प्रोफाइल: bobtail

प्रोफाइल: Bobtail
सीसी छवि: एमपीएचोग्राफर

Bobtail या "पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड", यह एक सुंदर शर्मीली कुत्ता है जो गार्ड कुत्तों के परिवार से संबंधित है। वे 1 9वीं शताब्दी के मध्य में इंग्लैंड के पश्चिम में, किए जाने के लिए बनाए गए थे चरागाह . ऐसा माना जाता है कि वे रोमन कुत्तों के पार होने का परिणाम हैं अंग्रेजी मास्टिफ़ . चराई के काम में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण, उनकी प्रसिद्धि उन्नीसवीं और बीसवीं सदी के दौरान यूरोप में फैली।

इसकी "प्रसिद्धि" के बावजूद यह केवल 1873 में था, जब पहली बॉबटेल को कुत्ते के शो में प्रस्तुत किया गया था और 1880 में दौड़ के पहले क्लब की स्थापना की गई थी , जिसे उसी वर्ष "केनेल क्लब" द्वारा पहचाना गया था।

यह एक विशाल भरवां जानवर की तरह दिखता है, जो लगभग 63 सेमी मापता है। और लगभग 40 किलो वजन। इसका प्रचुर मात्रा में कोट गन्दा है, थोड़ा मोटा है और इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए, इसे सलाह दी जाती है कि इसे रोजाना 5 या 10 मिनट तक ब्रश करें। हम इसे भूरे, नीले या सफेद धब्बे में पा सकते हैं। बेशक, चूंकि यह इतनी शर्मीली पिल्ला है, यह बहुत गर्म स्थानों में रहने के लिए उपयुक्त नहीं है - और इसके बड़े आकार के कारण, व्यायाम करने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता है।

इसका नाम है, Bobtail (कट पूंछ), कि शुरुआत में उनकी पूंछ कम हो गई थी - यहां तक ​​कि कुछ इसके बिना पैदा हुए थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि उस समय, पूंछ वाले कुत्तों को एक लक्जरी "वस्तु" माना जाता था और, करों को कम करने के तरीके के रूप में, उन्हें कम किया गया। जैसा कि आपने देखा होगा, नाम के साथ नाम (एक ही भौतिक विशेषता के कारण) साझा करें बिल्ली नस्ल.




वे बहुत प्यार और सहनशील हैं . वे बच्चों के साथ रहने का आनंद लेते हैं और अपने मालिकों के साथ प्यार करते हैं।

बेहद बुद्धिमान, इसलिए आप उन्हें शुरुआती उम्र से चाल सिखा सकते हैं, जो आपको उसके साथ बंधन को और मजबूत करने में भी मदद करेगा।

कई बार, उनकी तुलना की जाती है "वर्तमान अंग्रेजी शेफर्ड" - हालांकि, वे बहुत अलग हैं . उदाहरण के लिए, अंग्रेजी शेफर्ड, काम के मामले में बहुत बहुमुखी है, लेकिन Bobtail। वह चराई में एक विशेषज्ञ है। वे अपने मूल में भी अलग हैं, क्योंकि अंग्रेजी शेफर्ड, बोबटेल के विपरीत, परिवार के अंतर्गत आता है कोल्ली . इसके अलावा, अंग्रेजी शेफर्ड में उसका सुंदर कोट नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभालपुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहासअंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास
प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहेप्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
प्रोफाइल: अमेरिकी bobtailप्रोफाइल: अमेरिकी bobtail
प्रोफाइल: lagotto romagnoloप्रोफाइल: lagotto romagnolo
» » प्रोफाइल: bobtail
© 2022 TonMobis.com