एक जर्मन चरवाहे का व्यायाम

एक जर्मन चरवाहे का व्यायाम

जर्मन चरवाहा कुत्ता एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल है और पूरी दुनिया में फैल गया है। कारण इसके कारण है असाधारण बुद्धि , वह स्नेह है कि वह अपने मालिक और उसके परिवार के लिए दावा करता है, और वह अपने चरित्र में खजाने वाली सहज बहादुरी है। हालांकि, जर्मन चरवाहा दो समस्याओं से पीड़ित है कि कई लोग इस बारे में अनजान हैं:

पहला यह है कि यह नस्ल है जिसके साथ कई अनुभवहीन प्रजनकों ने बेईमान तरीके और प्रजनन के तरीकों का उपयोग करके, या बहुत करीबी माता-पिता की रेखाओं का उपयोग करके वास्तविक ढलान प्रदर्शन किया है। दूसरी समस्या यह है कि बहुत से लोग जिनके पास उच्च गुणवत्ता वाले जर्मन चरवाहे हैं उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, इस तरह की एक भयानक दौड़ के सभी विशाल गुणों का फायदा उठाने में सक्षम नहीं हैं। नतीजतन, यदि दोनों समस्याएं एक साथ आती हैं और हम भाग्यशाली नहीं हैं कि अकेले कुत्ते इन विचलनों को दूर कर सकते हैं, तो हम एक सामंजस्यपूर्ण आनंद का आनंद नहीं ले पाएंगे।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं तो हम आपको सटीक चरणों की सलाह देंगे एक जर्मन शेफर्ड का व्यायाम , और इन अभ्यासों की सुविधा के बारे में कुछ स्पष्टीकरण।

आप में रुचि भी हो सकती है: जर्मन शेफर्ड पिल्ला को खिलााना
सूची

एक चरवाहे कुत्ते के रूप में जर्मन चरवाहे

सभी चरवाहे कुत्ते कम या अधिक हद तक हैं या हो चुके हैं सेवा कुत्तों . वहाँ कुछ नस्लों कुछ सीमाएं हैं, लेकिन जर्मन शेफर्ड कुत्ते नहीं, या इन सीमाओं के बहुत कम: एक मुर्गी, हंस, हंस, आदि जैसे चराई पक्षियों है

अपने आनुवंशिकी में पैतृक भेड़िया वृत्ति इन प्राणियों को अवास्तविक शिकार के रूप में पाती है, वे पूरी तरह अलग प्रतिक्रिया देते हैं कि वे भेड़ या बकरियों के साथ कैसे व्यवहार करेंगे।

इस छोटी सी असुविधा को छोड़कर, यह स्पष्ट है कि जर्मन चरवाहे चराई से संबंधित कई कार्यों के लिए अच्छी तरह योग्य है, क्योंकि हर कोई पहचानता है।

एक चरवाहे कुत्ते के रूप में जर्मन चरवाहे

जर्मन चरवाहा पिल्ला ट्रेन और व्यायाम करें

जब एक जर्मन चरवाहा पिल्ला अपनाया जाता है, पहले दिन से आपको इसे अपनी शिक्षा और प्रशिक्षण में शुरू करना है। अनिवार्य रूप से कहा गया है कि प्रशिक्षण में व्यायाम का एक भार शामिल है जिसे हमें खुराक में उदार होना चाहिए, ताकि हमारे पिल्ला बढ़े और खुश और संतुलित हो जाएं। व्यायाम का दुरुपयोग मांसपेशी या हड्डी की समस्याओं का कारण बन सकता है।

