सबसे नींद वाले कृंतक क्या हैं?

सबसे नींद वाले कृंतक क्या हैं?
सीसी छवि: रॉय मैलून

कृंतक सबसे लोकप्रिय विदेशी पालतू जानवर हैं। एक छोटे बालों वाले दोस्त के आकर्षण का विरोध नहीं करता कौन? कई प्रकार के कृन्तक हैं और उनके सभी का आकर्षण है, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो वास्तव में सुंदर नींद वाले हैं: आम तौर पर रात्रिभोज होने पर, वे पूरे दिन छड़ की तरह सोते हैं। फिर कृंतकों को अधिक नींद से मिलें। ferrets वे सबसे नींद वाले कृंतक हैं, उन्हें प्रति दिन कम से कम 15 घंटे सोने की जरूरत है ... यह दिन के आधे से अधिक है! और यह केवल इतना ही कम है कि उन्हें सोने की जरूरत है: औसतन वे 18 घंटे सोते हैं . Ferrets इतनी गहरी नींद सोते हैं कि कई मालिक कभी-कभी मानते हैं कि वे मर चुके हैं : वे उन्हें ले जा सकते हैं, परेशान कर सकते हैं, निचोड़ सकते हैं और वे सोते रहेंगे जैसे कि कभी-कभी कुछ भी नहीं। वे वास्तव में जानवरों की नींद की सुंदरता हैं। तो यदि आपके पास एक फेरेट है जो जागने से ज्यादा समय बिताता है, तो चिंता न करें कि यह पूरी तरह से सामान्य है। उन्हें बहुत, गहरी और शांत, आरामदायक और अंधेरे जगह में सोने की जरूरत है, यही कारण है कि घर में सबसे शांत जगह में सोने के लिए अपनी अच्छी जगह रखना महत्वपूर्ण है।

गिलहरी वे अन्य भाग्यशाली कृंतक हैं जो खड़े होने से अधिक समय बिताते हैं। उन्हें सोने की घंटों की गिलहरी की प्रजातियों के आधार पर अलग-अलग आवश्यकता होती है, लेकिन आम तौर पर वे हैं न्यूनतम 14. सर्दियों में, गिलहरी अधिक सोते हैं लेकिन ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि वे हाइबरनेटिंग कर रहे हैं, वे बस ठंड से नफरत करते हैं और औसतन 18 से 20 घंटों के बीच खर्च करते हैं। नींद गिलहरी के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है और वे सुबह और देर रात बहुत जल्दी सक्रिय होते हैं (और वे जागने के कुछ घंटों खर्च करते हैं)। फेरेट की तरह, कुछ गिलहरी चट्टानों की तरह सो सकते हैं।

हैम्स्टर सोने के लिए उन लोगों में से सबसे लोकप्रिय हैं, सोते हैं औसतन 14 घंटे औसतन . ये छोटे बच्चे रात की रातें हैं और आमतौर पर पूरे दिन सोते हैं, उन्हें लेते हैं सूर्यास्त और रात की शुरुआत के बीच सबसे सक्रिय घंटे , शोर के साथ उनके मालिकों को तंग: उस समय खाने, खेलने के लिए और व्यायाम का लाभ लेने के (अगर तुम कभी एक हम्सटर था, सुरक्षित पहिया की आवाज़ के साथ दोपहर 12 बजे एक बार से अधिक उठा)। हैम्स्टर वे जागने से नफरत करते हैं और काट सकते हैं , इसलिए जब आप दोपहर के भोजन पर घर जाते हैं तो आप उन्हें अकेले छोड़ना बेहतर होता है और आप उनके साथ खेलना चाहते हैं। ये कृंतक अपनी गतिविधि को कम करते हैं, विशेष रूप से जब तापमान गिरता है, सर्दी हाइबरनेशन तक पहुंच जाता है। इन परिस्थितियों में कई मालिकों का मानना ​​है कि उनके पालतू जानवरों की मृत्यु हो गई है क्योंकि उनके सांस लेने को कम से कम ध्यान देने योग्य है।




gerbils वे स्लीपर के क्लब से भी संबंधित हैं। लेकिन ऊपर नामित लोगों के विपरीत, जो रात के जानवर हैं और पूरे दिन सोते हैं, जर्बिल्स झपकी ले लो एक दिन में 24 घंटे, जोड़ना कम से कम 13 घंटे कुल मिलाकर उनकी आदतों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे परिवारों के लिए बेहतर पालतू जानवर हो सकते हैं, इस अर्थ में कि वे उनके साथ अधिक समय बिता सकते हैं, जो सोने के अन्य कृन्तकों के मामले में नहीं है। Gerbils घर में गतिविधि के लिए समायोजित करते हैं और मौन और शांति होने पर सोते हैं, अगर आप अपने आस-पास हैं तो जागृत रहेंगे और जागरूक होंगे कि आप हर समय क्या कर रहे हैं। फेरेट और गिलहरी के विपरीत, उनके पास हल्की नींद भी होती है, इसलिए वे आसानी से जागते हैं।

आप उन्हें पहले ही जानते हैं, इसलिए यदि आप कभी उनमें से एक पाते हैं (जब तक यह एक gerbil नहीं है) गतिशील और आपको लगता है कि वह मर चुका है या कोमा में, वह शायद उसकी झपकी ले रहा है। क्या आप कृंतक के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? यहां 5 सबसे स्मार्ट देखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरों के लिए नींद की युक्तियाँकिशोरों के लिए नींद की युक्तियाँ
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
कुत्ते का सपनाकुत्ते का सपना
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
» » सबसे नींद वाले कृंतक क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com