पालतू कहानियां: मैंने एक पिता के रूप में अपनी मां द्वारा खारिज एक छोटी गिलहरी के रूप में उठाया

पालतू कहानियां: मैंने एक पिता के रूप में अपनी मां द्वारा खारिज एक छोटी गिलहरी के रूप में उठाया

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पालतू जानवर कितने बड़े या छोटे हैं, जो प्यार आप दे सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं वह उसके आकार के समान नहीं है।

मुझे पता है क्योंकि मैंने जन्म के तीसरे दिन से एक बार रूसी गिलहरी उठाई थी, जब मैं 18 साल का था। उनकी मां आदेश का एक छोटा सा मैनीक था, और चूंकि उसने चार छोटे गिलहरी के कूड़े को जन्म दिया था, इसलिए उसने हर दो घंटों में घोंसला बदल दिया था। कि के लिए, वह चिप के साथ उसकी संतानों को छुपा दिया और ध्रुवीय कपड़े की बनी हुई है, और जब वे अच्छी तरह से छिपे हुए थे, एक नया घोंसला पिंजरे में कहीं और बनाने के लिए रखा गया था। फर्म चिप के टुकड़ों के साथ बिल का एक प्रकार हथियार, बीज के बहुत सारे के आसपास है और अब तक जाए बिना खुद को खिलाने के लिए किया था, और घोंसले में अतिरिक्त गर्मी सुनिश्चित करने के लिए ध्रुवीय के टुकड़े को स्थानांतरित करने के लिए शुरू किया और अंत में था उनके युवाओं के लिए।

उत्साह देखना अच्छा लगा, मेरी मादा गिलहरी पहली बार मां थी और उसने अपनी पूरी कोशिश की . इसी कारण से, मुझे समझ में नहीं आया कि क्या हुआ था, तीसरे दिन, मुझे एहसास हुआ कि घोंसला में एक बच्चा गायब था। पहली बात मैंने सोचा था कि नरभक्षण, क्योंकि चलो ईमानदार हो, ये कृंतक बहुत प्रतीत हो सकते हैं निविदा लेकिन इसकी प्रकृति उस प्रकार के व्यवहार को निर्देशित करती है।

मैं हर समय से इनकार कर दिया लगता है कि मेरी गिलहरी अपने युवा खाया था, इसलिए, अपने पिंजरे की तरह मुख्य रूप से प्लास्टिक पारदर्शी माध्यम रंग था, यह उठा लिया और चिप के तहत देखना शुरू कर दिया और एक छोटा सा गिलहरी की खोज की पृष्ठभूमि में गुलाबी और अशक्तता दफन।

ध्यान से, मैं चिप के माध्यम से और मृत गिलहरी पिंजरे दूर करने के लिए खोज करने के लिए तलाशी शुरू किया, लेकिन जब आप उसे स्पर्श निर्बलता से चले गए और मैं समझ गया कि वह जीवित था। मैं क्या करना है ... पहली बार सोचा तुरंत कूड़े के साथ घोंसला छोड़ देते हैं पता नहीं था, लेकिन फिर मैं डर है कि वे इसे ध्यान न दें और उसे मारने के लिए जा रहे थे मिल गया। हालांकि, मैंने इसे दस्ताने के साथ लिया था, इसलिए अजीब गंध नहीं होने वाली थी। तो मैंने गिलहरी ली, मैंने उसे अपनी मां के बिना कूड़े से छोड़ा और मैंने पिंजरे को बंद कर दिया। उस पल में मुझे एहसास हुआ कि मुझे बिना किसी देखभाल के कई घंटे लगना पड़ा, क्योंकि गिलहरी अपने भाइयों से छोटी थी।

चीज अच्छी तरह से पेंट नहीं किया था। मां जगहों पर बदल गई और अपने बच्चों को छोटे से पीछे छोड़ दिया। मैंने प्रक्रिया को दोहराया, और गिलहरी माँ ने अपने तीन युवाओं के साथ अपना कदम दोहराया और सबसे कम उम्र छोड़ दिया।

मैं क्या करने जा रहा था? मैं उसे मरने नहीं दे सका , वह अपनी मां को चार्ज करने का फैसला करने का इंतजार नहीं कर सका अगर उसका इरादा उन नहीं थे। एकमात्र समाधान मैंने देखा था कि एक बेटे के साथ मेरे अंगूठे का आकार एक पिता बनना था.