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, जर्मन चरवाहा कुत्ता एक बहुत ही बुद्धिमान सेवा कुत्ता है। लेकिन हमें उन लोगों को होना चाहिए जो संकेतित कार्यों में उन्हें प्रशिक्षित करते हैं। अगर हम एक गोद के कुत्ते के रूप में जर्मन चरवाहे चाहते हैं तो हम एक बहुत गंभीर गलती करेंगे कि भविष्य में हमें नाराज या असुविधा होगी - और निस्संदेह हमारे कुत्ते को असंतोष पैदा करने में असंतुलन होगा। जर्मन चरवाहा एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता है और हमें इस क्षमता को प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि उसे अपने वयस्क चरण में तनाव न हो।

यही कारण है कि इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे कुत्ते लोगों के साथ मिलनसार नहीं होगा अगर हम समाजीकरण की प्रक्रिया के लिए समय और प्रयास समर्पित, तथापि, हम यह समझना चाहिए कि जर्मन चरवाहा महान शारीरिक और मानसिक उत्तेजना के साथ एक विशेष जरूरतों कुत्ता है। इसलिए ऐसा नहीं होता है कि हमें प्रदान करना होगा अभ्यास की दैनिक खुराक कि सटीक कर सकते हैं।

जर्मन चरवाहा पिल्ला ट्रेन और व्यायाम करें

मूल अभ्यास

जर्मन चरवाहे पिल्ला की जरूरत है समानांतर में शरीर और दिमाग व्यायाम करें . सरल व्यायाम तुम्हें लेने और एक छड़ी या एक गेंद हम फेंक वापस जाने के लिए जानने के लिए, खुशी है कि खेल- जिसका दुष्प्रभाव निरंतर दौड़ है कि खेल का कारण होगा रहे हैं की भूमिका को समझने के लिए हमें साथ संचार नोट करने के लिए कारण होगा।

एक और अच्छा प्रशिक्षण उन आदेशों को स्वचालित रूप से मानने के लिए प्रशिक्षित करना होगा जिन्हें हम अनुरोध करते हैं। बैठो, लात मारो, खिंचाव, दौड़ें, रुको, चारों ओर मुड़ें, या ऊंचे और ऊंचे बाधाओं को कूदें कुत्ते के दिमाग और शरीर के लिए बहुत फायदेमंद अभ्यास होंगे। कुछ बुनियादी आज्ञाकारिता आदेशों का अभ्यास करने के तरीके को जानें।

आपको सबसे अधिक मांग वाले लोगों के लिए सबसे सरल अभ्यास और प्रगति के साथ शुरुआत करना है। हमें अपने जर्मन पादरी के व्यक्तिगत idiosyncrasy धीरज, दोहराव और समझना चाहिए या स्वीकार करना चाहिए। सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना और सजा से परहेज करना मूलभूत होगा। मध्यम आनुवांशिक रेखाओं के बारे में जो कहा गया है, उसके कारण हमें मूल्य और स्वीकार करना चाहिए, यदि यह मामला है, तो हमारा जर्मन पादरी एक छायांकन "रेक्स" नहीं है। शायद हम अपने परिवार के सबसे बुद्धिमान नहीं हैं, iquest-no? - लेकिन, निस्संदेह, हमारे पास खुश होने और पूर्ण जीवन जीने का प्रयास करने का एक ही अधिकार है क्योंकि हमारे रिश्तेदारों की बुद्धिमानी कर सकती है।

हालांकि, अगर हमारे जर्मन चरवाहा ढेर है, व्यायाम और उचित प्रशिक्षण की अच्छी खुराक के साथ हम अपने आप को सबसे अच्छा निकालने में सक्षम होंगे।

मूल अभ्यास

जर्मन शेफर्ड चलता है

ऊपर बताए गए कारणों के लिए, यह स्पष्ट है कि अधिकांश अनुशंसित अभ्यास चाहिए किया विदेश में . एक बगीचा, एक पार्क, समुद्र तट, जंगल - हमारे जर्मन चरवाहे के लिए व्यायाम करने के लिए कोई भी जगह आदर्श होगी।

