बच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें




बच्चों के अच्छे दंत स्वास्थ्य की निगरानी सबसे कम संभव समय में की जाएगी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पुराने दांतों के स्वास्थ्य को उनके पुराने वर्षों में अच्छी तरह से बनाए रखा जा सके। रोकथाम (दंत स्वास्थ्य समस्याओं की) मौजूदा दंत समस्याओं की देखभाल या इलाज करने की कोशिश करने से हमेशा बेहतर रहेगी। अपने बच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका खोजना बेहतर है, ताकि भविष्य में गंभीर दंत स्वास्थ्य समस्याओं से बचा जा सके।

दंत चिकित्सक के नियमित दौरे यह सुनिश्चित करने के लिए एक लंबा सफर तय करेंगे कि आपके बच्चे के दांतों के स्वास्थ्य की उचित देखभाल की जा रही है, आपके दंत चिकित्सक के साथ नियमित जांच-पड़ताल विकासशील दुनिया में दंत समस्याओं को रोक सकती है, और वे जल्द से जल्द आवश्यक देखभाल भी प्रदान कर सकते हैं। समय। हालांकि, आपके बच्चों के लिए सबसे अच्छा दांत स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए आप कई चीजें भी कर सकते हैं।

बच्चों के दांत स्वास्थ्य देखभाल
जैसे ही आपके बच्चे का पहला दांत उगता है, या गम लाइन के नीचे, आपको अपने दांतों को ब्रश करने की नियमित आदत शुरू करनी चाहिए। छोटे टूथब्रश जिन्हें उंगलियों पर रोका जा सकता है, विशेष रूप से बच्चों, छोटे मुंहों के लिए बनाए जाते हैं, ताकि आप बहुत अधिक दबाव या बल डाले बिना अपने दांत (या दांत) को धीरे-धीरे साफ कर सकें।

जैसे ही बच्चा थूकना सीखता है, बच्चों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग किया जा सकता है। सर्वश्रेष्ठ "टूथपेस्ट का उपयोग करने के लिए जिसमें अतिरिक्त स्वीटर्स या चीनी विकल्प, रंग या फोमिंग सामग्री शामिल नहीं है।

दांतों की सफाई गतिविधियों को एक मजेदार और आकर्षक में बदल दें, ताकि बच्चा अपने दांतों को ब्रश करने का अच्छा विचार विकसित कर सके। यह आपकी मदद करेगा यदि आप अपने बच्चे को नियमित और अच्छी ब्रशिंग आदतों के महत्व को समझाते हैं, ताकि आपके बच्चे को अच्छी मौखिक स्वच्छता प्रथाओं की आवश्यकता की गहरी प्रशंसा होगी।

अपने बच्चे को उच्च चीनी सामग्री के साथ स्नैक्स दें, इसलिए वह जीवन में एक मीठे दांत विकसित नहीं करेगा। एक स्वस्थ स्नैक विकासशील दुनिया में दांत की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकता है और आप अपने साथ बंधे चीनी स्नैक्स से बचकर एक अच्छा उदाहरण भी सेट कर सकते हैं! स्नैक्स को दिन में दो बार सीमित करना भी सबसे अच्छा है, ताकि बच्चा दिन के मुख्य भोजन के बीच नियमित भोजन और स्नैक्स पर ध्यान केंद्रित कर सके।

ऊपर वर्णित युक्तियों का पालन करने के अलावा, आपको नियमित रूप से दंत चिकित्सक का दौरा करना चाहिए। दंत चिकित्सक दाँत के विकास की समस्याओं की जांच करेगा और उन्हें उचित तरीके से इलाज करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
लॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपणलॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपण
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
बैंगलोर में दंत चिकित्सा क्लिनिक अपोलो में उपलब्ध उच्च गुणवत्ता वाले दंत चिकित्सा सेवाएं।बैंगलोर में दंत चिकित्सा क्लिनिक अपोलो में उपलब्ध उच्च गुणवत्ता वाले दंत चिकित्सा सेवाएं।
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
दाँत को साफ करने के लिए दांतों का चयन करनादाँत को साफ करने के लिए दांतों का चयन करना
अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
» » बच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com