मारिया एंटोनिया और उसके शानदार कुत्ते


पिछले हफ्ते, हमने आपको चमकदार कहानी सुनाई फ्रायड और उसकी चो चो. आज हम क्रांति से पहले फ्रांस में जा रहे हैं, क्रांति से पहले जो दुनिया के राजनीतिक इतिहास को बदल देगा। लेकिन मैरी एंटोनेट और उसके बहुमूल्य पग के हाथ से।

मैरी एंटोनेट यूरोपीय रॉयल्टी की सबसे प्रतीकात्मक व्यक्तित्वों में से एक था। उनका जन्म ऑस्ट्रिया में 1755 में हुआ था, लेकिन लुईस XVI डॉल्फ़िन से शादी करने के बाद 1 9 साल की उम्र में फ्रांस की रानी का ताज पहनाया गया था। यह अपने विलक्षण और अत्यधिक महंगा स्वाद के लिए, इसके विलासिता के लिए, इसकी असाधारणताओं के लिए जाना जाता है।

उनके किशोरावस्था वर्साइलेस के महल में पारित हुई, एक विवाह में जो अपने मूल देश और फ्रांस के बीच संघ से ज्यादा खुश नहीं था। इसी तरह, एक दिन, फ्रांस की आखिरी रानी ने अपने कुत्ते के लिए अपने विषयों से पूछा। कि, बिना संदेह के, डेल्फीन की देखभाल करने के लिए खुशी और कुछ लाएगा।

यह संघर्ष भी लाएगा, क्योंकि उस समय एक कुत्ता रानी के लालित्य को बनाए रखने के लिए बिल्कुल सही जानवर नहीं था, क्योंकि यह अपने पैरों के साथ अपने धूमकेतु के कपड़े दाग सकता था।

लेकिन यह कोई कुत्ता नहीं था, लेकिन, उसकी पग, जिसे मोप्स कहा जाता था। मोप्स मैरी एंटोनेट के कुत्ते थे, लेकिन उन्होंने उन्हें फ्रांस में अपने नए घर ले जाने नहीं दिया था। हालांकि, बहुत आग्रह के बाद वह अपने प्यारे पालतू जानवर से मिलने में कामयाब रहा।

इस दौड़ को हमेशा अभिजात वर्ग के शुभंकरों के रूप में माना जाता था। और कई अन्य चीजों के साथ, मैरी एंटोनेट ने एक प्रवृत्ति को चिह्नित किया और इस खूबसूरत और अनोखी दौड़ को लोकप्रिय बनाने में बहुत मदद की।

अपने पिछले वर्षों के दौरान, मैरी एंटोनेट का सबसे अच्छा दोस्त, एक छोटा स्पैनियल था, जिसे इसबे कहा जाता था। किंवदंती यह है कि मरने से पहले, रानी अपने सुंदर पालतू जानवर को गले लगा रही थी।

यदि आप पालतू जानवरों की कहानी में एक और चरित्र जानते हैं, तो हमसे संपर्क करें!

सूत्रों का कहना है:
* biografiasyvidas.com
* मैरी-antoinettequeenoffrance.blogspot.com




Palmdog.com की छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
बर्मी बिल्लीबर्मी बिल्ली
टॉमासिनो, एक बिल्ली की स्वीटीटॉमासिनो, एक बिल्ली की स्वीटी
कॉर्टज़र और सजावट के लिए उसका प्यार, उसकी बिल्लीकॉर्टज़र और सजावट के लिए उसका प्यार, उसकी बिल्ली
मेन कून, एक महान बिल्ली का बच्चामेन कून, एक महान बिल्ली का बच्चा
एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यारएलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार
शरारत की चरवाहे नस्ल को जाननाशरारत की चरवाहे नस्ल को जानना
» » मारिया एंटोनिया और उसके शानदार कुत्ते
© 2022 TonMobis.com