अगर हम किसी शहर में रहते हैं तो हमें करियर को इन उपयोगों के लिए अनुकूलित स्थानों पर सीमित करना होगा। घर से मनोरंजन के स्थान पर कुत्ता एक पट्टा पर जायेगा - या जिस तरह से हमारी नगर पालिका के नियम इंगित करते हैं। जाहिर है, टीके, पशु चिकित्सा अनुवर्ती, चिप, और यदि संभव हो तो नागरिक देयता बीमा, आवश्यक होगा।

यह अनुमान लगाया गया है कि एक जर्मन चरवाहे कुत्ते को कुछ चाहिए दैनिक चलने के 90 मिनट , 2 या 3 आउटपुट के बीच विभाजित। अगर हम मिनट से अधिक हो जाते हैं, तो बेहतर होता है। मुझे जोर देना चाहिए कि शारीरिक व्यायाम के बावजूद, हमारे जर्मन पादरी को "चीजें" सीखना सुविधाजनक है। चप्पलों को लाओ, समाचार पत्र - चाबियाँ या चश्मे की तलाश करने के लिए उन्हें सिखाएं अधिकांश जर्मन चरवाहों के लिए असंभव कार्य नहीं है, भले ही वे केवल "सामान्य" हैं।

पुनरुत्थान, धैर्य और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, कुछ कैंडी के साथ पुरस्कृत करते हैं जब हमारे जर्मन चरवाहा अपने प्रशिक्षण में सफलता प्राप्त करते हैं, यह हमारे पालतू जानवरों के अच्छे मानसिक स्वास्थ्य और खुशी के लिए एक प्रोत्साहन होगा।

चलना एक होना चाहिए कुत्ते के लिए अच्छा समय , इसी कारण से यात्रा की सबसे आम गलतियों की समीक्षा करने में संकोच नहीं करें और उनसे बचने की कोशिश करें।

जर्मन शेफर्ड चलता है

असाधारण जर्मन शेफर्ड

अगर हम भाग्यशाली हैं कि हमारे जर्मन चरवाहा में एक है खुफिया बाकी के ऊपर अच्छी तरह से , हमें इस संभावना पर विचार करना चाहिए एक पेशेवर द्वारा प्रशिक्षित . यह एक बहुत अच्छी तरह से निवेश किया पैसा होगा।




पुलिस कुत्तों, अग्निशामक कुत्तों, विकलांग लोगों को मदद करने के लिए या विशेष जरूरतों वाले बच्चों के साथ काम करने के लिए coadjuvants के रूप में, कई अन्य लोगों के बीच, कुछ जर्मन चरवाहों को अभ्यास करने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है। ऐसे कुत्ते की कंपनी संतुष्टि और गर्व का निरंतर स्रोत होगा। यद्यपि कुत्ता इतना स्मार्ट है, हो सकता है कि हम वे लोग हैं जो आखिर में जूते लेकर आते हैं।

असाधारण जर्मन शेफर्ड

असंतुलित जर्मन शेफर्ड

प्रशिक्षण के बिना एक जर्मन चरवाहा और हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी सेवा के बिना बन सकता है ख़तरनाक कुछ पहलुओं में: आप एक आत्म-लगाए गए कार्य या सेवा को ऊब, सोच और आत्म-पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

तथ्य यह है कि ऐसा कुत्ता सोच सकता है, एक प्राथमिकता अच्छी खबर लगती है। लेकिन कल्पना करो बदमाश अध्ययन के बिना, अस्पष्ट, अल्प दृष्टि और ईर्ष्यापूर्ण कि वह अध्ययन करने की आवश्यकता के बिना "पास्ता" प्राप्त करने के लिए कुछ सुविधाजनक सूत्र के बारे में सोच रहा था या "currar"। सभी वयस्क पाठकों को इस तरह के विचारों को पता है कि ये जलते हुए और सूजन दिमाग पैदा कर सकते हैं।

