एक गिलहरी की देखभाल

एक गिलहरी की देखभाल

गिलहरी की देखभाल निरंतर और विशेष होनी चाहिए, इस कारण से, यदि आप इस अद्भुत जानवर को अपनाने या नहीं करने में संकोच करते हैं, तो यह लेख आपकी मदद करेगा। यह एक पालतू जानवर नहीं है जो घर में रहना चाहिए, यहां तक ​​कि वे मौजूद हैं।

गिलहरी सुंदर पालतू जानवर हैं जो उनकी जीवंतता और उनके छोटे आकार को देखते हैं। लेकिन सभी प्रजातियों की Squirrels विशिष्ट देखभाल की जरूरत है . वे नाजुक और नाजुक जानवर हैं। विशेषज्ञ पशु से इन युक्तियों को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में गिलहरी
सूची

घरेलू गिलहरी की प्राथमिक देखभाल

घरेलू गिलहरी के साथ मुख्य देखभाल है इसे अधिक में कुशलतापूर्वक प्रयोग न करें . वे नफरत करते हैं कि वे उन्हें बकवास करते हैं, बहुत कम वे उन्हें बकवास करते हैं जैसे कि वे एक कुत्ते या बिल्ली थे। यदि वे चारों ओर पकड़े जाते हैं तो वे पूंछ से भी बाहर निकल सकते हैं। यह एक बहुत नाजुक परिशिष्ट है।

इसलिए, बच्चों को बातचीत करने के लिए जानवरों की सिफारिश नहीं की जाती है। वे डरावने जानवर हैं वे आसानी से तनावग्रस्त हो जाते हैं . हमें एक शांत और आराम से जलवायु के साथ गिलहरी प्रदान करना होगा।

घरेलू गिलहरी की प्राथमिक देखभाल

आपके गिलहरी के लिए आदर्श आवास

गिलहरी की जरूरत नहीं है या एक बड़े पिंजरे में , आपको एक बहुत बड़े और साफ पिंजरे की आवश्यकता है, यह आधार होगा जो आपके गिलहरी के लिए एक अच्छी जगह इंगित करता है। पिंजरे एक शांत वातावरण में होना चाहिए जो जानवर को तनाव नहीं देता है और सीधे सूर्य की रोशनी नहीं देता है, लेकिन अंधेरा भी नहीं है।

यदि आपके पास यह पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं है - और इसका प्रशिक्षण आसान नहीं है - आपको इसे घर के चारों ओर ढीला नहीं छोड़ना चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, वह भाग जाएगा और छिप जाएगा। जब गिलहरी पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित होता है तो आप इसे अपने घर के नियंत्रित स्थानों में छोड़ सकते हैं। सभी जानवरों की तरह, गिलहरी उन लोगों के लिए अधिक अनुकूल हैं जो उन्हें खिलाते हैं और उन्हें कोमलता प्रदान करते हैं।

आपके गिलहरी के लिए आदर्श आवास

घरेलू गिलहरी की आदतें

घरेलू गिलहरी की आदतें उनमें बहुत काम शामिल है उनके देखभाल करने वालों के लिए। जब वे घर पर रिहा किए जाते हैं, तो उन्हें स्थायी रूप से नियंत्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने फर्श पर और फर्नीचर पर भोजन और विसर्जन फैलाया। वे मूत्र के साथ चिह्नित क्षेत्र को चिह्नित करते हैं और वे ऐसे जानवर नहीं हैं जो वृत्ति से बहुत स्नेही हैं।

उनके देखभाल करने वालों को केवल जानवरों की प्रतिक्रियाओं के चिंतन से संतुष्ट होना चाहिए, क्योंकि वे व्यावहारिक रूप से मनुष्यों के साथ सहानुभूति नहीं देते हैं।

घरेलू गिलहरी की आदतें

रोकथाम के खतरे




घरेलू गिलहरी कुत्तों या बिल्लियों के साथ नहीं रहना चाहिए। तोतों को या तो साथी की सिफारिश नहीं की जाती है। खरगोश, गिनी सूअर और हैम्स्टर घरेलू गिलहरी के साथ संगत हैं।

बच्चे सबसे खतरनाक जीवित प्राणी हैं जो गिलहरी पीड़ित हैं.

विषाक्त पौधों को उनकी उपस्थिति से दूर जाना चाहिए, और जो भी नहीं हैं। अगर वे चक्करदार गिलहरी की पहुंच के भीतर छोड़ दिए जाते हैं तो पौधे तेज दांतों के नीचे पीड़ित होंगे।

रोकथाम के खतरे

घरेलू गिलहरी का भोजन

जानवरों के भंडार में वे बेचते हैं गिलहरी के लिए विशिष्ट और तैयार खाद्य पदार्थ . गिलहरी विभिन्न प्रकार के पागल और जामुन का उपभोग करती है: पागल, मूंगफली, acorns, आदि वे कीड़े और छोटी कीड़े भी खाते हैं, जैसे: क्रिकेट या भोजन कीड़े।

आपका पशुचिकित्सक आपके गिलहरी और संबंधित टीकों के लिए सबसे उपयुक्त फ़ीड की सिफारिश करेगा जिसे हमें आपूर्ति करनी होगी। सुनो और विशेषज्ञ की सलाह का पालन करें।

घरेलू गिलहरी का भोजन

एक ही प्रजाति के व्यक्तियों के बीच सह-अस्तित्व

घरेलू गिलहरी वे अन्य नमूने के साथ अच्छी तरह से coexist नहीं है , भले ही वे आपके कूड़े से हैं। वे भोजन साझा नहीं करते हैं और न ही वे अपने पिंजरे, या यहां तक ​​कि घर की जगह साझा करना पसंद करते हैं। वे बहुत क्षेत्रीय हैं। एक से अधिक गिलहरी होने के मामले में आपको उन्हें अलग पिंजरों में रखना चाहिए और उन्हें अलग-अलग समय पर चलना चाहिए।

वे दैनिक जानवर हैं और रात में उन्हें इकट्ठा किए गए स्थानों और शोर या रोशनी के बिना सोने की जरूरत होती है। अपने पैदल चलने के दौरान वे बहुत सक्रिय हैं, और उनके अवलोकन के आकर्षण में से एक है।

एक ही प्रजाति के व्यक्तियों के बीच सह-अस्तित्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गिलहरी की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
बचाव कहानियां: शेल्डन, एक प्रिंटर के अंदर फंस गयाबचाव कहानियां: शेल्डन, एक प्रिंटर के अंदर फंस गया
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवरशीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर
क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
आसानी से गिलहरी पकड़ने के लिए कैसेआसानी से गिलहरी पकड़ने के लिए कैसे
» » एक गिलहरी की देखभाल
© 2022 TonMobis.com