निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार




मुँहासे एक त्वचा की स्थिति है जो अपने किशोरों या बीसियों में लोगों को प्रभावित कर सकती है। यही कारण है कि शुरुआती चरण में त्वचा देखभाल के लिए निशान मुँहासे के लिए विभिन्न प्रकार के उपचारों पर ध्यान देना आवश्यक है। लगभग 5% वयस्क वयस्क आवर्ती समस्या मुँहासे से पीड़ित हैं। बहुत से लोग हैं जो स्थायी प्रभाव के बिना मुँहासे से ठीक हो जाते हैं, हालांकि दूसरों को मुँहासे के निशान को खराब करने का सामना करना पड़ता है। त्वचा देखभाल के लिए टॉपिकल उत्पाद त्वचा के लिए मुँहासा निशान उपचार का एक रूप है, क्योंकि यह तुरंत मामूली निशान को रोकने में मदद कर सकता है। कभी-कभी, सर्जिकल प्रक्रियाओं में त्वचा की अस्तर का उपयोग भी शामिल होता है।

समय से पहले मुँहासा निशान क्या है?

स्खलन मुँहासा निशान कुछ है जो मुँहासे त्वचा की चोट से उत्पन्न होता है ठीक हो गया है। त्वचा पर दिखाई देने वाला एक हाइपर पिग्मेंटेड लाल निशान है। यह वास्तव में एक निशान नहीं है, बल्कि सूजन में बदलाव है। त्वचा की हाइपरपीग्मेंटेशन या लाली त्वचा की उपचार या रीमेडलिंग की प्रक्रिया है, और 6 से 12 महीने का अंतराल लेती है। यदि क्षेत्र में कोई और विकासशील घाव नहीं हैं, तो त्वचा सामान्य रूप से ठीक हो सकती है। एक साल के मार्च के बाद मौजूद त्वचा या दोष के रंग में कोई भी परिवर्तन स्थायी निशान के रूप में लिया जाता है।

निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए उपचार

आप त्वचा के मुँहासे के निशान को रोक सकते हैं, मुँहासे घावों की शुरुआत को रोक सकते हैं। यह मुँहासे के लिए ज़िम्मेदार और मुँहासे के विभिन्न प्रकार के उपचार के प्रकार का उपयोग करके उन कारणों को समझ और मूल्यांकन करके किया जा सकता है। मुँहासे के कारण होने वाले बाद में भड़काऊ परिवर्तन त्वचा की प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया का हिस्सा है। कुछ प्रक्रियाओं और दवाओं का उपयोग प्रभावी उपचार और उपचार के लिए किया जा सकता है। सूर्य संरक्षण के बिना एक्सपोजर कुछ और त्वचा की क्षति का कारण बन सकता है और उपचार प्रक्रिया में देरी कर सकता है। तो आपको सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए।

ट्रेटाइनोइन के अवीता, रेनोवा या रेटिन-ए संस्करणों का उपयोग करें जो त्वचा को पुनर्निर्मित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद करता है और सूजन संबंधी परिवर्तनों को ठीक करता है। एएचए या अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड के कुछ उपयुक्त सूत्र हैं जिनमें इन तत्वों की सही एकाग्रता शामिल है। त्वचा को ठीक से ठीक करने में मदद करने के लिए उनमें उचित पीएच स्तर भी होते हैं।

स्कैब्स इकट्ठा करने से बचें। किसी भी मामले में इसे टालना चाहिए। त्वचा की सतह के नीचे चल रही उपचार प्रक्रिया की रक्षा के लिए छाल का गठन किया जाता है। उपचार खत्म होने से पहले स्कैब को न हटाएं, क्योंकि यह त्वचा के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करता है। इसके अलावा, यह लंबे समय तक पोस्ट-भड़काऊ परिवर्तन करने के लिए जरूरी समय बढ़ाता है।

एंटीऑक्सीडेंट का प्रयोग करें जो बाद में भड़काऊ परिवर्तनों से निपटेंगे। मुक्त कणों के कारण त्वचा संभवतः क्षतिग्रस्त हो जाती है। यह स्थायी स्कार्फिंग के लिए भी कमजोर हो सकता है। मौखिक या सामयिक एंटीऑक्सिडेंट सफल प्रबंधन, इलाज या त्वचा की क्षति को रोकने के रूप में नहीं हैं। उपचार में उपयोग किया जाने वाला एक आम एंटीऑक्सिडेंट विटामिन ई है। वैज्ञानिक अभी भी ऐसे समाधान की तलाश में हैं जो त्वचा से संबंधित क्षति को प्रभावी ढंग से उलट देता है। इसलिए, औषधीय मुँहासे क्रीम और लोशन त्वचा के छिद्रों को साफ करने के निशान के इलाज के लिए आदर्श विकल्प हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
मुँहासा निशान के लिए लेजर उपचारमुँहासा निशान के लिए लेजर उपचार
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
» » निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
© 2022 TonMobis.com