कार्यालय युक्तियाँ: सहकर्मियों के साथ व्यक्तित्व संघर्षों को कैसे संभालना है

ऐसा लगता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम संघर्ष से बचने की कितनी मेहनत करते हैं, वहां एक ऐसा बिंदु आता है जहां कुछ निरंतरता में बदलाव का कारण बनता है। कभी-कभी राय के मतभेद होते हैं, जो ताकत और जुनून में भिन्न हो सकते हैं। कभी कभी अक्षरों "जाल है, जो जीवन को थोड़ा असहज कामकाजी जीवन बना सकते हैं नहीं है। फिर भी, लोग संघर्ष से निपटने के लिए कैसे समझना होगा। अन्यथा, यह निराशाजनक हो सकता है कर्मचारियों के लिए हर दिन में चिंता होगी। ये सहकर्मियों के साथ व्यक्तित्व संघर्षों को संभालने के तरीके पर कुछ सुझाव दिए गए हैं।

समस्या से बचें



संघर्ष से निपटने का एक तरीका यह है कि वह स्थितियों से बचें जिसमें यह मौजूद है। सभी संघर्षों के बारे में बहुत कुछ करने के लायक नहीं हैं, और कभी-कभी समस्या को मजबूर करने से चीज़ें और भी खराब हो सकती हैं। बेशक, लोगों को एक पारस्परिक संघर्ष के पहले संकेत पर भागना नहीं चाहिए। ऐसे समय होते हैं जब लोग अधिक से बचने के लिए और अनिवार्य रूप से "गलीचा के नीचे अपनी समस्याओं को दूर करते हैं।" दूसरी तरफ, किसी व्यक्ति से बचना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर वे निकटता में काम करते हैं।

784 588 741 784 588 741 वार्ता "कभी कभी यह मेज पर कार्ड डालने के लिए उपयोगी है।" दूसरे शब्दों में, यह रिश्ते के बारे में एक बात और क्या संघर्ष के कारण हो सकता है के लिए उपयोगी हो सकता है। बेशक, यह बहुत असुविधाजनक हो सकता है, क्योंकि इसमें ऐसे माहौल में सावधानीपूर्वक भाषा शामिल है जिसे आसानी से बाधित किया जा सकता है। इसके अलावा, अगर कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को पसंद नहीं करता है तो एक संदेश को कड़ाई से व्यक्त करना मुश्किल हो सकता है। कभी-कभी बदलाव के लिए विशेष चीजें होती हैं। इसलिए, कुछ स्थितियों में संवाद निश्चित रूप से उपयोगी होता है, लेकिन इसे बहुत सावधानी से संपर्क किया जाना चाहिए। 784 588 741 784 588 741 तृतीय पक्ष सहायता आखिरकार, बाहरी सहायता लाने की संभावना हमेशा होती है। यह एक पर्यवेक्षक, एक सहयोगी, या शायद एक मानव संसाधन पेशेवर के रूप में एक तटस्थ तीसरी पार्टी हो सकता है। "एक बार फिर, लोगों को कुछ समझ होनी चाहिए कि उत्पादक वार्तालाप नहीं हो सकता है। चलो और कहें" रोको आप कौन हैं जो सबसे यथार्थवादी नहीं हो सकते हैं, और संघर्ष के रूप में, इसका मतलब यह हो सकता है कि व्यक्ति को यह स्वीकार करना है कि उन्हें व्यक्तित्व की कमी है, यह असहज और शर्मनाक हो सकता है। काम बहुत छोटा है, जिसका मतलब है कि समुदाय में बंद दरवाजों के पीछे भी एक मामूली बात आ सकती है और कार्यालय बातचीत के लिए चारा हो सकता है 784 588 741 आम तौर पर, कोई भी व्यक्तित्व संघर्ष अलग होता है और उसे एक अद्वितीय रणनीति के साथ संबोधित किया जाना चाहिए। मतभेद एक आकार नहीं है, सभी "परिप्रेक्ष्य, खासकर जब लोगों की बात आती है। समाधान की खोज से पहले, लोगों को पेशेवरों और विपक्षों पर प्रतिबिंबित करने में कुछ समय बिताना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें कुछ सलाह मिलनी चाहिए, क्योंकि कभी-कभी सर्वोत्तम इरादे व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों से पक्षपातपूर्ण हो सकते हैं। कभी-कभी दूसरी राय रखना बेहतर होता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शांत संकेत छोटे संघर्षशांत संकेत छोटे संघर्ष
मुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजेंमुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजें
कार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएंकार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएं
अत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचारअत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचार
अपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्सअपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स
एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करेंएक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
निकाल दिया गया: अपने अगले काम के लिए अपना व्यवहार कैसे बदलेंनिकाल दिया गया: अपने अगले काम के लिए अपना व्यवहार कैसे बदलें
जब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करेंजब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करें
क्या आप आतंकवादी हमलों से पीड़ित लाखों लोगों में से एक हैं?क्या आप आतंकवादी हमलों से पीड़ित लाखों लोगों में से एक हैं?
» » कार्यालय युक्तियाँ: सहकर्मियों के साथ व्यक्तित्व संघर्षों को कैसे संभालना है
© 2022 TonMobis.com