मैंने खोज की डेटा इन जानवरों के बारे में, और हाथ से प्रजनन के बारे में जानकारी। मैंने चुनौती ली, और मैं समय बर्बाद किए बिना काम करने लगा।




पीछा किए गए तीन दिनों के दौरान मैंने इसे हर दो घंटे खिलाया विशेष दूध और एक सिरिंज की मदद से। जैसे ही उसका पेट अभी भी पारदर्शी था, उसने उसे तब तक दिया जब तक उसने खाना खारिज कर दिया और उसका पेट दूध से भरा हुआ देख सकता था। फिर गीले सूती के साथ उसने पेट से पेट में अपना पेट रगड़ दिया , अपने पाचन को बढ़ावा देना और मल का तेजी से उन्मूलन करना। तब मैं इसे साफ कर दूंगा और इसे अपने हाथों में एक कंबल पर सो जाऊंगा। इस निर्बाध प्रक्रिया ने मुझे तीन या चार बार रात के दौरान जागृत कर दिया, और विश्वविद्यालय में मैंने कक्षा में या बस में यात्रा करते समय बस किया। उन्होंने शोक और व्यस्त जीवन में उन्हें बेनकाब करने के लिए खेद व्यक्त किया, लेकिन उन्हें एकमात्र रास्ता था जिससे उन्हें जीवित रहने में मदद मिली। रात के दौरान, मैंने तकिया पर अपने चेहरे के बगल में अपने कंबल के साथ इसे बहुत अच्छी तरह से ढंका , और मैं उसे देखने के लिए दर्जनों बार जागता हूं और सुनिश्चित करता हूं कि वह अभी भी जीवित है।

जब वह 6-7 दिन का था, तो उसके शरीर पर पहले से ही छोटे बाल थे। लेकिन उनके छोटे भाइयों के पास पहले से ही बहुत अधिक बाल थे, आकार में दोगुनी हो गई और पहले से ही उनकी आंखें खोली गईं। जो मेरे छोटे से अपनाया बेटा के साथ नहीं हुआ था। उसकी आंखें अभी भी बंद थीं और वह अस्थिर चल रहा था। अंत में, मैंने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन यह पर्याप्त प्रतीत नहीं हुआ। मैंने उसे कुछ ठोस खाद्य पदार्थ, बिल्लियों के लिए गोली पाउडर, पके हुए अंडा सफेद, मकई, गेहूं और छोटे चमत्कारों के बिट्स देना शुरू कर दिया। उनके पसंदीदा आश्चर्य थे, जिन्हें मैं उसके लिए छीलता था (वह एक पुरुष था, मुझे पता था) और उसने अंधेरे से देखा और उन्हें अपने छोटे पैर के बीच ले गया.

मैंने कठिनाइयों के साथ चलना और बहुत कुछ खोजना शुरू किया, लेकिन मैंने किया। रात के दौरान मैंने उसे मेरे आगे, तकिया पर सोया, लेकिन अब 20x20 सेमी ट्रांसपोर्टर के अंदर, अगर वह "शुरू करना" चाहता था। लेकिन वह शांति से सो गया।

अंत में उसने 13 दिनों में अपनी आंखें खोली, बहुत बेहतर चले गए, और पांच दिन पहले अपने भाइयों की तरह देखा। लेकिन ये उनके माता-पिता के समान तेजी से समान थे। उसने उसे अब मेरे साथ हर जगह नहीं ले लिया, लेकिन उसने अपने नए पिंजरे में सबकुछ तैयार कर दिया ताकि वह लौटने तक वह प्रबंधित कर सके। थोड़ा सा वह बीज को छीलने के लिए सीखा, इसलिए उसने अभ्यास करने के लिए छील के साथ कुछ छील और दूसरों को छोड़ दिया .

