मुँहासा निशान कैसे कम करें




मुँहासे के निशान का मनोवैज्ञानिक प्रभाव बच्चों और किशोरों में बहुत अधिक है। मुंह मारते हैं जब किशोरावस्था में असुरक्षा शीर्ष पर होती है जिससे उनके मन में अपरिवर्तनीय क्षति होती है। अध्ययनों से पता चलता है कि मुँहासे के निशान अवसाद का एक आम कारण हैं। मुँहासा निशान मुँहासे निशान को कम करने के लिए कई उपाय उपलब्ध हैं। हालांकि, विधि मामले से मामले में भिन्न होती है।

मामले की गंभीरता मुँहासे के निशान को कम करने के लिए किए जाने वाले उपचार का निर्णय लेने में एक महत्वपूर्ण विचार है। यदि तीव्रता अधिक है, तो आपको डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। दूसरी तरफ, यदि आपका मुँहासे हल्का है, तो आप प्राकृतिक उपचार के लिए जा सकते हैं। यह वह जगह है जहां नींबू अंदर है!

नींबू अद्वितीय मुकाबला बैक्टीरिया है। साइट्रिक एसिड नींबू के रस का सबसे महत्वपूर्ण घटक है। इसका कम पीएच बैक्टीरिया को मारने के लिए ज़िम्मेदार है। शीर्ष पर लागू, यह मौजूद सभी मुँहासे बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए त्वचा में फ़िल्टर करता है, और वास्तव में मुर्गियों और अन्य सूजन घावों पर आक्रमण को रोकता है। नींबू का नियमित उपयोग भी मुँहासे के हमले की संभावना को कम कर देता है।

नींबू का रस उपचार प्रक्रिया में तेजी ला सकता है। कई ने इस प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करने के बाद उत्कृष्ट परिणाम की सूचना दी है। नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है जो अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) में से एक होता है। एएचए सतह पर नई अनुमति देने वाली मृत त्वचा और त्वचा को हटाने के लिए आदर्श हैं। कुछ नींबू छील में तेज, जबरदस्त सनसनी से निराश होते हैं, इसलिए आगे बढ़ने से पहले अपनी त्वचा के प्रकार के बारे में सुनिश्चित रहें।

त्वचा पर नींबू के रस का उपयोग मुँहासे के निशान को कम करने का एक प्राकृतिक तरीका है। हालांकि, अगर मामला गंभीर है, तो जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
एक मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए घर का बना मुँहासा उपचारएक मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए घर का बना मुँहासा उपचार
घरेलू उपचार का उपयोग कर मुँहासे निशान को खत्म करने के लिए कैसेघरेलू उपचार का उपयोग कर मुँहासे निशान को खत्म करने के लिए कैसे
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करेंबर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
» » मुँहासा निशान कैसे कम करें
© 2022 TonMobis.com