बिल्लियों के लिए टीका अनुसूची

बिल्लियों के लिए टीका अनुसूची

यदि आप बिल्ली के मालिक हैं या आप जिम्मेदार मालिक के रूप में एक को अपनाने जा रहे हैं, तो आपको खुद को कई चीजों के बारे में सूचित करना होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके लिए कई गंभीर बीमारियों की रोकथाम है। यह रोकथाम पर्याप्त टीकाकरण के साथ हासिल की जाएगी।

वास्तव में महत्वपूर्ण बात यह है कि हम जिस स्थान पर रहते हैं, उस पर निर्भर करता है, टीके या अन्य अनिवार्य होंगे और आवधिकता भी अलग-अलग होगी। इस बारे में आपको सूचित करने के लिए ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें बिल्लियों के लिए टीका कैलेंडर. यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी बिल्ली का बच्चा स्वास्थ्य मजबूत है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्ते के लिए वैक्सीन शेड्यूल - पिल्ले और वयस्क
सूची

एक टीका क्या है और इसके लिए क्या है?

टीके पदार्थ पैदा होते हैं शरीर को कुछ बीमारियों से लड़ने में मदद करें. इन पदार्थों को आमतौर पर उपनिवेशित किया जाता है और हमारे बिल्ली के शरीर में एंटीबॉडी बनाने के लिए आवश्यक एंटीजन होते हैं। जिस बीमारी से हम लड़ना चाहते हैं उसके आधार पर, टीकों में वायरस, क्षीण सूक्ष्मजीव आदि के अंश होते हैं। यह बीमारी के इस मामूली संपर्क के साथ है, जब हमारी बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली स्वयं को पेश करने के मामले में उस बीमारी के खिलाफ लड़ने के लिए आवश्यक सुरक्षा बनाएगी।

टीकाकरण हमारे बिल्लियों दायित्व और आवृत्ति भौगोलिक क्षेत्र है जिसमें हम रहते पर निर्भर करता है में बदल सकते हैं प्रदर्शन करने के लिए, यह इस क्षेत्र में ठोस और अन्य स्थानिक रोगों का उन्मूलन कर रहे हैं देखते हैं कि उदाहरण के लिए हो सकता है। इसलिए, यह हमारे क्षेत्र के नागरिकों और हमारे पालतू जानवरों के जिम्मेदार मालिकों के रूप में हमारा दायित्व है, हमें सूचित करें कि कौन सी टीकाएं अनिवार्य हैं और हर बार जब हमें उन्हें अपनी बिल्ली में रखना होगा. इससे हमारे पशु चिकित्सक के लिए जा रहा के रूप में सरल है और टीकाकरण अनुसूची है कि हम का पालन पर रिपोर्ट करने, साथ ही कानून द्वारा अनिवार्य रूप से, हम अनुशंसा कर सकते हैं कुछ अन्य स्वैच्छिक टीका हमारे सहयोगी के स्वास्थ्य के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हो सकता है आप से पूछना।

यह आवश्यक है कि हमारे बिल्ली के बच्चे को टीका करने से पहले हम सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से स्वास्थ्य में है और इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली काफी परिपक्व है, क्योंकि यह एक टीका के लिए कार्य करने और प्रभावी होने का एकमात्र तरीका है।

जैसा कि हम देख सकते हैं कि हमारे पालतू जानवरों को टीकाकरण करना और इस कारण से वास्तव में महत्वपूर्ण है ExpertoAnimal से हम अनुशंसा करते हैं कि आप हर साल टीकाकरण करें हालांकि यह अनावश्यक प्रतीत हो सकता है, क्योंकि वास्तव में यह हमारी बिल्ली और हमारे दोनों के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही बुनियादी और महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ ज़ूनोज़ हैं जिन्हें हम सरल टीकाकरण से बच सकते हैं।

एक टीका क्या है और इसके लिए क्या है?

किस उम्र से हम अपने बिल्ली के बच्चे को टीकाकरण कर सकते हैं?

सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है आपको कमजोर उम्र में कम या ज्यादा इंतजार करना पड़ता है, चूंकि यह महत्वपूर्ण है कि हमारे बिल्ली के बच्चे में पहले से ही प्रतिरक्षा प्रणाली कुछ परिपक्व है लेकिन जरूरी नहीं है। जबकि वे मां गुजर बिल्ली पिल्लों की प्रतिरक्षा गढ़ का हिस्सा हैं बिल्ली के बच्चे मां और शिशुओं के गर्भ में हैं और वे थोड़ी देर के लिए सुरक्षित है के रूप में अपनी रक्षा प्रणाली बनाई गई है है। मां के माध्यम से गुजरने वाली यह प्रतिरक्षा जीवन के 5 से 7 सप्ताह के बीच गायब होने लगती है। इस वजह से, पहली बार हमारे बिल्ली का बच्चा टीका करने का आदर्श समय जीवन के 2 महीने है.

