पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे

पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे

बेशक, हम में से कई लोगों के लिए, पालतू जानवर बच्चों की तरह हैं, और इसलिए हम उन्हें अपनी पहुंच के भीतर जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। हालांकि, समस्या यह है कि कई बार हम महसूस नहीं कर सकते कि कुछ बीमारियां या समस्याएं उन्हें पीड़ित कर रही हैं, या हम मानते हैं कि लक्षण सामान्य व्यवहार हैं, इसलिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं ताकि आप अपने कुत्ते में चिंता का पता लगा सकें या बिल्ली।

सबसे पहले आपको यह सोचना चाहिए कि इन जानवरों के लिए, जो बहुत घरेलू हैं, मालिक उनके पैक के नेता की तरह हैं, और कई मामलों में, वे इतने असुरक्षित महसूस करते हैं कि उन्हें उस व्यक्ति से अलग नहीं किया जा सकता है जो उनकी देखभाल करता है। इसे तार्किक रूप से बंद करने के लिए, तो हम सोचते हैं कि जब हम घर छोड़ते हैं तो गरीब जानवर को बहुत पीड़ा होती है, और यहां तक ​​कि यदि यह भी है, तो यह एक ऐसा दृष्टिकोण है जिसे हम संशोधित कर सकते हैं, क्योंकि यह पैथोलॉजी के बिंदु के लिए सामान्य नहीं है।




अगर हमें लगता है कि ऐसे लक्षण हैं, जो उदाहरण के लिए प्रतिबिंबित होते हैं कि इन पालतू जानवरों को कहीं भी पेशाब करने की संभावना है, या उनके सामने रखी गई सभी चीजों को नष्ट करने और अकेले छोड़ने पर जोर से आवाजों को उत्सर्जित करने के लिए, आपको यह जानना होगा कि शायद इस प्रकार आपका कुत्ता या बिल्ली व्यवहार करता है, वह चिंता से पीड़ित है, जो आम तौर पर सामान्य होता है।

इससे बचने के लिए कि हमारे पालतू जानवर इस तरह से पीड़ित हैं, पहली बात यह है कि हम सिफारिश कर सकते हैं कि आप पांच मिनट तक चले जाएं और फिर घर लौटें, कई बार कार्रवाई दोहराएं ताकि जानवर व्याख्या करे कि हम वापस आ जाएंगे और उसे अकेला नहीं छोड़ेंगे। जब आप वापस आते हैं, तो आपको जितना संभव हो उतना स्वाभाविक होना चाहिए, उसे गले लगाने के लिए कुछ भी नहीं, जैसे कि उसने एक महीने किया था कि आप उसे नहीं देखते हैं, क्योंकि इस तरह आप केवल अपना डर ​​रखते हैं।

इस पहले चरण के बाद, आपको एक घंटे तक जाने के लिए समय से प्रगतिशील समय से दूर रहना चाहिए। इसके अलावा, अगर किसी चीज को वापस करने पर जगह नहीं होती है, या यदि जानवर घर के अंदर पेशाब कर रहा है, तो आपको उसे चिल्लाकर, जमीन पर एक हिट या गंभीरता से लेकिन सीधे शारीरिक हिंसा से दंडित करना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?
कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
एक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणामएक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणाम
बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
» » पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com