एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ

एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ

जब हम एक पालतू जानवर हम बिल्ली या कुत्ता, बड़े या छोटे सहित कई सवालों का सामना करना पड़ अपनाने के बारे में बात करते हैं, सबसे आसान सवालों में से कुछ है कि देखने के लिए जो लोग आते हैं जवाब देने के लिए कर रहे हैं पशु चिकित्सकों के रूप में हम के लिए सही विकल्प में मदद परिवार।

ExpertoAnimal में हम आपको इस अनिश्चितता के साथ आपकी मदद करना चाहते हैं और इस तरह से मन की कुल शांति को अपनाने में सक्षम हो। कुछ निश्चित हैं एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ , खासकर बच्चों के साथ एक परिवार में, क्योंकि वे इसका आनंद लेंगे और एक ही समय में सीखेंगे।

हम वयस्क बिल्ली के साथ मतभेद भी देखेंगे और हम उन लोगों के लिए दिलचस्प निष्कर्ष तक पहुंचेंगे जो पहले से ही बिल्ली की दुनिया में हैं और जो "नए माता-पिता" होंगे, इसलिए आगे बढ़ें।

आप में रुचि भी हो सकती है: वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
सूची

अच्छे गोद लेने वाले माता-पिता कैसे बनें?

कुछ विचार हैं जिन्हें हमें कुछ परिणामों से बचने के लिए ध्यान में रखना चाहिए, मुख्य रूप से बिल्ली के भौतिक और मनोवैज्ञानिक विकास से संबंधित। जब भी संभव हो, हमें खुद को यह जानना चाहिए कि पिल्ला बिल्लियों को उनके माता-पिता से अलग किया जा सकता है। छोटे बच्चों को अपनी मां के साथ छोड़ना महत्वपूर्ण है या आपके 6 सप्ताह के जीवन तक न्यूनतम.

निस्संदेह हम उन्हें छोटे से उठाना पसंद करते हैं और कभी-कभी हमारे नए सदस्य को दूध के साथ बोतल फ़ीड जारी रखने की चुनौती बहुत मोहक होती है, हालांकि, समय से पहले उन्हें अलग कर सकते हैं नकारात्मक परिणाम आपके स्वास्थ्य के लिए और व्यवहार संबंधी समस्याओं की उपस्थिति को प्रोत्साहित कर सकते हैं।

बिल्ली के बच्चे के समय से अलग अलगाव

इसके उचित विकास के लिए हमें बच्चे की उम्र का सम्मान करना चाहिए, हालांकि कभी-कभी परिस्थितियों में हमें एक छोटे से बिल्ली के अनाथ के माता-पिता के रूप में कार्य करना पड़ता है। या तो क्योंकि मां की मृत्यु हो गई है या हमने इसे त्याग वाली सड़क में पाया है।

ध्यान में रखने वाली पहली बात यह है कि अपनी उम्र की गणना करने का प्रयास करें, क्योंकि जीवन का पहला महीना महत्वपूर्ण है। इसके लिए हम इसे मार्गदर्शन करने और हमें इस नए तरीके से मार्गदर्शन करने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं। वैसे भी हमारे पास नीचे एक छोटी सी मार्गदर्शिका है जो हमें मार्गदर्शन कर सकती है कि हम कहां हैं:

  • 10 से 12 दिनों के बीच यह केवल अपनी आंखें खोल देगा, इससे पहले कि यह केवल क्रॉल करेगा। इन क्षणों में वह अजीब तरह से पता लगाने और चलने लगते हैं।
  • 14 से 20 दिनों के बीच उनके incisors और दूध दांत की युक्तियाँ मसूड़ों में रहना होगा 20 दिनों के बाद फेंग और मोलर्स दिखाई देंगे।



यह जानकारी संकेतक है, इसलिए हमें एक पेशेवर की सलाह से निर्देशित किया जाना चाहिए। हम जो उल्लेख करने में असफल नहीं हो सकते हैं वह है छोटा सा थर्मोरगलेट नहीं कर सकता है केवल आपके शरीर के तापमान, इसलिए यह आवश्यक होगा कि आप जहां विशेष रूप से अपने पालना में 28 डिग्री का तापमान रखें। यह कुछ ऐसा है जो कृत्रिम प्रजनन के मामले में उसकी मां के साथ रहती है, हम एक पिल्ला बिल्ली की देखभाल करने के लिए जिम्मेदार हैं।

अच्छे गोद लेने वाले माता-पिता कैसे बनें?