यदि पूल या लॉटरी रूट पर समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो विकल्प बहुत अस्पष्ट नहीं होंगे। लड़का चोरी करने का फैसला कर सकता है, या बदतर: iexcl- आप नीति का लुत्फ उठा सकते हैं! एक अनियंत्रित चरवाहा कुत्ता कई कारणों से एक बुरा विषय है जिसे हम अगले वर्णन करेंगे।

असंतुलन के लक्षण:

अकुशल और अनियंत्रित जर्मन चरवाहों आमतौर पर कुछ आरोप लगाते हैं दुःख के स्पष्ट लक्षण . एक बहुत आम बात यह है कि जब हम बाथरूम में जाते हैं तब भी कुत्ता हमारे साथ होता है - यह संकेत दे सकता है कि कुत्ता बहुत स्नेही है, लेकिन यह हमेशा सत्य नहीं होता है। यह निर्भरता और दुःख का स्पष्ट लक्षण है। यह कुत्ता जब हमने रोटी को देखने के लिए जाने के लिए दस मिनट छोड़े, तो उसे छोड़ दिया गया और हमारी अनुपस्थिति पीड़ित हुई। कल्पना करें कि जब हम काम पर जाने के लिए अनुपस्थित हैं तो गरीब जानवर क्या पीड़ित होता है: अलगाव चिंता। जब हमारा कुत्ता ऑब्जेक्ट्स को नष्ट करना शुरू करता है, घर पर बिना नियंत्रण के मूत्र पेश करता है या बिना रोक के छाल हम स्पष्ट रूप से गंभीर समस्या का सामना कर रहे हैं। अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग का उपयोग करना आपके तनाव को कम करने का एक अच्छा तरीका है।

एक और समस्या पदानुक्रम का मुद्दा है। एक प्रशिक्षित कुत्ता वह जगह और भूमिका जानता है जो परिवार के दिल में रहता है, और अधिक नहीं चाहता है क्योंकि इसके कार्यों को अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है और यह कार्य पूरा करते समय खुश होने के लिए जिम्मेदार है। वह अपने परिवार के भीतर उपयोगी महसूस करता है। झुंड में अपने सभी घटकों को उनके पदानुक्रमित स्थान पता है।

एक चरवाहा कुत्ता ऊब गया और बिना किसी दायित्व के, या फर्नीचर और कपड़ों को नष्ट करने के लिए समर्पित है, या पारिवारिक सामाजिक स्तर में समृद्ध होने की संभावना को कैलिब्रेट करने देता है। आप इसे सबसे छोटे बच्चे के कमरे या बिस्तर में पेशाब करके या परिवार समूह को सबसे कमजोर मानव नमूने पर स्पष्ट प्रसार दिखाने के लिए आक्रामक होने के द्वारा कर सकते हैं। इस तरह के व्यवहार के साथ सामना करना, एक पेशेवर के पास जाना उचित होगा, चाहे वह एक कुत्ते शिक्षक या एक चिकित्सक हो।

एक असंतुलित जर्मन चरवाहे कुत्ते की असली कहानी

यह कहानी जो मैं बताने जा रहा हूं वह पूरी तरह से प्रामाणिक है। मेरे एक ग्राहक ने मुझे कुछ साल पहले बताया था:

उनके पास एक सुंदर जर्मन चरवाहा कुत्ता था। वे अमीर लोग थे जो एक छोटे से बाड़े वाले बगीचे के साथ हवेली में रहते थे। कुत्ते के पास एक बाहरी लकड़ी का झोपड़ी थी और इसमें रहती थी - महिला घर पर नहीं चाहती थी क्योंकि उसने महंगे फर्नीचर को बालों से भर दिया था।

कुत्ता अच्छे भौतिक आकार में था क्योंकि वह घंटों तक बगीचे के चारों ओर घबरा गया था। वह भी उत्कृष्ट रूप से खिलाया गया था।

