अलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ

क्या आपको कभी भी अलगाव की चिंता के साथ कुत्ते की देखभाल करनी पड़ी है, जो आपके साथ काफी परेशान और अस्थिर लग रहा था? या यहां तक ​​कि मालिकों ने आपको बताया है कि यह रवैया उनके लिए सामान्य नहीं है?

कुछ कुत्तों के लिए भी मामूली परिवर्तन उसके लिए परेशान हो सकता है। कुत्ते नियमित जानवर होते हैं और जब यह परेशान होता है, तब भी मन की स्थिति प्रभावित हो सकती है।

कुछ कुत्ते के मालिक भी नहीं जानते कि उनके कुत्ते से क्या उम्मीद करनी चाहिए जब वे कभी घर से दूर नहीं होते। यह महत्वपूर्ण है कि आप अलग-अलग चिंता का पता लगाना सीखें जब आपके पास गुडोग के माध्यम से घर पर कुत्ते को आमंत्रित किया जाता है, और विशेष रूप से अलग-अलग चिंता के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें।

अक्सर कुत्ते, जब उनके पर्यावरण से बाहर निकलते हैं और अपने परिवार से दूर होते हैं, तो आमतौर पर रहने के पहले 24 घंटों में अलगाव चिंता का अनुभव करते हैं।

चिंता के कुछ संकेत:

  • वे बिना रोक के छाल
  • वे लगातार एक ही आंदोलन करते हैं
  • वे आत्म-विचलित हो सकते हैं (रूढ़िवादी)
  • वे घर के दरवाजे पर घबराहट से अपने मालिक के आगमन की प्रतीक्षा कर रहे हैं
  • वे चीजों को नष्ट करते हैं (यह विशेष रूप से तब होता है जब वे अकेले रह जाते हैं)
  • वे चिह्नित करने और यहां तक ​​कि मलबे लगाने के लिए पेशाब कर सकते हैं
  • वे भागने की कोशिश कर सकते हैं



जब ये संकेत आतंक, पीड़ा या अवसाद के साथ होते हैं, तो यह इंगित करता है कि कुत्ते को अलगाव की चिंता का सामना करना पड़ता है, और हमें कार्य करना होगा ताकि कुत्ते की तनाव की स्थिति आराम हो।

प्यारा-डॉग-पिल्ला

  • यह महत्वपूर्ण है कि आप शांत रहें
    याद रखें कि आपको घबराहट नहीं होनी चाहिए या आप कुत्ते को और अधिक तनाव नहीं देंगे, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को कुत्ते को शांत और सुरक्षा में भेज दें। अन्यथा, आपको कुचलने के लिए कुत्ते को और अधिक पीड़ा होगी, क्योंकि वह समझता है कि स्थिति नियंत्रित नहीं है और यह उसके लिए अधिक उत्तेजित हो सकती है। अगर हम शांत नहीं होते हैं, तो हम कुत्ते को संचारित कर रहे हैं कि चिंतित होने के कारण हैं।
  • सलाह के लिए कुत्ते के मालिक से पूछें
    कुत्ते के व्यवहार को समझने के लिए अपने मालिक से कोई भी बेहतर नहीं है। यह पूछने में संकोच न करें कि कुत्ते को घबराहट हो या चिंता हो तो आपको कैसे कार्य करना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या कहना है, तो आप इस सामग्री के साथ मालिक को एक संदेश लिख सकते हैं:

हैलो सिल्विया, क्षमा करें अगर मैं आपको बाधित कर रहा हूं, लेकिन मैं आपको विली के बारे में कुछ बातें पूछना चाहता हूं। विली, सामान्य रूप से, घर पर अच्छी तरह से व्यवहार कर रही है, लेकिन अलगाव की चिंता पीड़ित है और मैं जितना कर सकता हूं उतना कुत्ते की मदद करना चाहता हूं। इस कारण से, मुझे अपनी चिंता को कम करने के लिए क्या करना चाहिए? क्या ऐसा कुछ है जो वास्तव में उसे आश्वस्त करता है या उसे पसंद करता है? मैं जितना संभव हो विली का ख्याल रखना जारी रखूंगा, क्योंकि मैं चाहता हूं कि वह हमारे साथ अच्छा रहे। मैं आपको बताता हूं कि क्या होता है, इसलिए चिंता न करें और अपनी छुट्टियों का आनंद लें। आपकी मदद के लिए धन्यवाद.

  • खिलौना काँग का प्रयोग करें
    चिंता को कम करने का एक तरीका यह है कि कुत्ते को मिठाई के साथ भरवां एक काँग दिखाया जाए, इस प्रकार रहने को कुछ सकारात्मक से याद रखें और मिठाई पाने की कोशिश करें। यह मानसिक रूप से कुत्ते को टायर भी करेगा।
  • कुत्ते को सड़क पर ले जाओ
    एक घबराहट कुत्ते को अपनी चिंता से बचने के लिए एक लंबी सैर की जरूरत है। उसे पट्टा पर रखो और उसे पार्क में विचलित करें, अन्य कुत्तों, नए पर्यावरण को जानें, उसे अन्य गंधों को झुकाएं ... चिंता को शांत करने के लिए व्यायाम आवश्यक है, और जब आप घर जाते हैं, तो शांत होने और आराम करने की संभावना अधिक होती है।
  • दरवाजे से सावधान रहें
    दरवाजे एक बचने का रास्ता हो सकता है। जब कुत्ते चिंता दिखाते हैं तो वे अपने मालिकों को दोबारा नहीं देखकर डरते हैं। इस कारण से, कुत्ता बचने के संकेतों को दिखा सकता है और हमें दरवाजे और खिड़कियों के साथ विशेष देखभाल करनी चाहिए। हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ता ठीक से बंधे हुए हैं ताकि कोई डर न हो। अपने कॉलर या दोहन और पट्टा की जांच करें और सुनिश्चित करें कि इसमें कोई फिशर नहीं है या बहुत ढीला फिट बैठता है।
  • कुत्ते के लिए एक सुरक्षित जगह बनाएँ
    अपने अतिथि के लिए नई जगह पर विश्वास हासिल करने के लिए, उसे एक शांत स्थान पर रखने की कोशिश करें और विशेष रूप से उसके लिए आरक्षित करें। यदि यह चीजों को नष्ट करने का प्रयास करता है, तो हमें इसकी पहुंच से कुछ भी खत्म करना चाहिए जो इसे चबा सकता है: केबल्स, जूते, या किसी भी प्रकार की वस्तु जिसे निगल भी दिया जा सकता है। फर्नीचर के बिना एक कमरा भी सलाह दी जाती है ताकि नुकसान न हो।
  • उसे अकेले अकेले मत छोड़ो
    अगर अलग होने के कारण कुत्ते का बुरा समय होता है, तो इसकी अनुशंसा की जाती है उसे लंबे समय तक अकेला मत छोड़ो , यह बेहतर है कि आप थोड़ा सा समय बढ़ाएं। यह भी याद रखें कि आपके मालिक ने आपकी देखभाल करने के लिए आपके आवास या डे केयर सेवाओं को किराए पर लिया है, न कि उसके लिए पूरे घर को अकेले घर में बिताएं, जिसे वह नहीं जानता!

और याद रखें कि हमेशा, किसी भी संदेह या घटना के मामले में, आप गुडोग टीम पर भरोसा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैंकुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
» » अलगाव चिंता के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com