कुत्तों और बिल्लियों में विटामिन सी के कार्य




हम सभी जानते हैं कि एस्कॉर्बिक एसिड, जो विटामिन सी के रूप में जाना जाता है, जीवित प्राणियों के जीव के कई कार्यों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि, कुत्तों और बिल्लियों के संबंध में, कुछ विशिष्टताएं हैं।
कोलेजन के संश्लेषण के लिए विटामिन सी आवश्यक है - हड्डी के ऊतक का मुख्य घटक - संयोजी ऊतक और दंत चिकित्सा। इसलिए, यह हड्डी गठन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। विटामिन सी की कमी घावों, टूटने और केशिकाओं, एनीमिया और हड्डी के ऊतकों में परिवर्तन के खराब होने का कारण बनती है, क्योंकि यह उपास्थि संश्लेषण को भी नुकसान पहुंचाती है।
लेकिन कुत्तों और बिल्लियों में विशिष्टता यह है कि, उन मनुष्यों के विपरीत जिन्हें आहार के माध्यम से विटामिन सी प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, वे पर्याप्त मात्रा में अंतर्जात रूप से संश्लेषित करने में सक्षम होते हैं। वे यकृत में ग्लूकोज से पैदा करते हैं उदाहरण के लिए, एक कुत्ता दिन में 40 मिलीग्राम / किग्रा तक संश्लेषित करने में सक्षम होता है। कुत्तों और बिल्लियों दोनों में, उनके विकास और रखरखाव के लिए, उनके लिए पर्याप्त मात्रा है।
यह ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है कि फ़ीड के लेबलिंग में यह विटामिन अनिवार्य नहीं है। इसलिए, निर्माता लेबल के additives के विनिर्देशों में शामिल करने के लिए स्वतंत्र है या नहीं। तथ्य यह है कि यह पैकेजिंग पर प्रकट नहीं होता है, यह जरूरी नहीं है कि इसमें शामिल नहीं है।
कुछ सालों के लिए "फैशन" विटामिन सी की उच्च खुराक के साथ कुत्तों के पूरक के लिए के रूप में कुछ हड्डी रोगों के खिलाफ रोकथाम स्थापित किया गया था। यह जरूरी नहीं है। जैसा कि पहले ही हमने देखा और उन्हें संश्लेषण, तो हम गिर, एक बार फिर से जा रहे हैं, पूरकता अनावश्यक और हानिकारक की त्रुटि। कई अध्ययनों से इस तरह के पूरकता के अभाव के लाभों का समर्थन और कैल्शियम oxalate, जो कैसे एस्कॉर्बिक अम्ल मूत्र में बाहर कर दिया जाता है की वजह से urolithiasis या मूत्र पथरी के जोखिम के कारण उनके विपरीत संकेत का परीक्षण करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
बेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूंबेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूं
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
कुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिनकुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिन
कुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभावकुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभाव
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
कुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिका
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
» » कुत्तों और बिल्लियों में विटामिन सी के कार्य
© 2022 TonMobis.com