वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?

सोशल कंडीशनिंग का उत्तर देने के लिए बहुत कुछ है। फिलहाल वे बात करने के लिए काफी पुरानी हैं, उन्होंने हमें सिखाया है कि हमें स्कूल जाना है, कड़ी मेहनत करना, नौकरी मिलना, कड़ी मेहनत करना, पदोन्नति करना, कड़ी मेहनत करना, अपने काम से बाहर करियर बनाना आदि। और पालन करें क्या होता है यदि आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आप नौकरियां बदलना चाहते हैं?

नौकरी और करियर अलग हैं। रोजगार नौकरियों की एक श्रृंखला द्वारा गठित किया जाता है, लेकिन कई नौकरियां एक करियर के बराबर नहीं होती हैं। एक करियर होने का मतलब है कि आपने कुछ समय में निवेश किया है, कड़ी मेहनत की है, और सफलता की एक निश्चित डिग्री हासिल की है। प्रारंभिक वर्षों के दौरान, किसी भी क्षेत्र में आप "बिक्री के लिए नौकरी" या "खुदरा में काम" के साथ बात कर रहे हैं। एक बार जब आप पांच साल के निशान (या कहीं और वहां) से बाहर हो जाते हैं वह कहने लगा कि उसके पास "बिक्री में करियर" या "खुदरा क्षेत्र में करियर है।"

इसलिए, यदि आप एक व्यक्ति के रूप में, जो मस्तिष्क था, करियर बनाने के लिए नैतिकता और दृढ़ संकल्प का काम करता है, तो कैरियर बदलने और दूसरे को शुरू करना इतना मुश्किल क्यों है? विडंबना यह है कि एक सफल करियर है जो नौकरियों को बदलने में कठिन बना सकता है।




करियर में बदलाव कई कारणों से मुश्किल है, कुछ व्यक्ति के आस-पास केंद्रित हैं और कुछ नौकरी बाजार में हैं। किसी व्यक्ति के दृष्टिकोण से लोगों को अक्सर परिवर्तन के डर और वित्तीय चिंताओं के कारण नौकरियों को बदलना मुश्किल लगता है। नौकरी बाजार अक्सर किसी को संदेह के साथ करियर बदलने की तलाश में देखता है और उन्हें मौका देने के लिए तैयार हो सकता है। इन चुनौतियों को पहचानना बदलाव करने में पहला कदम है, क्योंकि एक बार जब आप उन्हें पहचान लेते हैं, तो आप उनके साथ सौदा कर सकते हैं।

परिवर्तन का डर एक प्राकृतिक मानव प्रतिक्रिया है। भले ही आप सख्त नौकरियों को बदलना चाहते हैं, आप अपने रास्ते में सभी प्रकार की बाधाओं को पा सकते हैं। बदलते करियर का मतलब है कि वेतन कटौती करना और नीचे से शुरू करना, इसलिए चिंता करें कि आप वित्तीय रूप से कैसे प्रबंधित करेंगे। भले ही आप अपने वर्तमान करियर में सफल हों, अगर आप अपने नए करियर में सफल होने जा रहे हैं, और इसके परिणामस्वरूप आपके निर्णय में देरी हो सकती है। क्या आपको परवाह है कि मित्र और परिवार आपको कुछ सिद्ध और सिद्ध साबित करने के लिए एक बिल्कुल अच्छा करियर देने के बारे में सोचते हैं।

एक बिंदु से, एक सफल करियर परिवर्तन की कुंजी योजना बना रहा है। अपना शोध करें और अपना होमवर्क करें ताकि आप विरोधियों का जवाब दे सकें। यदि आप थोड़ी देर के लिए अपने बेल्ट को कसने के लिए जा रहे हैं, तो अपने वित्त का काम करें "सोचें कि यह अल्पकालिक है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं हैक्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
मध्यम आयु के लिए करियर परिवर्तन करेंमध्यम आयु के लिए करियर परिवर्तन करें
डिस्लेक्सिया वाले लोगों के लिए सबसे खराब नौकरियांडिस्लेक्सिया वाले लोगों के लिए सबसे खराब नौकरियां
करियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबेंकरियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबें
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
नौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोगनौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोग
क्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया हैक्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया है
» » वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
© 2022 TonMobis.com