एक बिल्ली के साथ रहने के लाभ

एक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
सीसी छवि: लौरीन्हा लि

घर पर एक जानवर के साथ रहना बहुत फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि आप दोनों पक्षों से प्यार और कृतज्ञता देकर रिश्ते पैदा कर सकते हैं जो कंपनी और आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन की सराहना करते हैं।

बिल्लियों जानवर हैं जो आपको पहले के प्यार नहीं दे सकते हैं, लेकिन जब आवश्यक हो वे प्यार की मांग करेंगे कि वे लायक हैं और फिर वे आपको दिखाएंगे कि वे आपके साथ अपने सात जीवन जीना चाहते हैं, कुत्तों के रूप में अच्छे दोस्त बनने में सक्षम हैं।

फिर आप घर पर बिल्ली के साथ रहने के कुछ फायदे सीख सकते हैं।

अगर आपके बच्चे हैं, एक बिल्ली एलर्जी और अस्थमा से पीड़ित बच्चों की मदद कर सकती है , चूंकि इन फेलिनों के साथ रहने से संभावना बहुत कम हो जाती है कि वे विकसित होते हैं, खासकर जब वे कुछ शर्तों के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह के साथ पैदा होते हैं।




घर पर एक बिल्ली होने से दिल की बीमारी के खतरे को कम करने की उच्च संभावना होती है , चूंकि रक्तचाप उन लोगों की तुलना में कम होता है जिनके पास पालतू जानवर नहीं होते हैं और विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, वे जटिल परिस्थितियों में कम हृदय संबंधी प्रतिक्रियाशीलता दिखाते हैं।

एक बिल्ली के साथ घर साझा करना अधिक शांति प्रदान करता है और चिंता और मनोवैज्ञानिक संकट के लक्षणों से छुटकारा पाने में मदद करता है, चीज है कि कई मालिकों बिल्लियों वे आश्वस्त करते हैं कि जब वे प्यार की तलाश में आते हैं तो वे अपने पालतू जानवरों के लिए आभारी महसूस करते हैं।

कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों बहुत स्वतंत्र जानवर हैं, वे खुद का ख्याल रख सकते हैं, जो छुट्टी, सप्ताहांत या जब आप काम पर जाने के लिए अकेले छोड़ते हैं तो आपको अधिक स्वतंत्रता मिलती है।

यदि आप पालतू जानवर होने के बारे में सोच रहे थे, तो शायद बिल्ली आपके लिए आदर्श है, खासकर अब जब आप इन सुंदर बिल्लियों के साथ जीवन साझा करने के इन लाभों को जानते हैं,

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
आपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँआपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं
» » एक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
© 2022 TonMobis.com