अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?

अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
सीसी छवि: इयान बारबोर

दो साल बाद, कुत्तों और बिल्लियों की तरह घरेलू पशुओं दंत समस्याओं या अपने मुंह में गंभीर बीमारी है, जो अपने प्यारे दोस्तों की सांस से पहचाना जा सकता हो सकता है।

आम तौर पर मुंह में अलग-अलग बैक्टीरिया होते हैं, लेकिन जब वे बहुत तेजी से बढ़ते हैं तो वे एक पट्टिका में बदल सकते हैं जो गंभीर दांत की समस्या का कारण बनता है और आपको इसे लेना चाहिए डेंटिस्ट पालतू जानवरों का

वर्तमान में पालतू जानवरों के दांतों की सफाई के लिए उत्पादों का एक विस्तृत बाजार है, जो पास्ता में बेचे जाते हैं, खाद्य पदार्थ जो काटने के लिए काम करते हैं और यहां तक ​​कि खिलौने जो मौखिक बैक्टीरिया से लड़ने और मसूड़ों को मजबूत करने में मदद करते हैं।

जब आपके पालतू जानवर लापरवाही से टारटर की गंभीर समस्या प्रस्तुत करते हैं, तो इसे खत्म करने का एकमात्र समाधान, यह एक छोटा सा हस्तक्षेप है जिसमें जानवरों के दांतों को चमकाने के दौरान पॉलिश करना होता है।




यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते या बिल्ली के पास है बुरी सांस, लाल और सूजन मसूड़ों, टारटर, दांतों की कमी, चबाने में कठिनाई या डर और भोजन पर डोलिंग, आपको इसे तुरंत दंत चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए, क्योंकि ये स्पष्ट संकेत हैं कि आपके मित्र के मुंह में कुछ सही नहीं है।

अपने पालतू जानवरों के मसूड़ों को मालिश करने में दंत समस्याओं का निवारक तरीका, क्योंकि यह बनाए रखने के लिए कार्य करता है स्वस्थ दांत, आपको अपने पालतू जानवरों के बालों को ब्रश करते समय यह करना होगा, ताकि यह आराम से हो और जब आप अपने मुंह को नरम के रूप में स्पर्श कर सकें तो तेज़ नहीं होता है।

यह पशु चिकित्सा दंत चिकित्सकों के काम को सुविधाजनक बनाने में भी मदद करेगा, क्योंकि यह रवैया उनके लिए नया प्रतीत नहीं होगा और आपके प्यारे दोस्त के मुंह में कम जटिल काम होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
» » अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com