मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म करें?




मुँहासे के कारण निशान को खत्म करने का कोई तरीका खोजने का प्रयास करते समय, उन्होंने सीखा कि प्रक्रिया सरल है। इसके लिए निश्चित मात्रा में धैर्य और सही दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है।

अकेले मुँहासे से निपटना पर्याप्त है, और यह मुँहासे से बदतर हो जाता है जब मुँहासे खराब हो जाता है। यह आमतौर पर तब होता है जब कोई मुँहासे पर चुनता है या खरोंच करता है, हालांकि कभी-कभी सूजन मुँहासे इतना गहराई से होता है कि जब भी यह ठीक हो जाता है, तब भी, यह अभी भी निशान छोड़ देता है। इससे कई प्रश्न होते हैं: मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म किया जाए? यह एक आसान प्रक्रिया नहीं है, लेकिन यह किया जा सकता है।

कुछ लोगों का तर्क हो सकता है कि सबसे आसान तरीका है मुँहासे निशान से छुटकारा पाने के रूप में खुद को चंगा करने के लिए अनुमति देते हैं, समस्या यह है कि इस बार का एक बहुत की आवश्यकता हो सकती है। पूरी तरह से गायब होने के लिए एक वर्ष से अधिक समय तक एक निशान लेने के लिए असामान्य नहीं है। लोग हैं, जो एक समाधान है कि कैसे इस तरह के निशान को हटाने के लिए पर कम समय खपत की जरूरत के लिए, यह निश्चित रूप से इस सवाल का जवाब आप के लिए देख रहे हैं नहीं है।

साथ ही यह अस्वीकार्य समाधान मुँहासे के निशान को खत्म करने के तरीके के रूप में कॉस्मेटिक साधनों की तलाश में है। हालांकि यह प्रक्रिया तत्काल है, यह बेहद महंगा है। उदाहरण के लिए, लेजर निशान को हटाने बहुत प्रभावी है, लेकिन इन लेजर प्रक्रियाओं की लागत आम तौर पर 600 डॉलर की यात्रा से ऊपर है। जाहिर है, यह कई लोगों के लिए आराम की सीमा से बाहर है।

क्या उन लोगों के लिए अन्य विकल्प उपलब्ध हैं जिन्हें मुँहासे के कारण निशान को खत्म करने के बारे में जानने की आवश्यकता है? सौभाग्य से, जवाब हाँ है। प्राकृतिक मुँहासा निशान उपचार लंबे समय से प्रभावी साबित हुए हैं, वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं, और वे त्वरित समय में संतोषजनक परिणाम प्रदान करते हैं।

एक उदाहरण के रूप में, गुलाब के पानी और चंदन के पाउडर को प्रभावी मुँहासा निशान बनाने के लिए जोड़ा जा सकता है। यह पेस्ट तब घायल क्षेत्र पर लागू होता है और सूखने की अनुमति देता है। थोड़ी देर के बाद, पेस्ट के नियमित आवेदन से लाल मुँहासे के निशान में सूजन हो सकती है, सूजन हो जाती है।

जो लोग अपने पास्ता बनाने में रूचि रखते हैं, उनके लिए कई स्वास्थ्य भंडारों में पेश किए जाने वाले निशानों के लिए कई प्राकृतिक एंटी-मुँहासे उत्पाद हैं। सबसे प्रभावी प्राकृतिक अवयवों में से एक मुसब्बर वेरा है, जिसे कई अन्य अवयवों, या अकेले जेल के रूप में जोड़ा जा सकता है।

जो कुछ भी उसका रूप है, मुसब्बर वेरा, इसे एक स्कार्डेड क्षेत्र में लागू करने से परिणामस्वरूप निशान कम हो जाएंगे। यद्यपि आवश्यक समय की लंबाई व्यक्ति से अलग होती है, ज्यादातर लोगों को लगता है कि मुसब्बर वेरा का उपयोग काफी कम समय में प्रभावी परिणाम दिखाता है।

क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत मुँहासा निशान के लिए सभी उपचारों का केंद्र है। इन कोशिकाओं को बहाल करने और मरम्मत करने के लिए, निशान की उपस्थिति दूर से कम हो जाती है। ध्यान रखें, हालांकि, रात के दौरान निशान गायब नहीं होते हैं।

यहां तक ​​कि सबसे विश्वसनीय और प्रभावी निशान निशान उपचार के साथ हमेशा कम करने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता होगी। इससे अवगत यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास यथार्थवादी अपेक्षाएं होंगी, साथ ही साथ धैर्य और व्यावहारिकता के साथ निशान से छुटकारा पाने की योजना का सामना करने की क्षमता भी होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
» » मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म करें?
© 2022 TonMobis.com