सर्वश्रेष्ठ मुँहासे निशान उपचार




शायद मुँहासे के सबसे कठिन प्रभावों में से एक है भौतिक निशान पीछे छोड़ दिया जा सकता है। यहां तक ​​कि मुँहासे के हल्के रूप भी निशान छोड़ सकते हैं, लेकिन अधिक गंभीर प्रकार बहुत ही दिखाई देने वाले निशान छोड़ सकते हैं जो स्वयं से दूर नहीं जाएंगे।

ऐसे अनेक कार्य हैं इन निशान से बचने के लिए, कैसे ठीक त्वचा साफ करने के लिए, या फुंसी पॉपिंग से बचना कोशिश करने के लिए क्या कर सकते हैं, इस के रूप में scarring पैदा कर सकता है कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि निशान का विकास नहीं होगा। यह मुँहासे के सबसे गंभीर प्रकार जहां घावों मामूली रूपों में से अधिक समय समय की लंबी अवधि के लिए त्वचा पर कर रहे हैं में विशेष रूप से सच है। सिस्टिक मुँहासे में, पिंड या अल्सर त्वचा पर सप्ताह के लिए यहां तक ​​कि महीने रह सकता है, या, और बहुत ध्यान देने योग्य निशान छोड़ सकते हैं।

मुँहासे के निशान के विभिन्न प्रकार होते हैं, और प्रत्येक प्रकार के विभिन्न उपचार होते हैं। वे निम्नानुसार वर्गीकृत हैं।

- बर्फ लेने के निशान त्वचा में गहरे गड्ढे की उपस्थिति से चित्रित होते हैं और मुँहासे के निशान के क्लासिक साइन में अधिक आम होते हैं।

- बॉक्सकार निशान कोणीय निशान होते हैं, आमतौर पर मंदिर और गाल में होते हैं, और सतही या गहरे हो सकते हैं। वे चिकन पॉक्स द्वारा छोड़े गए निशानों के समान ही हैं।

- रोलिंग निशान त्वचा को एक लहर देते हैं।

- हाइपरट्रॉफिक निशान मोटे निशान होते हैं, और मुंहासे के कुछ सबसे गंभीर प्रकार से जुड़े हो सकते हैं।

मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने के लिए, आपको डॉक्टर द्वारा इलाज करना चाहिए। उपलब्ध उपचारों का एक संयोजन जो कई लोगों के लिए अच्छे परिणाम दिखाता है। मुँहासे के निशान के लिए उपचार आपके प्रकार की त्वचा और मुँहासे के निशान के प्रकार पर निर्भर करता है। मुँहासे के निशान के इलाज में अधिकांश सफलता चेहरे पर उन लोगों के लिए थी। यह पाया गया है कि पीठ और छाती में लोग उपचार के लिए अच्छा जवाब नहीं देते हैं।

मुँहासे के निशान को रोकने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक मुँहासे को रोकने के लिए है। इस स्थिति का मुकाबला करने और रोकने के उपायों को अपनाने से स्कार्फिंग की संभावना कम हो जाएगी। मुँहासे के निशान के मुकाबले जितनी जल्दी हो सके मुँहासे के लिए आपको सबसे अच्छा मुँहासे उपचार भी मिलेगा।

अगर आपको यकीन नहीं है कि मुँहासे के निशान का इलाज करने के लिए कौन सा सबसे अच्छा है तो डॉक्टर की मदद लेना भी सलाह दी जाती है। कुछ निशान उपचारों के लिए चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता होती है, और एक डॉक्टर आपको वह उपचार ढूंढने में मदद कर सकता है जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।

अपनी त्वचा के प्रकार को समझना, मुँहासे का प्रकार, और उपचार के प्रकार से भी महत्वपूर्ण है। यदि आप शुरुआत से अपने विशेष प्रकार के मुँहासे का इलाज करते हैं, इसलिए, यह भीड़ और अतिरिक्त समस्याओं को रोकने के लिए काम करता है, यह गहरे और स्थायी निशान के गठन को रोक सकता है। कुछ मामलों में, निशान को लेजर उपचार द्वारा हटाया जा सकता है, लेकिन केवल सबसे गंभीर मामलों में जहां निशान गहरे होते हैं।

समस्या को समझने से आपको समाधान की दिशा में काम करने में मदद मिलेगी।

सबसे अच्छा मुँहासा निशान उपचार के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप मुँहासे उपचार पर सबसे अच्छी वेबसाइट पर जा सकते हैं https://new-acne-treatment.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
मुँहासा निशान के लिए लेजर उपचारमुँहासा निशान के लिए लेजर उपचार
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
» » सर्वश्रेष्ठ मुँहासे निशान उपचार
© 2022 TonMobis.com