मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?




मासिक धर्म दर्द कुछ ऐसा है जो लगभग सभी महिलाएं बहुत परिचित हैं। मनोदशा में परिवर्तन, सूजन, ऐंठन, मासिक धर्म दर्द के सामान्य लक्षण हैं। लक्षण हल्के से गंभीर तक हो सकते हैं और किसी महिला के जीवन पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है।

कई महिलाएं राहत के लिए ओवर-द-काउंटर दवाओं का सहारा लेती हैं, हालांकि, एक बड़ा उपाय बेहतर राहत ला सकता है। गर्म स्नान या संपीड़न और हर्बल उपायों के अलावा, कोई अन्य विकल्प नहीं हैं। अध्ययन जर्मनी में आयोजित किए गए थे, जो दिखाते हैं कि एक्यूपंक्चर दवाइयों और अन्य उपचारों के लिए व्यवहार्य विकल्प प्रदान कर सकता है।

एक्यूपंक्चर प्राचीन चीनी चिकित्सा, जहां शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों चिकित्सकीय प्रयोजनों के लिए ठीक सुई से छेद कर रहे हैं दर्द को दूर या क्षेत्रीय संज्ञाहरण का उत्पादन करने के लिए एक प्रक्रिया है। ऐसा माना जाता है कि शरीर में ऊर्जा क्षेत्र होते हैं जिन्हें सुइयों से छिड़क दिया जा सकता है और इसलिए उपचार और कल्याण का कारण बनता है। सुइयों तंत्रिका अंत है कि दर्द के स्रोत से जुड़े हुए हैं और उसके बाद दर्द दूर करने के लिए निर्देशित कर दिये प्रोत्साहित करने के लिए कहा जाता है। और वैकल्पिक चिकित्सा के कई तरीके आप ले जा सकते हैं अगर आप डॉक्टर और दवा की पारंपरिक विधि से बचने के लिए दर्द को दूर करना चाहते हैं में से एक । "एक्यूपंक्चर चीन में हजारों वर्षों से आसपास किया गया है और लाने के लिए माना जाता है शरीर और मन की शरीर सद्भाव। पश्चिमी चिकित्सा एक लंबा रास्ता मन और शरीर कि ओरिएंटल दवा में प्रचलित है के अन्योन्याश्रय को समझने के लिए जाना पड़ता है। पश्चिमी चिकित्सा लक्षण और लक्षणों के उपचार पर अधिक ध्यान केंद्रित ओरिएंटल दवा समस्या के स्रोत के लिए मिलता है और मन में पहली बार के लिए इसे हल इतना है कि शरीर वसूली का पालन करेंगे करने की कोशिश करता है।

बर्लिन में चैरिटे विश्वविद्यालय के मेडिकल सेंटर में आयोजित किए गए नए शोध ने 201 महिलाओं का अध्ययन किया जो मासिक धर्म के लक्षणों के लिए एक्यूपंक्चर या इलाज नहीं करने के लिए सहमत हुए हैं। 3 महीने और 10 एक्यूपंक्चर सत्रों के बाद, 63% महिलाओं को एक्यूपंक्चर उपचार प्राप्त हुआ, उनके लक्षणों में 33% सुधार हुआ। नियंत्रण समूह जिसे उपचार नहीं मिला, उनके लक्षणों में से 23% में सुधार हुआ।

शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला कि एक्यूपंक्चर मासिक धर्म संबंधी विकारों से पीड़ित महिलाओं के लिए लाभ प्रदान कर सकता है। महिलाओं के लिए जो महसूस करते हैं कि उन्होंने अपनी मासिक धर्म समस्याओं से निपटने के लिए सब कुछ करने की कोशिश की है, एक्यूपंक्चर यह अंतर हो सकता है कि इससे उनके लक्षणों को बदलने में मदद मिलती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
गठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्तगठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्त
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्यएक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
Pitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया हैPitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया है
एक्यूपंक्चर, पर्यावरण के लिए प्राकृतिक उपचार की प्राचीन कलाएक्यूपंक्चर, पर्यावरण के लिए प्राकृतिक उपचार की प्राचीन कला
एक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचारएक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचार
» » मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com