पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय




आजकल, पीठ दर्द सबसे आम बीमारियों में से एक हो सकता है, और इसे सबसे कष्टप्रद माना जाता है। आधुनिक लोग कई गतिविधियां करते हैं जो पीठ की समस्याओं का कारण बन सकते हैं। इस दर्द के साथ, आप जो असुविधा लाते हैं, उसके कारण आप नौकरी नहीं कर पाएंगे।

पीठ के दर्द को खराब होने से रोकने के लिए विशेष उपचार की आवश्यकता होती है। यद्यपि यह दर्द कभी-कभी होता है, आपको इसे अपने कार्यों को बर्बाद नहीं करना चाहिए। एक बार आपको लगता है, आपको गद्दे की तरह एक सपाट सतह पर झूठ बोलने से ब्रेक लेना होगा। यह जानने के लिए कि आपको कितना आराम करने की ज़रूरत है, वह बुद्धिमान होगा, दर्द बहुत खराब हो सकता है। ब्रेक के दौरान, अपनी पीठ की मांसपेशियों का दुरुपयोग न करें। जब आप थोड़ा बेहतर महसूस करते हैं, "दर्द को कम करने के लिए उठने, स्थानांतरित करने और अपने शरीर को फैलाने का प्रयास करें।

यदि आप मानते हैं कि दर्द जो गहरा दर्द करता है, दवा एक रास्ता है। मेडिकल वर्ल्ड चिकित्सा या दवा के रूप में आपकी समस्या को हल करने के लिए दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। दवाओं का उपभोग दर्द से छुटकारा पा सकता है, मांसपेशी spasms आराम और सूजन को कम कर सकते हैं। फार्मेसियों में अपने स्टोर में दवाएं उपलब्ध हैं, हालांकि उनमें से कुछ को नुस्खे की आवश्यकता है।

पीठ दर्द से निपटने का एक और तरीका ठंडा / गर्मी थेरेपी के उपचार को पूरा करना है। शीत चिकित्सा मांसपेशी तनाव या विचलन के इलाज के लिए अच्छा होगा और मांसपेशी spasms, सूजन और दर्द को कम करेगा। चिकित्सा करने के लिए, आप पीठ पर ठंडा संपीड़न, बर्फ पैक या बर्फ क्यूब्स डाल सकते हैं। ठंडे पानी का स्नान करना आपके लिए एक अच्छा विकल्प होगा। इसके विपरीत, गर्मी ताप चिकित्सा की प्रक्रिया में यह आवश्यक है। एक गर्म संपीड़न, शुष्क या गीले हीटिंग और हाइड्रोथेरेपी के उपयोग के साथ, आपको मांसपेशियों के स्वाद, राहत से राहत, आराम से मांसपेशियों और गति की एक बड़ी श्रृंखला कम हो जाएगी। आप अपने लिए सबसे अच्छे उपचार के बारे में उलझन में हो सकते हैं, ताकि आप उत्तर के अनुसार सबसे उपयुक्त चुन सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दर्द से छुटकारा पाने के लिए ट्रामडोल दर्द दवादर्द से छुटकारा पाने के लिए ट्रामडोल दर्द दवा
उठने और झूठ बोलते समय दर्द का दुःख उठाओउठने और झूठ बोलते समय दर्द का दुःख उठाओ
मादा चिहुआहुआ में पूरे शरीर में असामान्य दर्दमादा चिहुआहुआ में पूरे शरीर में असामान्य दर्द
मेरा आखिरी ठंड दर्द कितना समय तक होगा - अत्यधिक अवधि के ठंड घावों को ठीक करने के तरीके पर प्रभावी…मेरा आखिरी ठंड दर्द कितना समय तक होगा - अत्यधिक अवधि के ठंड घावों को ठीक करने के तरीके पर प्रभावी…
चिगुआगुआ में बाद में दर्द के लिए दवाचिगुआगुआ में बाद में दर्द के लिए दवा
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
Poodle पसलियों में दर्द के बारे में शिकायत करता हैPoodle पसलियों में दर्द के बारे में शिकायत करता है
बीगल दर्द की शिकायत करते हैंबीगल दर्द की शिकायत करते हैं
सामने पैर की नाखून में दर्द के साथ Schnauzerसामने पैर की नाखून में दर्द के साथ Schnauzer
» » पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
© 2022 TonMobis.com