क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?

क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?
सीसी छवि: मैरी हेल

टट्टू एक की तरह हैं घोड़ा संक्षेप में, हालांकि, इसकी विशेषताएं आम नहीं हैं।

उन्हें साथी जानवर माना जाता है, क्योंकि वे स्नेही और मैत्रीपूर्ण होते हैं, क्योंकि कुछ न्यूनतम देखभाल के साथ- वे बन सकते हैं पालतू जानवर, हाँ, एक कुत्ते या बिल्ली से अलग तरीके से।

इसे किसी भी घोड़े के लिए "टट्टू" कहा जाता है जो कि 1.48 सेमी से कम है और आपके पास जीवन की गुणवत्ता के आधार पर 35 साल तक जीवित रह सकता है।




एक "पालतू टट्टू" के लिए आवश्यक देखभाल

  • एक टट्टू प्रतिरोधी सलाखों के साथ और नीचे विशेष सुरक्षा के साथ, एक सुरक्षित जगह, ठीक से बंद होना चाहिए।
  • उन लोगों को अधिक आक्रामक जानवरों के साथ रहने की जगह साझा करने से बचें। कुत्तों के साथ यह भी सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि दोनों प्रजातियां नहीं मिलती हैं और चोट लग सकती हैं।
  • अपने टट्टू, अच्छी गुणवत्ता और दोनों ठंड और calor.Además से अच्छा इन्सुलेशन के लिए एक अच्छा आश्रय या खलिहान का निर्माण, यह महत्वपूर्ण है, विशाल होने के लिए इतना है कि टट्टू चलना अंदर यह बहुत दुख और अपने जानवर को असुविधा से बचने कर सकते हैं।
  • अपने टट्टू के हेल्मेट को हर दिन साफ ​​करें (जो उनके जूते की तरह हैं) क्योंकि उनके पास बहुत ही नाजुक पैर हैं और अधिकांश घोड़ों की तुलना में अधिक नाजुक हैं। इसी तरह, हर छः सप्ताह में अपने hooves ट्रिम करें और इसे एक पेशेवर बनाने की कोशिश करें।
  • उसे सही मात्रा में भोजन खिलाओ, वह पशु चिकित्सक आपको बताता है, जो उसके शरीर के वजन और आकार के अनुसार निर्धारित करेगा। घोड़ों के विपरीत, उन्हें स्वयं का समर्थन करने के लिए बहुत अधिक भोजन की आवश्यकता नहीं है।
  • हर दिन कि व्यायाम चिंता, अगर माउंट नहीं, यह अपने मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यापक आधार में चलाने के लिए अच्छा है, हाँ, हमेशा का निरीक्षण किया।

इस प्रकार, यदि आप एक पालतू जानवर के रूप में एक टट्टू करना चाहते हैं और क्या हम आप के लिए उल्लेख किया है के अनुसार, आप एक बुनियादी सुविधाओं और आपके मासिक बजट में एक अतिरिक्त $ 200,000 पशु चिकित्सा, भोजन, बुनियादी देखभाल और आकस्मिक व्यय के लिए भुगतान करना चाहिए।

छवि सीसी मैरी हेल

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
टट्टू के पैर के रोगटट्टू के पैर के रोग
घोड़ा अस्थमाघोड़ा अस्थमा
Asturcones टट्टूAsturcones टट्टू
घुंघराले बाल एक्सटेंशन गाइडघुंघराले बाल एक्सटेंशन गाइड
बच्चों के पसंदीदा जानवरोंबच्चों के पसंदीदा जानवरों
टट्टू haflingerटट्टू haflinger
गैलिशियन टट्टूगैलिशियन टट्टू
गियारा का पियागियारा का पिया
बालों में बैरेट ले जाने के तरीकेबालों में बैरेट ले जाने के तरीके
» » क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?
© 2022 TonMobis.com