कुत्तों और बिल्लियों के भोजन में विटामिन ई की भूमिका

विटामिन ई हमारे पालतू जानवरों के पोषण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। क्या आप जानना चाहते हैं कि उनके कार्य क्या हैं? फिर हम आपको उनके बारे में बताते हैं।

विटामिन ई में टोकोफेरोल नामक यौगिकों के एक समूह को शामिल किया गया है, जिनमें से अल्फा-टोकोफेरोल हम कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड में पाते हैं।

ध्यान देने वाली पहली बात यह है कि यह वसा-घुलनशील है, यानी, यह शरीर की वसा में संग्रहित होती है और लगभग सभी शरीर के ऊतकों में मौजूद होती है। यकृत इस यौगिक की काफी मात्रा में स्टोर करने में सक्षम है।

इसकी मुख्य विशेषता यह है कि यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट के रूप में कार्य करता है, वसा के ऑक्सीकरण रोकने है, इस समारोह कोशिका झिल्ली की अखंडता की रक्षा करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, सेलुलर समारोह कि लिपिड peroxidation की वजह से बदल दिया जाएगा ने कहा की यह सुनिश्चित झिल्ली । इसके अलावा, इस संपत्ति डेला विटामिन ई फ़ीड की बासी और वसा और आवश्यक फैटी एसिड के पोषण मूल्य के नुकसान से बचाता।




यह विटामिन ए के ऑक्सीकरण और एमिनो एसिड की एक श्रृंखला की भी रक्षा करता है। भी कोशिका झिल्ली की रक्षा करने के उनकी भूमिका में सेलेनियम के साथ सूचना का आदान प्रदान, विटामिन ई की उपस्थिति इस कार्रवाई के लिए सेलेनियम की मात्रा कम करता है और आवश्यक, बारी में, सेलेनियम भी एक विटामिन ई का "बचत" शरीर का उत्पादन कम करने जानवरों के जीव में आपकी जरूरतें।

विटामिन ई अभ्यास प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और पहनने को कम करने में मदद करता है और शरीर पर दैनिक तनाव का कारण बनता है। उम्र से संबंधित समस्याओं को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है - हृदय रोग, मोतियाबिंद और तंत्रिका संबंधी रोग।

कुत्तों में भोजन में विटामिन ई के लक्षण कंकाल की मांसपेशी का अध: पतन और रेटिना, और प्रजनन कार्य की विफलता शामिल हैं। बिल्लियों के लिए इस कमी के लक्षणों बहुत स्पष्ट है क्योंकि शरीर में वसा के ऑक्सीकरण जीर्ण सूजन -panesteatitis- और अवसाद, आहार, दर्द की ओर जाता है और आंदोलन और चपलता में कमी आई कारण बनता है।

इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने कुत्तों और बिल्लियों को गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ खिलाएं जिनमें विटामिन ई के पर्याप्त स्तर होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूंबेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूं
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
कुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभावकुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभाव
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
कुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिका
कुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषणकुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषण
कास्टेड बिल्लियोंकास्टेड बिल्लियों
» » कुत्तों और बिल्लियों के भोजन में विटामिन ई की भूमिका
© 2022 TonMobis.com