तोतों के पंख के लिए विटामिन

तोतों के पंख के लिए विटामिन

उनकी बुद्धि और स्वाभाविक जिज्ञासा और उसके पंखों इतनी रंगीन और आंख को पकड़ने अपने आकर्षण का हिस्सा की शान: तोता सबसे राजसी psittacine में से एक है और हमारे घरों में तेजी से मौजूद है।

अपने तोता की सुंदरता को बनाए रखने के लिए इसे पर्याप्त पोषण देना महत्वपूर्ण है: चमक और खराब पंख की कमी आहार या स्वास्थ्य समस्या में एक समस्या को दर्शाती है। दरअसल खराब भोजन में खराब भोजन अक्सर बुखार का प्राथमिक कारण होता है या पंखों को तोड़ने का कारण भी हो सकता है।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको सलाह देंगे तोतों के पंख के लिए विटामिन , इस तरह कुछ सुंदर और उज्ज्वल पंखों का पक्ष लेने के लिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: तोते के लिए फल और सब्जियां
सूची

विटामिन ए

यह शायद विटामिन ए है जो भूमिका निभाता है चमक के लिए सबसे महत्वपूर्ण है और पंखों की अच्छी उपस्थिति। स्वस्थ त्वचा और पंखों के लिए विटामिन ए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह प्रभावशाली में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है नीला, पीला, नारंगी और लाल रंगद्रव्य.

सिंथेटिक विटामिन ए विषाक्त हो सकता है, यही कारण है कि विटामिन ए का प्राकृतिक स्रोत बेहतर है ताजा भोजन: ब्रोकोली, कद्दू, पालक, मिर्च, गाजर और खूबानी अपने तोता सभी विटामिन ए की जरूरत है करने के लिए मदद करने के लिए अच्छा विकल्प हैं।

विटामिन ए

विटामिन बी

बीज पर आधारित आहार का विशाल बहुमत विटामिन बी में कम है। यदि आपका तोता विटामिन बी में कमी है, तो आपकी त्वचा खराब दिखाई देगी और इसकी पंख खराब गुणवत्ता वाली होगी, आपके पास भी एक हो सकता है असामान्य पीला रंग.

आम तौर पर हमारे तोता की आंत में विटामिन बी का उत्पादन होता है, लेकिन यदि आपको पर्याप्त भोजन नहीं मिलता है तो आपको इसे विटामिन बी के साथ पूरक करना होगा: उबले हुए अंडे वे विटामिन बी का एक अच्छा स्रोत हैं कि आपके पाचन तंत्र अच्छी तरह से समर्थन कर सकते हैं।

विटामिन बी

विटामिन डी

हमारे कई तोते विटामिन डी 3 की कमी से ग्रस्त हैं, जो उज्ज्वल और चमकदार पंख के लिए जरूरी है।




विटामिन डी की आवश्यक मात्रा रखने के लिए, हमारे तोता का खुलासा किया जाना चाहिए हर दिन आधे घंटे को प्राकृतिक प्रकाश फ़िल्टर नहीं किया गया: प्रकाश सीधे होना चाहिए, यह एक खिड़की के ग्लेज़िंग से गुजरना नहीं चाहिए। यह ऐसा क्षेत्र है जहां आप ड्रॉप करने जा रहे हैं में अपने पक्षी के लिए सुरक्षित है, और यह, बच नहीं सकते भी सुनिश्चित करें कि आप आश्रय के लिए छाया के साथ एक क्षेत्र है, तो यह बहुत गर्म या बहुत हल्का है बनाना सुनिश्चित करें कि ऐसा करने के लिए।

विशेष रूप से पक्षियों के लिए बनाई गई एक पूर्ण-स्पेक्ट्रम कृत्रिम प्रकाश का भी उपयोग किया जा सकता है। सिंथेटिक विटामिन डी हमारे तोतों के लिए जहरीला हो सकता है, लेकिन प्रकाश द्वारा उत्पादित विटामिन डी के साथ अतिसंवेदनशील होना लगभग असंभव है।

विटामिन डी

विटामिन सी

विटामिन सी की कमी से संबंधित है पंख विनाश व्यवहार पंखों के सिरों को कैसे चबाते हैं, अत्यधिक भोजन करते हैं, पंख और आत्म-विच्छेदन के अन्य रूपों को चबाते हैं।

यदि हमारे तोता इनमें से किसी भी व्यवहार को निष्पादित करते हैं, तो हमें उनके आहार और उनके पर्यावरण दोनों का आकलन करना चाहिए: कारण ऊब, थकान, या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। यदि समस्या का कारण असंतुलित आहार में है, तो हमें ब्रोकोली, सभी प्रकार के मिर्च, कीवी और चेरी के साथ विटामिन सी में हमारे तोते को पूरक करना चाहिए।

सावधान रहें कि ताजा फल आपके कुल आहार के 15 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

विटामिन सी

तोते के लिए पशु विशेषज्ञों ने निषिद्ध खाद्य पदार्थों में भी खोज की है, यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम किस तरह का खाना दे सकते हैं या नहीं तो हमारे तोते को। हम आपको मैक के खाने की यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं या क्यों मेरे तोता अपने पंख फेंकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं तोतों के पंख के लिए विटामिन , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • प्रजातियों के साथ भोजन की जरूरत अलग-अलग होती है और हम आपको सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछने के लिए आमंत्रित करते हैं।
  • यदि आपका तोता पंख फेंकता है तो हम आपको अपने विदेशी पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह देते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोता पंख का परिवर्तनतोता पंख का परिवर्तन
तोतों के लिए निषिद्ध भोजनतोतों के लिए निषिद्ध भोजन
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्वकुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्व
कुत्तों और बिल्लियों के भोजन में विटामिन ई की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों के भोजन में विटामिन ई की भूमिका
कुत्तों और बिल्लियों में विटामिन सी के कार्यकुत्तों और बिल्लियों में विटामिन सी के कार्य
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा है
» » तोतों के पंख के लिए विटामिन
© 2022 TonMobis.com