जैसे ही समय बीत गया, कुत्ते ने जब भी अवसर दिया तो परिवार के घर में घुसने की कोशिश की। उनके मालिकों के अनुसार उनके पास कुत्ते के रूप में कुत्ता था, लेकिन बिना किसी प्रशिक्षण के किसी के द्वारा उन्होंने माना कि यह घर रखने के लिए कुत्ते में कुछ सहज होगा।

एक बिंदु पर परिवार ने अपने घर के दरवाजे की सीमा से पहले चूहों और पक्षियों की लाशों का सामना करना शुरू कर दिया। और कुत्ता अपने दोहराए गए शिकार की कामों के लिए गर्व के साथ चिल्ला रहा है जो उसे मानव "झुंड" के साथ मिलकर रहने में सक्षम होने के लिए घर में प्रवेश करने की अनुमति दे सकता है, जिससे उनमें से एक बन जाता है।

जैसे ही प्रवेश द्वार को साफ़ नहीं किया गया, उसने बिल्लियों, छोटे और मध्यम कुत्तों को मारना शुरू किया जो पहले घर के सामने चले गए - लेकिन फिर उनके लिए शानदार शहरीकरण के पड़ोसियों के घरों में गए, या लोगों से छीन लिया वह अपने पालतू जानवरों को सड़क पर चला गया। उसने हमेशा छिद्रित दरवाजे के सामने लाश छोड़े और एक भेड़िया की तरह एक चौंकाने वाली तरीके से चिल्लाया। उस कुत्ते ने यह दिखाने की कोशिश की कि वह परिवार को भोजन करने में सहयोग करने में सक्षम था, यह एक आत्मनिर्भर सेवा थी.

पड़ोस की समस्याओं की भीड़ के साथ सामना करने के बाद, कुत्ते को त्याग दिया गया था।

यह एक कुत्ते की दुखी कहानी है जो एक अच्छे प्रशिक्षण और अधिक मानव गर्मी के साथ सबसे अधिक संभावना है, मानसिक संतुलन बनाए रखने में कामयाब रहेगा। और यह क्षणिक इंसानों के लिए भी एक असली खतरा नहीं बनता, अगर उनकी शिकार प्रगति बंद नहीं हुई थी।

अपने जर्मन चरवाहा के साथ अभ्यास के लिए विचार

वयस्क कुत्तों के अभ्यास पर हमारे लेख में आप अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए विभिन्न प्रस्तावों को पा सकते हैं। आपके जर्मन चरवाहे द्वारा अधिकतर करना मुश्किल नहीं होगा। अभ्यास शुरू करो जॉगिंग, Canicross, चपलता या साइकिल अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ ताकि वह मानसिक रूप से स्वस्थ और आपकी तरफ से बहुत खुश हो। याद रखें कि, अभ्यास के बावजूद, कुत्ते को वह वास्तव में आनंद लेता है कि आप उसके साथ हैं।

दूसरी तरफ, यदि आपका जर्मन चरवाहा पहले से ही है बुजुर्ग कुत्ता , आपको यह समझना चाहिए कि आप हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकते हैं, एक degenerative और वंशानुगत बीमारी जो आम तौर पर इस दौड़ को प्रभावित करती है। इसके लिए, हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए शारीरिक व्यायाम के बारे में हमारे पूरे लेख से परामर्श लें।

अपने जर्मन चरवाहा के साथ अभ्यास के लिए विचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक जर्मन चरवाहे का व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
टीका द्वारा आंतों की समस्याओं के साथ जर्मन चरवाहाटीका द्वारा आंतों की समस्याओं के साथ जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
जर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार कियाजर्मन चरवाहा पहली बार प्रचार किया
जर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नामजर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नाम
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
कान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहाकान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहा
मेरे जर्मन चरवाहे में बहुत उत्तेजित श्वास हैमेरे जर्मन चरवाहे में बहुत उत्तेजित श्वास है
जर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गयाजर्मन चरवाहा वेलेंसिया में खो गया
» » एक जर्मन चरवाहे का व्यायाम
© 2022 TonMobis.com