मेरा गिलहरी बच गया। एक महीने में उसने माप लिया कि उसके भाइयों ने दो हफ्तों में क्या माप लिया था, और उससे ज्यादा नहीं बढ़े। यह एक लघु गिलहरी था, फिर यह एक वयस्क लेकिन छोटे लग रहा था। वह खुद के लिए एक घर था, और हर बार जब मैं अपने पिंजरे खोला आया और वह मेरे हाथ को गया। जबकि मैं अपने सामान कर रहा था, वह मेरे कंधे के ऊपर रहता है, अक्सर मुझे थोड़ा चुंबन या licks दे रही है, और दूसरों को मेरे कान के साथ खेला। कभी-कभी वह सो गया है, तो, अपने पिंजरे के लिए उसे लेने के लिए कभी कभी, जबकि कंप्यूटर या अन्य गतिविधियों पर भी आगे बढ़ आवश्यकता नहीं किया था पर बैठे होमवर्क करने के लिए उसे सो जाने के लिए किया था। कुछ रातों हम साथ सोया क्योंकि उसने किया नहीं कभी वास्तव में फाड़े अपने पिंजरे अगर वह रात के बीच में लौटे, कुछ हो रहा था द्वारा खोला गया था। वह अपने पिंजरे से बाहर किया जा रहा है, तो यह मुझे नहीं था, मैं और पता है, जहां मेरे भाई उसे अपने पिंजरे से बाहर ले लिया है, एक मीटर दूर रखा, और मेरी दत्तक पुत्र अपने पिंजरे से इनपुट की तलाश के लिए डाल दिया है क्योंकि हम प्रयोग किया पसंद नहीं आया तो वह अंदर आया

अनुभव अविश्वसनीय था। मेरे गिलहरी के साथ गठित बॉन्ड अब मेरी बिल्ली के साथ तुलनात्मक है।

मैं उससे ज्यादा प्यार करता था जितना उसकी जिंदगी ने उसे अनुमति दी थी। और जब वह हमेशा के लिए सो गया, तो मुझे भाग्य का एक महान और दर्दनाक खेल के रूप में उसका नुकसान महसूस हुआ। और मेरे "अज़ाना" के बारे में उसे रहने का मौका देने के लिए, वह जानता था कि हर मिनट उसे कैसे धन्यवाद देना है, और उसका छोटा दिल उसी धुन में मेरा हरा करने में कामयाब रहा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिलहरी के प्रकारगिलहरी के प्रकार
बचाव कहानियां: शेल्डन, एक प्रिंटर के अंदर फंस गयाबचाव कहानियां: शेल्डन, एक प्रिंटर के अंदर फंस गया
एक गिलहरी की देखभालएक गिलहरी की देखभाल
आसानी से गिलहरी पकड़ने के लिए कैसेआसानी से गिलहरी पकड़ने के लिए कैसे
नग्न गिलहरी एक महिला के यार्ड के माध्यम से शर्मिंदा बिना चलता हैनग्न गिलहरी एक महिला के यार्ड के माध्यम से शर्मिंदा बिना चलता है
मुझे नहीं पता कि मेरा खरगोश preg है या नहींमुझे नहीं पता कि मेरा खरगोश preg है या नहीं
मेरे कुत्ते ने एक जीवित जानवर खा लियामेरे कुत्ते ने एक जीवित जानवर खा लिया
एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माणएक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
एक पालतू जानवर के रूप में गिलहरीएक पालतू जानवर के रूप में गिलहरी
पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मांपशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां
» » पालतू कहानियां: मैंने एक पिता के रूप में अपनी मां द्वारा खारिज एक छोटी गिलहरी के रूप में उठाया
© 2022 TonMobis.com