अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।

अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।

कुत्ते के दांत स्वास्थ्य कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि दंत रोग जिगर, दिल और गुर्दे में गंभीर और कभी-कभी घातक जटिलताओं का कारण बन सकता है। हालांकि शुरुआती शुरुआत करना सबसे अच्छा है, लेकिन अपने कुत्ते के साथ निवारक योजना शुरू करने में कभी देर नहीं हुई है।
सूखे भोजन की बनावट दांतों के टारटर और कुछ अंक खरोंच कर सकती है। दाँत के भोजन दांतों के बीच अधिक आसानी से मिलता है और दांत क्षय का कारण बन सकता है अगर इसे ठीक से हटाया नहीं जाता है। स्वस्थ कुत्ते के लिए दो खाद्य पदार्थों को संयोजित करने का प्रयास करें।

चबाने खिलौने

अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए खिलौनों की तलाश करें। कुत्ते के भोजन के समान, रबड़ की गेंद, चबाने से आपके कुत्ते के दांतों से टारटर हटाया जा सकता है, जिसे विशेष रूप से दंत स्वास्थ्य में सुधार करने और मसूड़ों को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वार्षिक दंत सफाई




मनुष्यों की तरह, कुत्तों के दांतों को नियमित जांच-पड़ताल की आवश्यकता होती है, और अधिकांश पशु चिकित्सक दंत समस्याओं को रोकने के लिए वार्षिक सफाई की सलाह देते हैं। आपका पशुचिकित्सा विकासशील समस्याओं की जांच और इलाज कर सकता है, साथ ही कैलकुलास जिसे निवारक देखभाल के साथ इलाज नहीं किया गया था।

घर पर एक ब्रशिंग शासन शुरू करें

घर पर अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना आपके दांतों को स्वस्थ रखेगा और अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक पर दंत साफ करने के लिए तैयार करेगा। कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया एक डबल-टूथ टूथब्रश अधिक प्रभावी है, आप सफाई के बाद सुझावों को ब्रश करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं। अपने पालतू जानवर के टूथपेस्ट को पालतू जानवरों की दुकान से खरीदना सुनिश्चित करें, क्योंकि कुछ मानव टूथपेस्ट सामग्री जानवरों के लिए जहरीले होते हैं।

पशुचिकित्सा का दौरा कब करें

कभी-कभी, निवारक देखभाल पर्याप्त नहीं होती है, खासतौर पर कुछ नस्लों में जो पीरियडोंन्टल बीमारी से ग्रस्त हैं। खराब सांस, अत्यधिक कीचड़ और मसूड़ों की सूजन संभावित रूप से गंभीर दंत समस्या का संकेत है। यदि आप देखते हैं कि चबाने इन लक्षणों के साथ असामान्य है, तो जटिलताओं से बचने के लिए अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
क्या आपको पता है कि आपके कुत्ते के पास स्वस्थ और साफ मुंह है?क्या आपको पता है कि आपके कुत्ते के पास स्वस्थ और साफ मुंह है?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
लॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपणलॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपण
कुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंकुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
» » अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।
© 2022 TonMobis.com