घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम

घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम

घरेलू बिल्लियों का अभ्यास हमारे पालतू जानवरों के आनंद लेने के लिए बुनियादी और आवश्यक स्तंभों में से एक है जीवन की इष्टतम गुणवत्ता , हालांकि स्पष्ट रूप से हमें खाद्य, स्वच्छता और पशु चिकित्सा देखभाल, आराम, और स्पष्ट रूप से हमारी कंपनी और स्नेह के रूप में महत्वपूर्ण अन्य कारकों को नहीं भूलना चाहिए।

एक घरेलू बिल्ली को शारीरिक व्यायाम करने की ज़रूरत होती है क्योंकि इसके माध्यम से आप एक पूर्ण कल्याण प्राप्त करेंगे, न केवल आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे और आपके शरीर की सभी संरचनाओं को अच्छी तरह से बनाए रखेंगे, लेकिन व्यवहार का भी आनंद लेंगे संतुलित। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको विचार देना चाहते हैं ताकि आपकी बिल्ली का बच्चा जितना संभव हो उतना स्वस्थ रहता है, इसलिए हम आपसे बात करते हैं घरेलू बिल्लियों के लिए अभ्यास.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मोटे बिल्लियों के लिए व्यायाम
सूची

वह बिल्ली जो अंदर रहती है

यदि आपकी बिल्ली बाहर नहीं जाती है तो यह आवश्यक है कि आप तरीकों की तलाश करें ताकि वह आपके सहजता को जन्म दे सके और इसके साथ शारीरिक व्यायाम का अभ्यास हो, हालांकि यह कुछ और जटिल है, यह लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बहुत संभव है खेल के माध्यम से.

यहां कुछ विचार दिए गए हैं जो आपकी बिल्ली को घर के अंदर व्यायाम करने की अनुमति देंगे:

  • यह व्यावहारिक रूप से आवश्यक है कि आपके पास एक खुरचनी है। बिल्लियों के लिए कई स्क्रैपर्स हैं और उनमें से कुछ अन्य सहायक उपकरण शामिल करते हैं जिनके साथ आपकी बिल्ली खेल सकती है, और खरोंच, जो उनके लिए आवश्यक है।
  • खिलौने जो बिल्ली का बच्चा बांटते हैं वे एक और उत्कृष्ट विकल्प हैं। बिल्लियों को इस पौधे से प्यार है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे तब तक खिलौना का पीछा करेंगे जब तक वे इसे प्राप्त नहीं कर लेते।
  • कोई खिलौना जो चलता है और जो रस्सी से जुड़ा हुआ है, वह आपकी बिल्ली की हिंसक प्रवृत्ति को जागृत करने के लिए उपयुक्त होगा, जो इसे आगे बढ़ाने का टायर नहीं करेगा।
वह बिल्ली जो अंदर रहती है

बिल्ली बाहर का आनंद ले रही है

कई नैतिकताविदों के मुताबिक, बिल्ली घरेलू जीवन के लिए अनुकूलित एक पशु है, जो जरूरी नहीं है कि यह एक पालतू पशु है, जिसके द्वारा हमारा मतलब है कि इस जानवर के संपर्क में रहने की एक बड़ी आवश्यकता है बाहरी पर्यावरण.

हम यह नहीं कह सकते कि यह बुरा है कि आपकी बिल्ली बाहर जाने न दें, असल में, इस अभ्यास में कुछ जोखिम होते हैं, लेकिन यह कहना सुविधाजनक है कि जब शिकार करने के लिए छोटे शिकार होते हैं, पेड़ चढ़ने और जंगली वातावरण, बिल्ली वह स्वाभाविक रूप से बाहर काम करता है और बाहर निकलने के लिए भी देता है आपकी सहजताएं.




एक प्राकृतिक वातावरण में अपनी वृत्ति का पता लगाने के लिए एक बिल्ली को अनुमति देना, उदाहरण के लिए, आपका बगीचा, शारीरिक अभ्यास को अपनी प्रकृति का हिस्सा बनाने के रूप में अभ्यास करेगा, और यदि भोजन पर्याप्त है, तो पीड़ा का खतरा मोटापा बिल्ली का बच्चा व्यावहारिक रूप से गायब हो जाता है।

हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका पालतू टीकाकरण अनुसूची का पालन करता है क्योंकि इसके अनुवर्ती अनुवर्ती समय से निर्धारित किया जाएगा कि आप अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली से संबंधित जोखिमों के बिना विदेश में जा सकते हैं।

आपको व्यायाम करने के लिए अपनी बिल्ली के लिए समय चाहिए

विकल्प जो हमने आपको पहले दिखाए हैं, आपकी बिल्ली को घरेलू वातावरण में व्यायाम करने में मदद करेंगे, बल्कि यह भी यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सक्रिय रूप से शामिल हो जाएं और खेल के माध्यम से अपनी बिल्ली के साथ बातचीत करने के लिए दिन में कम से कम 20 मिनट।

इसके अलावा, आप अपनी बिल्ली को बाहर जाने के लिए चाहते हैं लेकिन आपकी पर्यवेक्षण और नियंत्रण के साथ और यह संभव है यदि आप अपने पालतू जानवर को पट्टा पर चलने के लिए सिखाएं, तो ऐसा कुछ फायदेमंद हो सकता है यदि आप केवल घर के अंदर रहने के लिए उपयोग करते हैं ।

आपको व्यायाम करने के लिए अपनी बिल्ली के लिए समय चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
एक बधिर बिल्ली की देखभालएक बधिर बिल्ली की देखभाल
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
बिल्ली के साथ अभ्यास करोबिल्ली के साथ अभ्यास करो
पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिनपुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?
एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझावएक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव
» » घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com