चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें

चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें

एक प्रबंधक की उपस्थिति के बावजूद, सच यह है कि व्यक्तित्व चिहुआहुआ é एक छोटे से आक्रामक और मुख्य रूप से तो बहुत ही प्रभावी और महत्वपूर्ण है कि मैं relañón सीमा और व्यवहार के बुनियादी नियमों को पता है की शुरू से ही सही सिखाना, एक favoráctico सह-अस्तित्व को प्राप्त करने के। उमकोमो के इस लेख में जहां हम você को प्रकट करते हैं चिहुआहुआ को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे हमारे पास कुछ बुनियादी पहलू हैं, उदाहरण के लिए, गाइड को खींचने, डोमिनिन स्थापित करने और सड़क पर अपनी ज़रूरतों को कैसे सिखाएं।

सड़क में आवश्यकताओं को करने के लिए चिहुआहुआ को शिक्षित करें . आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि, क्योंकि बच्चा छोटा है, जानवर का मूत्राशय भी होगा, और वह उसे और अधिक बार चलने के लिए ले गया एक से अधिक की तुलना में। क्योंकि é prováctico सोने से पहले एक úúltimo की पैदल दूरी पर ऐसा करता है orinar- करने के लिए उत्सुक हो इसके अलावा पूरी तरह से aconselháctico जो तुरंत जगाने के लिए ले ई है।

इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि चिहुआहुआ दिन में कई बार चलने के लिए स्कर्ट करता है - वह फिट बैठता है, इसलिए वह वितरित कर सकता है, लेकिन अगर वह हमेशा इन परिस्थितियों में ऐसा करता है:

  • Manhó एन के बाद, जागृति पर।
  • SNO एपीओ।
  • सोने से पहले।

सड़क पर आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपके चिहुआहुआ के लिए ये आवश्यक हैं और खाली होने के समय के साथ प्रत्येक यात्रा को असाइन करें। अपने चिहुआहुआ को प्रशिक्षित करने के लिए ध्यान में रखने का एक और पहलू यह है सभी आरामदायक तक पहुंच है घर की, मुख्य रूप से शुरुआत में, जब अूनन शिक्षित था। इसका कारण यह है कि आप कहीं छिपा सकते हैं और अपनी जरूरतों का लाभ उठा सकते हैं, इसलिए शुरुआत में आप हमेशा इसे उसी स्थान पर छोड़ दें, ताकि यह हमेशा दिखाई दे।

यह महत्वपूर्ण है कि आपके con के खेल : जब भी आप अपनी जरूरतों को पूरा करने की तरह महसूस करते हैं, तो अपने दृष्टिकोण और व्यवहार को ध्यान में रखें: ऐसे शंकु हैं जो स्वयं के बारे में मंडलियां बनाते हैं, जो लोग चॉन गंध करते हैं, इत्यादि। इन चेतावनियों को पहचानने के लिए और जल्दी से उठने के लिए इन चेतावनियों का पता लगाने का प्रयास करें।

जब उसका मुर्गा आज्ञा मानने की कोशिश करता है, और महत्वपूर्ण रूप से वह उसे इनाम देगा ताकि वह समझ सके कि वह उससे यही चाहता था- सकारात्मक छवि में परिवर्तन आपके चचेरे भाई के साथ संवाद करने के लिए मिल जाएगा। बेहतर ढंग से समझने के लिए कि क्या सिखाया जा रहा है, हम भी इसकी अनुशंसा करते हैं horarííos चिह्नित वे हमेशा एक ही होते हैं, और इस तरह से आपके जीव को नियंत्रित करने और चलने की निश्चित कठिनाइयों को चिह्नित करने में मदद मिलेगी।

  • अपने dominañon की स्थापना की . हमने पहले कहा था एक चिहुआहुआ बहुत प्रभावशाली है और जब भी वह खुद को झुंड के राजा के रूप में स्थापित करने की कोशिश करेगा। यह व्यवहार पहले दिन से बदला जाना चाहिए, क्योंकि अगर मुक्तता आक्रामकता विकसित कर सकती है और थोड़ा अनुपयुक्त गिनती बन सकती है। अपने पशु सम्मान के सामने इस डोमिनिन को पाने के लिए और महत्वपूर्ण है अपने निर्णय में दृढ़ रहो : ऐसा कहने के लिए, ऐसा कहा जाता है कि वह सोफे पर जाता है, वह कभी भी फ़िया को अनुमति नहीं देता - अनुबंध के मामले में, यह महसूस करने के लिए कि वह प्रभारी है।

    रैपिपेना के साथ एक आदत लगातार आपके गोद में या यहां तक ​​कि छात्रवृत्ति में भी है। याद रखें कि, हालांकि छोटे, आप सिर्फ एक के रूप में व्यवहार नहीं कर सकते हैं - आपको एक ही चीज करना चाहिए जो आप एक तस्वीर क्रोध के साथ करेंगे। इसे पूरे दिन गर्दन में लेने से बचें, इसे सड़क पर दूसरों के साथ सामाजिक बनाने दें और हर बार जब आप निकलते हैं तो आप ऊर्जा खर्च कर सकते हैं। घर पर, उसने यह भी सिफारिश की कि आप उसे एक साधारण कारण के लिए अपनी बाहों में रखें: यदि वह शीर्ष पर अपने साथी के साथ सोफे पर है, तो वह उसे उस स्थिति में रहने से रोकने में सक्षम होगा क्योंकि वह उस स्थिति में था। इन बुनियादी नियमों का पालन करने के लिए प्रत्येक के क्षेत्र की सीमाओं को स्थापित करने और महत्वपूर्ण बनाने के लिए।

