स्व-सहायता चिंता




कभी-कभी मैं हँसता हूं जब मैं स्वयं सहायता चिंता शब्द सुनता हूं। आखिरकार, यदि आपके पास सबसे अधिक संभावना है कि आप चिंता की समस्या के साथ हर दिन संघर्ष कर रहे हैं और आप स्वयं की मदद करने के लिए मजबूर हैं, भले ही आप कौन हैं या आप कौन सी दवा ले रहे हैं।

सच्चाई यह है कि आप इस समस्या के साथ अकेले हैं, सप्ताह में कुछ घंटों के अलावा आप अपने चिकित्सक से मिलते हैं या किसी ऐसे व्यक्ति से आराम प्राप्त करते हैं जिसे आप जानते हैं। अच्छी खबर यह है कि, वास्तव में यह आपकी अपनी चिंता प्रभावी युक्तियां उपलब्ध है, और जब आप उनका उपयोग करते हैं, तो आप अपनी पीड़ा को काफी हद तक कम कर सकते हैं।

मैं आपके लिए उपलब्ध कुछ युक्तियों के नीचे खुलासा करना चाहता हूं और मैं चाहता हूं कि आप इसे जांचें और देखें कि चिंता स्तर को कम करने के लिए इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है।
1) इंटरनेट निलंबन
मैं यह नहीं कहना चाहता कि नेटवर्क से बाहर हर कोई, लेकिन मैं यह नहीं कहना चाहता कि आपको अपने आप को और अधिक डरना बंद कर देना चाहिए, अगर आप लगातार इंटरनेट पर अपने लक्षण या चिंताओं की जांच कर रहे हैं। जब मैं पीड़ित था, मैं अक्सर स्वास्थ्य समस्याओं और चिंता के लक्षणों को देख रहा था, और यह हमेशा मेरे लिए चीजों को और खराब करता है। आपको याद रखने की क्या ज़रूरत है कि इंटरनेट भय और गलत जानकारी से भरा है, और यदि आप चिंता की स्थिति में हैं जो केवल आपके लिए चीजों को और खराब कर देता है।

2) नमक
जब मैं चिंता से पीड़ित था, मैंने हमेशा पाया है कि जब चीजें भारी हो रही थी तो मेरे लिए छोड़ना मेरे लिए एक बड़ी राहत थी। चिंता और चिंता बहुत दमनकारी और घबराहट हो सकती है, और वास्तव में आपको बाहर जाने में मदद कर सकती है, भले ही यह भयानक लगे। जब त्वचा की चिंता, घबराहट या चिंता को दबाने की बात आती है तो त्वचा पर सूर्य की एक ही भावना का प्रभाव पड़ सकता है।

3) अधिक जागरूकता विकसित करें
जब आप अपने भीतर क्या हो रहा है, इसके बारे में अधिक जागरूकता विकसित कर सकते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से आपके भीतर की चिंता को ठीक करना शुरू कर देते हैं। अपने आप से पूरे दिन पूछें कि आपको क्या लगता है या आपको यह चिंता, व्यवहार या चिंताजनक मजबूरी के बारे में क्या मिलेगा।
आने के लिए प्रतीक्षा करें और धैर्य रखें। आप जो सुनते हैं उस पर आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पेट बैक्टीरिया के साथ कुत्ता खाना नहीं चाहता हैपेट बैक्टीरिया के साथ कुत्ता खाना नहीं चाहता है
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता और उठता नहीं हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता और उठता नहीं है
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
छोटा कुत्ता शरीर के आधे भाग के साथ चलता हैछोटा कुत्ता शरीर के आधे भाग के साथ चलता है
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
अलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँअलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
लैब्राडोर भोजन से इंकार कर देता हैलैब्राडोर भोजन से इंकार कर देता है
कार्यालय युक्तियाँ: सहकर्मियों के साथ व्यक्तित्व संघर्षों को कैसे संभालना हैकार्यालय युक्तियाँ: सहकर्मियों के साथ व्यक्तित्व संघर्षों को कैसे संभालना है
अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंगअलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग
क्वांटम दिमाग शक्तिक्वांटम दिमाग शक्ति
» » स्व-सहायता चिंता
© 2022 TonMobis.com