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे बिल्ली के बच्चे के पास पहली पूर्ण टीकाकरण नहीं होता है, लेकिन हमारे बगीचे से गुज़रने वाली बिल्लियों के बाहर बाहर या बातचीत न करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम उन रक्षा के स्तर के बारे में सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं जो उनकी मां से प्राप्त प्रतिरक्षा के बीच उस समय के अंत में उपलब्ध हो सकते हैं और पहले टीकाकरण का पूरा प्रभाव पड़ता है।

किस उम्र से हम अपने बिल्ली के बच्चे को टीकाकरण कर सकते हैं?

बिल्लियों के लिए टीकों का क्या कैलेंडर हमें स्पेन में पालन करना चाहिए?

स्पेन में घरेलू बिल्लियों के लिए कानून द्वारा कोई अनिवार्य टीका नहीं है। इसलिए, जिस क्षेत्र में हम रहते हैं और हमारे बिल्ली के स्वास्थ्य के कुछ पहलुओं के अनुसार हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित टीकाकरण अनुसूची की सिफारिश की जाती है।




यह महत्वपूर्ण है कि टीका होने से पहले हमारी बिल्ली को दिया जाता है रोग परीक्षण जैसे कि फेलिन ल्यूकेमिया और फेलीन इम्यूनोडेफिशियेंसी।

वैसे भी हम एक प्रस्तुत करते हैं बिल्लियों के टीकाकरण के लिए आम तौर पर स्पेन में मूल कैलेंडर होता है:

  • 1.5 महीने: हमें अपने बिल्ली का बच्चा हटाना चाहिए ताकि बाद में Primovaccination संभव हो।
  • 2 महीने: ल्यूकेमिया और इम्यूनोडेफिशियेंसी टेस्ट। त्रिकोणीय की पहली खुराक, इस टीका में पैनलेकोपेनिया, कैलिसीवायरस और राइनोट्राइटिसिस के खिलाफ टीका है।
  • 2.5 महीने: बिल्ली के ल्यूकेमिया टीका की पहली खुराक।
  • 3 महीने: त्रिकोणीय का पुनर्मूल्यांकन।
  • 3.5 महीने: ल्यूकेमिया का पुनर्मूल्यांकन।
  • 4 महीने: रेबीज के खिलाफ पहली टीका।
  • सालाना: यहां से, पहले प्रशासित प्रत्येक में से एक की वार्षिक टीका बनाई जाएगी, क्योंकि जब तक वे कम हो जाते हैं और खो जाते हैं, तब से प्रभाव सक्रिय रखा जाना चाहिए। इसलिए, साल में एक बार हम अपनी बिल्ली को त्रिकोणीय टीका, ल्यूकेमिया टीका और रेबीज टीका के साथ टीका कर देंगे।
बिल्लियों के लिए टीकों का क्या कैलेंडर हमें स्पेन में पालन करना चाहिए?

बिल्लियों के लिए टीकों के बारे में जानना अच्छा कुछ और है

यह बहुत है हमारी बिल्लियों के स्वास्थ्य के लिए सालाना टीकाकरण के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन सबसे ऊपर यह बिल्लियों के लिए है जो बाहर जाते हैं और अन्य बिल्लियों से संपर्क करते हैं, जिनमें से कई बार हम अपने स्वास्थ्य की स्थिति नहीं जान पाएंगे।

त्रिसंयोजक टीका बिल्लियों, बिल्लियों की rhinotracheitis और बिल्ली calicivirus में सबसे आम श्वसन रोगों की दो के विरुद्ध सुरक्षा, त्रिसंयोजक के अलावा भी यह टीका बीमारियों कि पाचन तंत्र और रक्त अधिक गंभीर रूप से हमला में से एक, panleukopenia के खिलाफ होता है बिल्ली। जैसे कि वे अनुबंध इस रोग बहुत जटिल है और अक्सर मौत हो जाती है लेकिमिया टीका हमारी बिल्ली का बच्चा के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

रेबीज वैक्सीन इस आधार पर कि स्पेन दशकों के लिए खत्म कर रहा है पर अनावश्यक लग सकता है, लेकिन यह एक बहुत ही गंभीर पशुजन्य रोग, यह है कि इस रोग भी मनुष्य को भी प्रेषित किया जाता है, यह वास्तव में अत्यधिक रेबीज के खिलाफ टीका लगाया पाने के लिए सिफारिश की है बिल्लियों जो बाहर जाते हैं।

वहाँ हैं अन्य टीकों घरेलू फेलिन जैसे क्लेन संक्रामक पेरिटोनिटिस और क्लेमाइडियोसिस के लिए टीका के खिलाफ टीका।

अंत में, हम दुनिया के अन्य क्षेत्र में हमारी बिल्ली के साथ यात्रा कर रहे हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सूचित रहें कि देश जो हम टीके यात्रा करने में बिल्लियों के लिए अनिवार्य नहीं है कि क्या है, जैसा कि अक्सर रेबीज के लिए वैक्सीन के साथ होता है, साथ ही हमें सूचित टीका रोग जो क्षेत्र के लिए स्थानिक हैं।

बिल्लियों के लिए टीकों के बारे में जानना अच्छा कुछ और है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए टीका अनुसूची , हम आपको हमारे टीकाकरण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
टीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक हैटीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक है
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमणबिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमण
बिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैंबिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैं
मैं अपनी बिल्ली पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
आपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षाआपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षा
अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
» » बिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
© 2022 TonMobis.com