    के अन्य रूप अपने अधिकार को अपने सामने बढ़ाएं और उसके सामने चलकर, उसे घर में प्रवेश करने का इंतजार कर दिया और उसे उसके सामने खाने वाले पहले व्यक्ति बनने दिया। सबसे पहले इसे você होना चाहिए और उसके बाद, इस तरह वह समझ जाएगा कि नेता क्या है और अपने असाधारण झुंड में अपने posión स्वीकार करेंगे।




  • सवारी के समय अपने चिहुआहुआ को शिक्षित करें . जैसा कि हमने अभी उल्लेख किया है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने अधिकारियों को अपने पति के सामने चिह्नित करें ताकि यह आवश्यक हो कि बाहर जाने के समय, इसे सिखाएं आप के बगल में चलना - सीमा की जरूरतों के अनुसार, किसी भी तरह के दुर्घटना या खतरे से बचने के लिए tambiém बहुत recomendáctico है।

    उसे अपनी तरफ से चलने का तरीका है उठाओ गर्दन से क्या बंधे हैं फेंकने के बिना और, अगर वह você (कुछ वह करेगा, क्योंकि वह प्रभुत्व) को गाइड से सूखा और तेज़ खींचें और अपने व्यवहार को सही करें ताकि वह अपनी तरफ लौट सके। प्रत्येक बार जब आप você के साथ चलते हैं, तो अपने व्यवहार को कॉन के इलाज के साथ पुरस्कृत करें, ताकि आप समझ सकें कि आप क्या पूछ रहे हैं। आपको धीरज रखना चाहिए क्योंकि चिहुआहुआस कठोर रूप से हैं जो हमेशा बोलने की कोशिश करता था, लेकिन स्थिरता और नियमितता के साथ भूमिका को स्वीकार करना समाप्त हो जाएगा।

    इस आलेख में, गाइड को खींचने के लिए पिल्ला को सिखाए जाने के बारे में जानने के लिए हम आपको और युक्तियां कैसे देते हैं।

  • बैठने के लिए अपने चिहुआहुआ सिखाओ . यह एक बहुत ही उपयोगी प्रथा है जो आपको कुछ स्थितियों में शांत रखने में मदद करेगी और जब चलती है, तो किसी भी तेज उड़ान से बचें जो भयभीत हो सकती है। अपने साथी को महसूस करने के लिए दो oponas हैं: पहला स्थान है आपके स्नैउट के पास एक इलाज direón de céu में món तक जा रहा है जो "Sienta", "Sit" या जिसे आप पसंद करते हैं उसे ऑर्डर देता है। ट्रेल का पालन करने के लिए सरल विडंबना के लिए, मुर्गा चोटी में बैठेगा- तो इसे करें, परहेज करें और अपना इनाम दें। मिठाई के साथ इस प्रशिक्षण को दोहराएं और फिर हटा दें ताकि आप समझ सकें कि आप क्या पूछ रहे हैं।

    बैठने के क्रम में अपनी चिहुआहुआ आज्ञाकारिता पाने का एक और तरीका उसके बट नीचे दबाकर और उसे बैठने के लिए "बैठे" के आदेश देने का आदेश दिया - तो इसे प्राप्त करें, एक इलाज और सहवास दें ताकि वह समझ सके कि, यह आदेश देने में, वह अपने इशारे के लिए पूछ रहा है। आपको इस अभ्यास को दोहराना चाहिए और सीधे अपना लिंक जोड़ना चाहिए।

  • मुख्य रूप से चिहुआहुआ को शिक्षित करने की प्रक्रिया के दौरान आपको क्या टालना चाहिए, आक्रामक होना, झटका देना या उसके साथ बहुत चिल्लाना है। याद रखें कि वह बहुत संवेदनशील और डरावना है और यदि आप você से डरते हैं, हर बार जब आप इसे देखते हैं तो आप खुद को भौंकने, आक्रामकता और काटने से बचाने की कोशिश करेंगे। इसलिए, दृढ़ता से शिक्षित लेकिन आक्रामक होने के बिना इस तरह आप एक अविश्वसनीय retinue होगा।

    UmComo के इस वीडियो में हम você como एक चिहुआहुआ दिखाते हैं ताकि आप अपने व्यक्तित्व, अपनी विशेषताओं और जरूरतों को समझ सकें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिहुआहुआ को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ते प्रशिक्षण.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
    चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
    उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
    बहुत घबराहट चिहुआहुआ पूरी मंजिल पर पाइप हो जाता हैबहुत घबराहट चिहुआहुआ पूरी मंजिल पर पाइप हो जाता है
    चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
    चिहुआहुआ नहीं चल सकता हैचिहुआहुआ नहीं चल सकता है
    दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
    चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
    चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
    चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
    » » चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें
    © 2022 TonMobis.com