बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें




मुँहासे वल्गारिस एक आम त्वचा समस्या है जो सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं को प्रभावित करती है। इस स्थिति को काले धब्बे और मुंह और निशान से पहचाना जाता है जो बहुत ज्यादा निचोड़ने, पिकाने और पिंच करने के बाद रहते हैं। दाग हमारे शरीर के घाव भरने की प्रक्रिया का अंतिम चरण हैं, लेकिन वहाँ कुछ हम इन खामियों से छुटकारा पाने के लिए क्या कर सकते है?
निशान मुंहासे के साथ बहुत आम हैं, हालांकि मुँहासे के प्रारंभिक उपचार से निशान के गठन को रोकने में मदद मिलेगी। ऊतकों का नुकसान निशान के गठन के कारण हो सकता है। इस श्रेणी में `बर्फ तोड़ना` निशान शामिल हैं। उन्हें यह नाम मिलता है क्योंकि वे त्वचा को बर्फ की पसंद से काटते हुए दिखते हैं।
अन्य प्रकार के मुँहासा निशान वैन और रोलिंग के निशान हैं। बॉक्सकार निशान गहराई में भिन्न होते हैं और अंडाकार पायदान के दौर होते हैं। इसके किनारों लंबवत हैं, लेकिन तेज बर्फ लेने के निशान की उपस्थिति नहीं है। त्वचा की सतह पर subcutaneous परत के आसंजन के कारण रोलिंग निशान दिखाई देते हैं।
मुँहासा निशान उपचार
विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए कई उपचार आवश्यक हैं। मुँहासे के उपचार के दायरे में लेजर कायाकल्प, सबसिजन, और कुछ सामयिक उपचार शामिल हैं। कभी-कभी मुँहासे के निशान के प्रकार और गंभीरता के आधार पर उपचार का संयोजन आवश्यक होता है।
बर्फ लेने के निशान के उपचार के लिए डर्माब्रेशन और लेजर कायाकल्प उपचार का उपयोग किया जाता है।
इसमें निशान और धब्बे से छुटकारा पाने के लिए घर्षण के साथ एपिडर्मिस की ऊपरी परत को हटाने का होता है। यह प्रक्रिया निशान को हटाने के लिए प्रभावी होती है जब निशान आसपास की त्वचा से ऊपर उगता है, लेकिन धूप वाले निशान के साथ कम प्रभावी होता है।
लेजर का काम प्रकाश की एक तीव्र बीम पैदा करता है जो केवल एक दिशा में चलता है। लेजर बीम निशान को बेहतर बनाने के लिए त्वचा से धीरे-धीरे और / या ऊतक को वाष्पीकरण कर सकता है।
मुँहासे के साथ जुड़े रंजकता विकारों के विभिन्न प्रकार के साथ उन लोगों के लिए (जैसे कि भूरे रंग के धब्बे और सफेद धब्बे के रूप में - वहाँ वैकल्पिक उपायों azelaic एसिड शामिल मुँहासे निशान के इलाज में उपयोगी होते हैं और पता चला उपस्थिति समाधान में बड़े सुधार सहित अलग-अलग .. azelaic एसिड भी मुँहासे उपचार के लिए प्रभावी हो सकता है। यह एक विरोधी बैक्टीरियल रंजकता, विरोधी भड़काऊ और प्रभावी ढंग से कम कर दिया है।
आपकी त्वचा में अनैतिक निशान या पिग्मेंटेशन विकारों के साथ समाप्त होने से पहले आपकी त्वचा रोग का इलाज करने की अनुशंसा की जाती है। आशा खो नहीं जाती है, क्योंकि मुँहासे के इलाज के लिए कई उपचार उपलब्ध हैं और पिग्मेंटेशन और स्कार्फिंग को खत्म करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म करें?मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म करें?
मुँहासा निशान के लिए लेजर उपचारमुँहासा निशान के लिए लेजर उपचार
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
मुँहासा निशान - कई के लिए एक दुःस्वप्नमुँहासा निशान - कई के लिए एक दुःस्वप्न
» » बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com