चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें

चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें

क्या आप जानते थे कि चिहुआहुआ सबसे छोटी नस्ल है जो मौजूद है? लेकिन यह इस साथी कुत्ते को टेरियर विशेषताओं से नहीं रोकता है। हम नहीं जानते कि इसकी उत्पत्ति चीनी या मिस्र है, लेकिन इन कुत्तों को 1 9वीं शताब्दी के मध्य में चिहुआहुआ, मेक्सिको राज्य में पाया गया था और एज़्टेक संस्कृति में औपचारिक कार्य था। ऐसा कहने के लिए, इस कुत्ते ने हमेशा कई लोगों के लिए मौलिक भूमिका विकसित की है, और यह निश्चित रूप से आपके लिए समान होगा!
वह ऐसा करने के लिए प्रबंधन करेगा। यह दुनिया में सबसे छोटा हो सकता है, लेकिन चिहुआहुआ अपने मालिक के घर और किसी अन्य व्यक्ति के घर में भेजता है अगर वे इसे अनुमति देते हैं। इनमें से कुछ कुत्तों को यह नहीं पता कि वे छोटे हैं और किसी भी चुनौती का सामना करते हैं। दूसरों को अपने मालिक के लिए इतना उपयोग किया जाता है कि वे अजनबियों को स्वीकार नहीं करते हैं।

यदि आप उसे शिक्षित करते हैं और उसे अधिक सुरक्षित नहीं करते हैं, तो आपके पास एक प्यारा और दोस्ताना कुत्ता होगा जो सभी लोग पूजा करेंगे।




आपके कुत्ते का स्वास्थ्य इसके व्यवहार को प्रभावित करता है, सीखने में आसानी और प्रशिक्षित होने की क्षमता को प्रभावित करता है। स्वास्थ्य या व्यवहार की समस्याओं के साथ चिहुआहुआ होने की संभावनाओं को कम करने के लिए, इसे जानवरों की दुकान या ऑनलाइन से खरीदने से बचें। आप एक प्रतिष्ठित पशु आश्रय से एक स्वस्थ चिहुआहुआ खरीद सकते हैं और आप एक जानवर के जीवन को बचाएंगे। दूसरी ओर, जिम्मेदार हैचरियों ने चिहुआहुआस और केवल स्वस्थ कुत्तों के कुछ झुकाव रखने का प्रयास किया। चिहुआहुआ को बहुत छोटा न करें, क्योंकि इसमें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
जब आपके चिहुआहुआ को प्रशिक्षित करने की बात आती है, तो आपको विशेष देखभाल करनी चाहिए। यदि आप इसे लोड करते हैं, तो आप इसकी नाजुकता महसूस करते हैं। बच्चों को सावधान रहना चाहिए कि वे क्रश, लोड या कदम न करें। दौड़ या आकार के बावजूद, बच्चे को हमेशा कुत्ते की उपस्थिति में पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए। मौसम भी समस्याग्रस्त हो सकता है।

शॉर्ट-बालों वाली चिहुआहुआ सर्दियों में कमजोर हो सकती है। इसे बहुत ठंडा होने पर इसे कुछ कपड़े से सुरक्षित रखें। बुनियादी देखभाल के अलावा, लंबे बालों वाले चिहुआहुआ को अधिक बार संयोजित करने की आवश्यकता होती है।

केवल निरंतर प्रशिक्षण गारंटी दे सकता है कि आपके पास शिक्षित और संतुलित कुत्ता है। यहां तक ​​कि यदि वह छोटा है, तो उसे बुनियादी आज्ञाकारिता सीखनी होगी ताकि उसके पास अच्छे शिष्टाचार हो। इसे सभी लोगों, वयस्कों और बच्चों, यहां तक ​​कि अजनबियों के अनुकूल होने के लिए सोसाइज करें। यह आक्रामकता की समस्याओं से बच जाएगा। जो भी आप चाहते हैं उसे न दें या आपके पास चिहुआहुआ की मांग होगी। न ही आप इसे इस बिंदु पर अधिक सुरक्षित करते हैं कि यह डरावना या आप पर निर्भर हो जाता है या आपके पास एक कुत्ता होगा जो अपने मालिक के अलावा किसी और के साथ नहीं रहना चाहता। सकारात्मक मजबूती का प्रयोग करें और उसे दंडित करने से बचें। याद रखें कि यह एक छोटा कुत्ता है, लेकिन बहुत सारी ऊर्जा है। उसे अभ्यास की जरूरत है, जैसे कि उनके दैनिक चलने, जो बहुत लंबे समय तक नहीं होने चाहिए। घर के अंदर व्यायाम, युद्ध के टग के खेल, लाने और छुपाएं और बहुत मदद की तलाश करें। बुनियादी आज्ञाकारिता के अलावा, आपको बहुत से सामाजिककरण की आवश्यकता है। छोटे से विभिन्न प्रकार के कुत्तों, पालतू जानवरों, लोगों और स्थानों को उनके विकास में सकारात्मक योगदान देते हैं। Chihuahuas अजनबियों के साथ थोड़ा सा reticent हो सकता है, तो यह ज्ञात और अज्ञात लोगों को सामाजिककरण। आसानी से सीखें, इसलिए प्रशिक्षण और चपलता वर्गों में उत्कृष्टता प्राप्त करें। यह थोड़ा छाल सकता है। व्यायाम करें, भौंकने को मजबूती न दें और उसे दिखाएं कि चुप रहने के लिए पुरस्कार हैं। जब आप अपने चिहुआहुआ को प्रशिक्षित करते हैं, और इससे पहले कि आप इसे खरीद लें, ध्यान रखें कि चिहुआहुआ को किसी व्यक्ति का कुत्ता माना जाता है। वह अपने मालिक के साथ स्नेही है और कभी-कभी वह अन्य लोगों के लिए इतना अच्छा नहीं है। आप जितना चाहें उतना छाल डाल सकते हैं और मांग कर सकते हैं, लेकिन यह सब आपको प्राप्त सामाजिककरण के स्तर पर निर्भर करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए नामचिहुआहुआ कुत्तों के लिए नाम
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
» » चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com