हमें घर पर बिल्ली का बच्चा मिला

एक युवा बिल्ली का बच्चा अपनाने के मुख्य लाभों में से एक है उसे बढ़ो, इसे हमारे स्वाद के अनुसार सिखाएं और इसे हमारे मानव परिवार के लिए जितना संभव हो उतना अनुकूलित करें। जब हम सीखने की बात आते हैं तो हम हमेशा उनके साथ खेल खोजना शुरू कर देंगे, हमेशा उनकी इच्छा और जिज्ञासा का सम्मान करेंगे। घर पर बिल्ली का बच्चा प्राप्त करने से पहले आपके आगमन के लिए तैयार होना आवश्यक होगा और दूसरों के बीच पानी, भोजन, खिलौने या बिस्तर का कटोरा खरीदते हैं।

अपने बच्चों को सिखाओ कि बिल्ली का बच्चा खिलौना नहीं है

अगर हमारे घर में बच्चे हैं तो हमारे पास एक अतिरिक्त प्रतिबद्धता है, ताकि हमारे बच्चों को जीवित रहने के रूप में उनका सम्मान करने के लिए सिखाया जा सके, यह सिर्फ एक और खिलौना नहीं है। उन्हें उसे हिला नहीं देना चाहिए या उसे चोट नहीं पहुँचना चाहिए। बच्चे आमतौर पर इसे पूरी तरह से समझते हैं और, उम्र के अनुसार, वे प्रतिबद्धताएं हैं जिन्हें हम उन्हें अपने बिल्ली के बच्चे की शिक्षा और गठन के लिए डाल सकते हैं।

यह ध्यान केंद्रित करने और अन्य बच्चों के साथ संबंधों में सुधार, और कहा कि आमंत्रित मित्र घर चौपाया की उम्र के अनुसार एक बिल्ली का बच्चा और खेल के साथ बातचीत करने के लिए कैसे उन्हें समझाने से एक और तरीका है। यह हमारे बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को भी मजबूत करता है, विशेष रूप से एलर्जी कम करता है।

iquest- और बुजुर्ग?

चूंकि हम अपने बच्चों को एक छोटे बिल्ली के बच्चे के साथ उठाने के लाभ पर जोर देते हैं, वही चुनने के मामले में ऐसा नहीं होता है बुजुर्गों के लिए बिल्ली के बच्चे की उम्र . यह आमतौर पर कुछ अनिश्चितता और सोचने के समय कुछ डर का कारण बनता है यदि उनके साथ कुछ होता है, जो उनके बिल्ली का बच्चा ख्याल रखेगा। हम बुजुर्गों के साथ यह बहुत अच्छी तरह से बात करने की सलाह देते हैं, क्योंकि कई बार विकल्प उनके साथ एक वयस्क बिल्ली होगा और उनके पालन-पोषण के समय इतनी प्रतिबद्धता उत्पन्न नहीं करेगा।

हमें घर पर बिल्ली का बच्चा मिला

याद रखें ..

  • आपका सम्मान करें सामाजिककरण अवधि ताकि वह एक सही स्वभाव विकसित कर सके (जीवन के अपने 8 सप्ताह के आसपास)।
  • इसे मानवकृत मत करो , पता है कि यह एक बिल्ली का बच्चा है।
  • एक बिल्ली के बच्चे के रूप में उनके पोषण और स्वच्छता की जरूरतों को जानें .
  • लंबे बालों को चुनें, अगर हमारे पास इसे ब्रश करने का समय है, लेकिन बेहतर छोटे बाल।
  • घर की सुरक्षा तैयार करें छोटे से आने से पहले, शोक करने के लिए कुछ भी नहीं होगा और हम सभी शांति और सद्भाव में रहेंगे।
  • अपनाना प्यार का संकेत है, और आपकी छोटी बिल्ली का बच्चा हमेशा आभारी होगा।
याद रखें ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक नई बिल्ली है और मुझे नहीं पता कि कैसे कार्य करना हैघर पर एक नई बिल्ली है और मुझे नहीं पता कि कैसे कार्य करना है
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
किसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएंकिसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएं
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
मेरी बिल्ली में फ्लू के लक्षण हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह क्या हैमेरी बिल्ली में फ्लू के लक्षण हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह क्या है
मेरी बिल्ली एक सूजन आंख हैमेरी बिल्ली एक सूजन आंख है
पाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनानेपाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनाने
बिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिएबिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिए
एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेदएक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद
» » एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
© 2022 TonMobis.com