कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?

कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?

जब हम एक मोन्गल कुत्ते या मिश्रित नस्ल कुत्ते की बात करते हैं, तो हम आम तौर पर एक कुत्ते को संदर्भित करते हैं जिसका पूर्वज अज्ञात है और जिसमें दो या दो से अधिक नस्लों की विशिष्ट विशेषताएं हैं। यह आमतौर पर एक गैर-चुनिंदा प्रजनन का परिणाम होता है, लेकिन आम तौर पर सफल होता है, क्योंकि एक मोन्गल कुत्ता एक निश्चित नस्ल के कुत्ते के रूप में उतना ही अच्छा साथी हो सकता है।

कई कारकों के कारण, यद्यपि हमें महान अनुवांशिक परिवर्तनशीलता को हाइलाइट करना होगा, मोंगल कुत्ते होने के कई फायदे हैं और इस बिंदु पर जोर देना महत्वपूर्ण है क्योंकि दुर्भाग्यवश इसे आमतौर पर इन विशेषताओं के कुत्ते को कम मूल्य दिया जाता है। यदि आप मिश्रित नस्ल वाले कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप शायद सभी आवश्यक जानकारी एकत्र कर रहे हैं, यदि आप सोच रहे हैं कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता कितना बड़ा होगा AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ना बंद न करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक मोन्गल कुत्ते होने के लाभ
सूची

क्या एक मोन्गल कुत्ते के आकार को जानना संभव है?

बेशक अनुमान है कि वास्तव में एक मोन्गल कुत्ते का आकार एक आसान काम नहीं है, हालांकि इसे सरल तरीके से महसूस किया जा सकता है अगर हम जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों के वंश में क्या है, या किसी भी मामले में, उनके माता-पिता के आकार या आकार.

आनुवंशिक विरासत आकार और समग्र मोंग्रेल कुत्ते की समग्र शारीरिक उपस्थिति में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, ताकि काले रंग के दो मोन्गल कुत्तों को सुनहरा कोट हो सके। Iquest- यह कैसे संभव है? मेस्टिज़ो कुत्तों की बड़ी संख्या में अवशिष्ट जीन हैं, हालांकि वे प्रभावी नहीं हैं, इस कूड़े को नए कूड़े में प्राप्त करें।

यह इसी घटना के लिए है कि यह स्पष्ट करने योग्य है कि आपके कुत्ते के माता-पिता के आकार को जानने का तथ्य यह नहीं समझने में सक्षम है कि यह कितना बढ़ने जा रहा है, क्योंकि यदि आपका कुत्ता अन्य मोन्गल कुत्तों से आता है, जेनेटिक्स हमेशा आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं.

क्या एक मोन्गल कुत्ते के आकार को जानना संभव है?

क्या एक मोंगल कुत्ते के वंश को जानना संभव है?

2007 तक, संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे कुछ देशों में खोजना संभव है, एक साधारण अनुवांशिक परीक्षण यह रक्त के नमूने या यहां तक ​​कि लार swabs के साथ भी किया जा सकता है।




यद्यपि उन्हें जनता के लिए बिक्री के लिए पेश किया जाता है और यह सुनिश्चित करता है कि एक मोन्गल कुत्ते में दौड़ की संरचना निर्धारित की जा सके, सच्चाई यह है कि इसकी वैधता सीमित है क्योंकि कुछ "शुद्ध दौड़" आनुवंशिक रूप से मूल्यांकन किया गया है।

यह परीक्षण उन अनुवांशिक अनुक्रमों को निर्धारित करने की अनुमति देता है जो किसी निश्चित दौड़ या किसी अन्य के लिए आम हैं, इसके साथ हम इसका विचार कर सकते हैं हमारे कुत्ते का वंशज mestizo, हालांकि एक निश्चित आकार की गारंटी एक नाजुक कार्य बनी हुई है।

एक मोन्गल कुत्ता कब बढ़ना बंद कर देगा?

विकास प्रक्रिया का विस्तार उस आकार से जुड़ा हुआ है जो हमारे कुत्ते के पास होना चाहिए, लेकिन इस डेटा को ट्रैक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है , चूंकि यह हमारे पालतू जानवर की उम्र के आधार पर बढ़ने से रोकता है, हम समझेंगे कि अंततः इसमें कुछ आयाम या अन्य होंगे:

  • छोटा आकार: कुत्ता जल्दी बढ़ेगा, 3 महीने में यह वयस्कता में आधे वजन तक पहुंच जाएगा और लगभग 6 महीने में बढ़ने से रोकना शुरू हो जाएगा।
  • मध्यम आकार: यह 7 या 8 महीने तक सक्रिय रूप से बढ़ेगा, हालांकि, साल भर पूरा होने के बाद ऊंचाई और मात्रा तय की जाएगी, यह अवधि थोड़ी कम हो सकती है।
  • बड़ा आकार: एक छोटी नस्ल की तुलना में विकास प्रक्रिया बहुत धीमी है, लगभग 6 महीने में अपने वयस्क वजन का आधा हिस्सा पहुंचती है और इसकी वृद्धि डेढ़ साल तक चल सकती है।

यह देखते हुए कि हमारे मोन्गल कुत्ते की वृद्धि बंद हो जाती है, हम कर सकते हैं एक ओरिएंटिव तरीके से पता है इसका आकार

एक मोन्गल कुत्ता कब बढ़ना बंद कर देगा?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोन्गल कुत्ते में रक्त की उपस्थिति और गंध के साथ दस्तमोन्गल कुत्ते में रक्त की उपस्थिति और गंध के साथ दस्त
स्नैउट में अतिरिक्त बulg के साथ कुत्तोंस्नैउट में अतिरिक्त बulg के साथ कुत्तों
तीन महीने के मोन्गल कुत्ते में धड़कता हैतीन महीने के मोन्गल कुत्ते में धड़कता है
बुजुर्ग मोन्गल कुत्ता नहीं खाता हैबुजुर्ग मोन्गल कुत्ता नहीं खाता है
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"
वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
» » कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?
© 2022 TonMobis.com