बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं




यहां तक ​​कि यदि आप ऐसे बच्चे के भाग्यशाली माता-पिता में से एक हैं जो अपने दांतों को ब्रश करना पसंद करते हैं, अगर वे केवल एक अच्छी नौकरी कर सकते हैं या नहीं, तो यह एक पूरी तरह से अलग बात है। कुछ पुरुष ब्रशिंग और अपने दांतों को फिसलने से नफरत करते हैं और कुछ वास्तव में परवाह नहीं करते हैं।

एक बच्चे के दांतों को ब्रश करने और फ़्लॉस करने में सहायता करें

* छोटे बच्चों के लिए, वे अपने दांतों को ब्रश करते समय अपने पसंदीदा गीत या लूबी गाते हैं।
* ध्वनि आह करें या ब्रश करने के दौरान बच्चे को मुंह के मुंह और हिस्से को सही तरीके से खोलने में मदद करें।
* अपने बच्चे को अपना टूथब्रश चुनने दें - बस सुनिश्चित करें कि इसे अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित किया गया है, और «मुलायम ब्रिस्टल और उसके मुंह के लिए काफी छोटा है।
* सुबह और रात में अपने दांतों को ब्रश करें ताकि आप उदाहरण सेट कर सकें और दिनचर्या को बढ़ा सकें।
* ब्रश को 45 डिग्री के कोण पर रखें, जो कि गमलाइन की ओर इशारा करते हुए ब्रिस्टल के साथ है। यदि आप ब्रश नहीं कर रहे हैं, तो बच्चे को ब्रश को सही तरीके से पकड़ने के तरीके को दिखाएं। इसे मुंह में दिखाना याद रखें।
* धीरे-धीरे अपने दांतों को गोलाकार गति में ब्रश करें। ब्रश बाहरी सतह, अंदर और मसालेदार, साथ ही साथ दांतों के सामने और पीछे।
* बच्चों के दांत जिनमें बड़े अंतर हैं, वे फ्लॉस के लिए काफी आसान हैं। छोटे रिक्त स्थान वाले बच्चों के लिए, दांतों के बीच आसानी से और धीरे-धीरे छेड़छाड़ की जा सकने वाली मदद की कोशिश करें। आपको रेशम / एड्स थ्रेड के विभिन्न पहलुओं को आजमाने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आपको ऐसा कुछ न मिल जाए जो आपका बच्चा स्वयं के लिए उपयोग कर सके। यहां तक ​​कि अगर वे खुद को धोने में सक्षम हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए फ़्लॉसिंग में मदद की आवश्यकता हो सकती है।
* इन कार्यों को अपने बच्चे की सुबह / शाम के दिनचर्या में शामिल करें और आखिरकार रात के खाने के खाने और स्नान करने के रूप में सामान्य हो जाएं।
* उन बच्चों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें जिनके पास संवेदनशील तालुओं के लिए सुखद, मुलायम स्वाद है। टूथपेस्ट का उपयोग करने से बचें जिसमें फ्लोराइड होता है जब तक कि बच्चा इसे निगलने से बचने में सक्षम न हो।
* टूथपेस्ट की एक छोटी राशि का प्रयोग करें।
* अपने बच्चे को साफ-सुथरा रखने और स्वस्थ मुस्कुराते हुए हर छह महीने में पश्चिमी चिकित्सकीय या अन्य दंत चिकित्सा देखभाल प्रदाता को ले जाएं!

दांत देखभाल एक आजीवन प्रतिबद्धता जरूरी है। जब आप कम उम्र में एक बच्चे को कुछ नया सिखाते हैं और इस कौशल को विकसित करने के लिए उनके साथ काम करते हैं, तो वह वयस्कता तक अपनी पूर्ति जारी रखेगा। अच्छे मौखिक स्वास्थ्य के लिए न केवल ब्रशिंग और फ्लॉसिंग आवश्यक है, बल्कि आपको अपने बच्चे को कम उम्र में शुरू होने वाले दंत चिकित्सक को भी ले जाना चाहिए (बस सुनिश्चित करें कि आपके पहले दांत हैं)। पूरे कैलिफोर्निया में पश्चिमी चिकित्सकीय सेवाएं, और उनके पास दंत चिकित्सकों का एक अद्भुत नेटवर्क है जो बच्चों और वयस्कों के साथ अच्छे हैं।

हालांकि यह वयस्कों के लिए दूसरी प्रकृति की तरह प्रतीत हो सकता है, साथ ही ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के लिए एक अच्छा मैनुअल की आवश्यकता होती है। बच्चे आमतौर पर अच्छे टूथब्रश नियंत्रण विकसित नहीं करते हैं और लगभग छः वर्षों तक फ्लॉस करते हैं। यही कारण है कि एक वयस्क के लिए प्लेक को हटाने के लिए दिन में दो बार बच्चे के दांतों को ब्रश करने की निगरानी करना बहुत महत्वपूर्ण है। ब्रशिंग प्रक्रिया कम से कम दो मिनट तक चलनी चाहिए, लेकिन इसमें शामिल होने पर अधिक समय (और धैर्य) लग सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएंकुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएं
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
मेरी बिल्ली के दांत साफ करोमेरी बिल्ली के दांत साफ करो
मेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करेंमेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करें
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
» » बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com