एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे

एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे

है mestizo कुत्तों कई मामलों में यह एक है फायदेमंद परिस्थिति . इसके अलावा, कई बार ये कुत्ते बहुत सुंदर, बुद्धिमान और अच्छे चरित्र के साथ होते हैं।

प्रजनन के कुछ कुत्तों में उनकी प्रजनन रूढ़िवादी नहीं है क्योंकि यह होना चाहिए और कुछ प्रजनकों हैं जो बहुत अधिक सांप्रदायिक संतानों का अभ्यास करते हैं। रक्त की यह गरीबी उन कुत्तों को बहुत प्रभावित करती है जिनके आनुवांशिक जीन प्रजनन जीन कुछ परिचित फनोटाइप को ठीक करने के लिए खत्म हो गए हैं।

आज एक स्पष्ट उदाहरण जर्मन चरवाहे कुत्ते के बीच क्या होता है, जिसका प्रजनन दो ढलानों में विभाजित होता है: सुंदरता के लिए समर्पित रेखा, और काम करने के लिए निर्धारित रेखा।

यदि आप इस पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal में हम अलग-अलग बताएंगे एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे.

आप भी रुचि ले सकते हैं: आधा नस्ल बिल्ली होने के लाभ

एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के लिए फायदेमंद क्यों है?

मंगल कुत्ते पिल्ले

हम दुनिया के लगभग किसी भी देश में मोन्गल पिल्ले के लिटर पा सकते हैं। कुत्तों के लिए यह सामान्य है कि अप्रत्याशित लिटर के कारण निर्जलित नहीं है, सुनिश्चित करें कि आपके परिचितों या दोस्तों के पास घर पर पिल्ले हैं। केनेल में कई छोड़ने वाले पिल्ले भी हैं और यहां तक ​​कि इंटरनेट पर भी हम इन कुत्तों को गोद लेने के लिए बड़ी संख्या में पा सकते हैं।

एक पिल्ला कुत्ते का लाभ यह है कि इसे सामाजिक बनाना बहुत आसान है और वह अपने परिवार "झुंड" के प्रति तत्काल तरीके से स्नेह प्राप्त करता है। अगर परिवार में बच्चे हैं, तो उनके लिए और कुत्ते के लिए खेल के बीच एक साथ बढ़ना बहुत अच्छा होगा। आपके घरों को उज्ज्वल करने के लिए तैयार बहुत सारे पिल्ले हैं।

वयस्क मोन्गल कुत्तों

वयस्क मोन्गल कुत्तों का बड़ा लाभ यह है कि उन्हें अनगिनत पशु संरक्षण केंद्रों में अपनाया जा सकता है। इन केंद्रों में आप अलग-अलग के बीच चयन कर सकते हैं आकार, आयु और आकारिकी , कौन सा एक और सुंदर एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक भी है और यह है कि उनके पास एक है परिभाषित व्यक्तित्व , पिल्ला के विपरीत, उनसे मिलने से ज्यादा कुछ नहीं दिखाएं। इस तरह हम अपनी जीवनशैली के आधार पर एक शांत या सक्रिय कुत्ता चुन सकते हैं।

इन कुत्तों को किसी मौद्रिक विनिमय के बिना पेश किया जाता है और उन्हें टीकाकरण, डिवार्मर्ड, नसबंदी और अनिवार्य चिप के साथ वितरित किया जाता है। गोद लेने के द्वारा यह एक बड़ा फायदा है।

एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के लिए फायदेमंद क्यों है?

निर्णायक कारक: स्वास्थ्य




मेस्टिज़ो कुत्तों, सामान्य रूप से, बहुत स्वस्थ और दीर्घायु दौड़ के कुत्तों की तुलना में। दो बहुत अलग रक्त मिश्रण करने का तथ्य mestizo कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य के लिए समृद्ध है। इसके अलावा, वंशानुगत विसंगतियों को पतला कर दिया जाता है बहुत अधिक और वे दौड़ के उन लोगों के विपरीत mestizo कुत्तों को बहुत कम प्रभावित करते हैं। इसका कारण यह है कि, अवसर पर, वांछनीय गुणों के साथ आनुवांशिक रेखा बनाने के लिए, वे कुत्तों, भाइयों और यहां तक ​​कि मां और बच्चे के नस्ल कुत्तों के पास आते हैं।

बुद्धिमानी से चुनें

यदि आप वयस्क मोंगल कुत्ते को अपनाने का इरादा रखते हैं, तो इसे सही तरीके से चुनने का एक सक्रिय तरीका है।

यदि आप कुछ सप्ताहांत समर्पित करते हैं स्वेच्छा से चलना आश्रयों में रखे कुछ कुत्तों, आप कुत्ते से प्यार कर सकते हैं यह आपके से अधिक संबंधित है। आप अपने आकार, सबसे स्नेही, सबसे बुद्धिमान, या सबसे सुंदर के लिए सबसे उपयुक्त चुन सकते हैं।

स्वागत केंद्रों में वे आपको कुत्ते के इतिहास के बारे में पर्याप्त रूप से सूचित करने में सक्षम होंगे।

बुद्धिमानी से चुनें

क्यों नहीं, 2 मगल कुत्ते?

तथ्य यह है कि वयस्क कुत्तों को पहले से ही अपनाया गया है या निर्जलित किया गया है, सलाह दे सकते हैं एक के बजाय 2 कुत्तों को गोद लेना . ध्यान रखें कि कई बार इन कुत्तों को त्याग दिया गया है, जिस पर त्याग होने पर उन्हें बहुत अधिक बल दिया गया था।

इसलिए वे घर पर अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं, और यह बेहतर है कि उनके पास एक और कुत्ते या कुत्ते की कंपनी हो। क्षेत्रीयता का मुद्दा गायब होने के कारण गायब हो जाता है और कोई संघर्ष नहीं होता है। इसी कारण से नए घर के अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व बहुत आसान है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्नैउट में अतिरिक्त बulg के साथ कुत्तोंस्नैउट में अतिरिक्त बulg के साथ कुत्तों
तीन महीने के मोन्गल कुत्ते में धड़कता हैतीन महीने के मोन्गल कुत्ते में धड़कता है
बुजुर्ग मोन्गल कुत्ता नहीं खाता हैबुजुर्ग मोन्गल कुत्ता नहीं खाता है
एक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेदएक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेद
वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"
वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`
कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
» » एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
© 2022 TonMobis.com