एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण

एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण

एक mestizo या creole कुत्ते को अपनाना है एक अनूठा अनुभव , जब भी संभव हो, किसी पशु प्रेमी को कुछ करना चाहिए। यदि आप एक आश्रय कुत्ता या सड़क पर रहने वाले कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो इस पोस्ट को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना न भूलें, जिसमें हम आपको दिखाएंगे एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण.

बेशक, याद रखें कि इनमें से कई जानवरों को आघात या शिक्षा की कमी का सामना करना पड़ता है, जो सुझाव दे सकते हैं कि उन्हें अनुकूलन का समय, बहुत स्नेह और यहां तक ​​कि एक विशेषज्ञ से मिलने की आवश्यकता है। iexcl- इसे ध्यान में रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली को अपनाने के 5 कारण
सूची

1. आप एक अद्वितीय कुत्ता होगा

मोन्गेल कुत्तों को दिखाने के लिए चुना नहीं गया है शारीरिक विशेषताओं कंक्रीट, क्योंकि यह दौड़ के कुत्तों के प्रजनन के साथ होता है, जो एक कठोर मानक का पालन करता है। इसलिए, यदि आप एक मोन्गल कुत्ते को अपनाते हैं, तो आपके पास होगा एक अद्वितीय और अपरिवर्तनीय कुत्ता.

1. आप एक अद्वितीय कुत्ता होगा

2. आप बलिदान से बच सकते हैं

हालांकि कुछ kennels शून्य बलिदान लागू करने के लिए शुरू कर रहे हैं, सच्चाई यह है कि सड़कों पर या घरों में कुत्तों की जनसंख्या जिम्मेदार लोगों अंत तक बड़े कुत्तों, कुत्तों है कि अपनाया छोड़ नहीं या जो बीमार हैं त्याग कारण बनता है। आपका गोद लेने से जीवन बचा सकता है.

2. आप बलिदान से बच सकते हैं

3. आप दूसरे कुत्ते को अपनाए जाने के लिए एक जगह छोड़ देते हैं

एक आश्रय या केनेल में कुत्ते को अपनाने से आप केंद्र को घर के बिना एक नए जानवर के प्रवेश को स्वीकार करने की अनुमति देते हैं, जिसका मतलब अतिरिक्त गोद लेने का मतलब हो सकता है। जब आप अपनाते हैं, iexcl- एक जीवन के बजाय आप दो बचाओ!

3. आप दूसरे कुत्ते को अपनाए जाने के लिए एक जगह छोड़ देते हैं

4. आप जीवित रहने की दुनिया को बदलते हैं

" एक जानवर को बचाने से दुनिया में बदलाव नहीं आएगा, लेकिन यह उसके लिए दुनिया को बदल देगा। "यह वाक्यांश पूरी तरह से इस खंड को सारांशित कर सकता है, क्योंकि कुत्ते को अपनाने से आप एक सम्मानित तरीके से रहने की संभावना, प्यार महसूस करने और पहले कभी आनंद लेने में सक्षम होने की संभावना नहीं देते हैं।

4. आप जीवित रहने की दुनिया को बदलते हैं

5. आप एक आभारी साथी प्राप्त करते हैं

सबसे बेघर कुत्तों पहले एक परिवार से संबंधित थे, इसलिए वे महसूस करते हैं शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से छोड़ दिया गया . भावनात्मक बंधन जिसे हम उसके साथ बनाने जा रहे हैं, इतना मजबूत हो जाएगा कि कुत्ता उस व्यक्ति की दयालुता का जवाब देगा जो हमेशा के लिए आभारी है।

बेशक, याद रखें कि एक कुत्ते को विश्वास की भावना वापस करने का एक आसान काम नहीं है जिसे छोड़ दिया गया है। हमेशा उनके साथ रहना, धैर्य रखने या उसे सम्मानित तरीके से इलाज करना आवश्यक होगा आपके विश्वास के योग्य.

5. आप एक आभारी साथी प्राप्त करते हैं

6. आपका कुत्ता शायद स्वस्थ और लंबे समय तक जीवित रहेगा




दौड़ के कुत्तों के विशाल बहुमत कई पीड़ित हैं अनुवांशिक रोग . यह कई कारकों के बीच चुनिंदा प्रजनन या असंगतता के कारण है। एक मोन्गल कुत्ते की जीवन प्रत्याशा दूर तक है, दौड़ के कुत्तों से बेहतर है या वंशावली मालिकों। वे स्वास्थ्य की एक बेहतर स्थिति का आनंद लेते हैं।

6. आपका कुत्ता शायद स्वस्थ और लंबे समय तक जीवित रहेगा

7. आप जानवरों की बिक्री को प्रोत्साहित नहीं करेंगे

हालांकि यह सच है कानूनी प्रजनकों पेशेवर और उचित रूप से काम देखते हैं कि, तथ्य यह है कि जीवित प्राणियों के लिए बाजार भी लोग हैं, जो जानवरों के लिए किसी भी स्नेह नहीं लग रहा है शामिल है।

उन लोगों को ढूंढना असामान्य नहीं है जो अवैध रूप से काम करते हैं, खराब स्वच्छता-स्वच्छता स्थितियों में या जो समय-समय पर पिल्ले बेचते हैं, जिससे बच्चों में भावी व्यवहार संबंधी समस्याएं आती हैं।

एक कुत्ते को अपनाने से हम संघों, आश्रयों और संस्थाओं का समर्थन करने के लिए इस बाजार को बढ़ावा देने से पूरी तरह से बचते हैं वे पशु कल्याण के लिए लड़ते हैं सभी कुत्तों में से, जिनमें नस्ल नहीं हैं।

7. आप जानवरों की बिक्री को प्रोत्साहित नहीं करेंगे

8. आप गतिविधि या चरित्र के स्तर के अनुसार चुन सकते हैं

इस मामले में हम एक वयस्क कुत्ते को गोद लेने के बारे में बात करते हैं, न कि पिल्ला। गोद लेने के लिए कुत्तों की यह प्रोफ़ाइल हमें एक साथी का चयन करने की अनुमति देती है जीवन की लय या समान व्यक्तित्व हमारे पास है यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि गोद लेने में सफलता होगी।

8. आप गतिविधि या चरित्र के स्तर के अनुसार चुन सकते हैं

9. यह आपको कभी नहीं छोड़ेगा

एक अकेला अस्तित्व से बचाया गया एक आभारी कुत्ता, कभी आपकी तरफ नहीं छोड़ेगा। इसी कारण से, यदि आप उसकी देखभाल करते हैं तो वह आपकी देखभाल करता है, आपका भविष्य का कुत्ता आपको कभी नहीं छोड़ेगा . ऐसे कई लोग या जानवर नहीं हैं जो एक ही तरीके से कार्य करते हैं, Iquest-क्या आपको नहीं लगता?

9. यह आपको कभी नहीं छोड़ेगा

10. आप बहुत खुश होंगे

कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, कोई भी इनकार नहीं कर सकता है। इसलिए, एक कैन अपनाने से, आप एक नई दुनिया से भरे पाएंगे निष्ठा, प्यार, कंपनी और स्नेह . Iquest- आप इस सूची के बारे में क्या सोचते थे? Iquest- क्या आप एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के लिए तैयार हैं? iexcl- हमें बताओ!

10. आप बहुत खुश होंगे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्ग मोन्गल कुत्ता नहीं खाता हैबुजुर्ग मोन्गल कुत्ता नहीं खाता है
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
ब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनानाब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनाना
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"
वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`
कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
» » एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
© 2022 TonMobis.com