमूल्य है, इसलिए किसी और से संकोच न करें और परिवार में बिल्ली रखने के लिए सबकुछ तैयार करें। जो भी कारण आपको इस निर्णय के लिए प्रेरित करता है, आपको पता होना चाहिए कि आपके नए पालतू जानवर के साथ संबंध हमेशा के लिए होना चाहिए और जो बलिदान आपको करना है, वह एक अनोखी दोस्ती होगी।

बिल्लियों एक बुरा नाम हो सकता है, उसके एकान्त और स्वतंत्र चरित्र स्वार्थ, आक्रामकता के साथ भ्रमित करने के लिए किया जा और भी कुछ विश्वास है कि बिल्लियों विश्वासघाती जानवर हैं, लेकिन हम घर पर बिल्लियों है पता है कि पूरी तरह से दूर वास्तविकता से है। एक बिल्ली अपने घर के लिए खुशी की बात दे, एकांत के क्षणों में अपना समर्थन है, वह एक और अधिक सक्रिय व्यक्ति कर देगा और हां, दैनिक हंसते हुए उनके Follies साथ बीमा किया जाता है हो जाएगा।

यदि आप थोड़ा और जानना चाहते हैं, तो बिल्लियों और बिल्ली रखने के लाभों के बारे में आपको उन चीजों के बारे में हमारे मजेदार लेख पर जाएं।

ExpertoAnimal में टिप्पणी करने और अपने अनुभव को साझा करने में संकोच नहीं करें।

5. एक बिल्ली आपके जीवन को बदल देगी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली को अपनाने से पहले आपको 5 चीजें जाननी चाहिए , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
पहली गड़बड़ी पर मत छोड़ो! बिल्लियों को सामाजिक बनाने के लिए जानेंपहली गड़बड़ी पर मत छोड़ो! बिल्लियों को सामाजिक बनाने के लिए जानें
मेरी नई बिल्ली के लिए घर कैसे तैयार करेंमेरी नई बिल्ली के लिए घर कैसे तैयार करें
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करेंएक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभबच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
» » बिल्ली को अपनाने से पहले आपको 5 चीजें जाननी चाहिए
© 2022 TonMobis.com