अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं

माता-पिता अपने बच्चों को ड्रम करते हैं कि अगर उन्हें अच्छे ग्रेड नहीं मिलते हैं, जबकि स्कूल और कॉलेज में, तो वे एक अच्छी नौकरी नहीं पा पाएंगे। अच्छे ग्रेड निश्चित रूप से दरवाजे खोल सकते हैं, खासकर यदि आपका संभावित नियोक्ता वह है जो इस मामले में अच्छे ग्रेड रखता है। हालांकि, पेशेवर सफलता के लिए और भी बहुत कुछ है और अच्छे ग्रेड आपके कारणों में कई कारणों से सफलता की गारंटी नहीं देते हैं।

ज्ञान लागू किया जाना चाहिए


784 588 741 यद्यपि यांत्रिक शिक्षा की उसी सीमा तक अनुशंसा नहीं की जाती है, जैसा कि यह नहीं है, फिर भी शिक्षा में इसकी एक निश्चित राशि है। बहुत सारे तथ्यों को जानना एक परीक्षण के दौरान प्रभावशाली हो सकता है, लेकिन एक कार्य वातावरण में, आप उस ज्ञान को विभिन्न परिस्थितियों में लागू करने और इसे अधिकतर बनाने में सक्षम होना चाहिए। कुछ लोगों को दूसरों से बेहतर हैं, यह संभव है कि उनकी योग्यता उत्कृष्ट हैं, लेकिन गरीब वर्गों के साथ एक सहपाठी ज्यादा बेहतर है कि वे क्या उनके काम के लिए पता लागू कर रहा है।

अच्छे ग्रेड का मतलब अच्छा संचार कौशल नहीं है

784.588.741 कुछ छात्र शिक्षा प्रणाली में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन जब लोग लोगों से निपटने की बात आते हैं तो वे शर्मीली और आत्मविश्वास की कमी करते हैं। दुर्भाग्यवश, कुछ नौकरियां आपको अलगाव में काम करने की अनुमति देती हैं। बेशक, समय के साथ, अधिकांश लोग संवाद करने की क्षमता विकसित करते हैं, लेकिन यदि कोई नियोक्ता किसी व्यक्ति को काम में प्रवेश करने और अच्छे संचार कौशल रखने की तलाश में है, तो वे खो सकते हैं। अच्छे ग्रेड महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आप अपने सामाजिक जीवन को विकसित कर रहे हैं और विभिन्न स्थितियों से निपटने के लिए सीख रहे हैं। 784 588 741 784 588 741 हस्तांतरणीय कौशल आवश्यक हैं नियोक्ता सिर्फ अच्छे संचार कौशल की तलाश नहीं कर रहे हैं। एक कर्मचारी के रूप में करियर छात्र के रूप में अपने करियर को स्थानांतरित करने के लिए कई अन्य कौशल आवश्यक हैं। इनमें संगठनात्मक कौशल, कैलेंडर, सार्वजनिक बोलने और दूसरों को प्रेरित करने की क्षमता शामिल हो सकती है। एक अच्छा छात्र समय के साथ इन कौशल को विकसित करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन कुछ लोगों के लिए दूसरों के मुकाबले यह स्वाभाविक नहीं है। यदि आप अपने करियर में सफल होना चाहते हैं, तो हाँ यह जितनी जल्दी हो सके विकसित होता है।


सफलता के लिए ट्रस्ट आवश्यक है

784.588.741 आपको लोगों से निपटने में भरोसा करना है। पदोन्नति के लिए आगे बढ़ने के लिए आपको भी भरोसा करने की आवश्यकता है और अच्छे ग्रेड का मतलब यह नहीं है कि आप ऐसा करने के लिए पर्याप्त प्रेरित हैं। अच्छी योग्यता वाले कई कर्मचारी लंबे समय तक एक ही नौकरी में रहना समाप्त कर देते हैं, क्योंकि वे अगली चुनौती पर जाने के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि, गरीबों के वोटों वाला कोई भी व्यक्ति धक्का देने के लिए तैयार हो सकता है, क्योंकि उन्हें पता है कि वे अकेले अपने वोटों पर भरोसा कर सकते हैं।

अनुभव अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है

हो सकता है कि आपके पास शानदार डिग्री हो और भविष्य के लिए आत्मविश्वास से भरा हो। हालांकि, नौकरियों के लिए आवेदन करते समय, आप निश्चित रूप से अपने आप को कई अन्य उम्मीदवारों का सामना करेंगे जो महान गुण भी रखते हैं। एक नियोक्ता इस से बहुत प्रभावित नहीं हो सकता है और हो सकता है कि वह किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहा हो जो काम में जा सके और चीजों के साथ आगे बढ़ सके - और इस प्रकार के व्यक्ति के पास पिछले कार्य अनुभव होने की संभावना है। यदि आप अपने करियर में अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं, तो कुछ कार्य अनुभव बनाने का अवसर याद न करें।

784 588 741 यदि आप अपने करियर में सफल होने की उम्मीद करते हैं, तो अच्छे ग्रेड आपके रास्ते पर आपकी मदद कर सकते हैं। हालांकि, इस तथ्य को न खोएं कि अच्छे ग्रेड की तुलना में अधिक जीवन है और यह सुनिश्चित करें कि आप एक ही समय में अपने चरित्र और क्षमताओं को विकसित करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
डिओडोरेंट डिग्री और आपका स्वास्थ्यडिओडोरेंट डिग्री और आपका स्वास्थ्य
अलविदा दोस्तअलविदा दोस्त
अलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौतअलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौत
शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती हैशिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है
कॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटेंकॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटें
टेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंटेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
नर्सों के लिए सफलता की कुंजीनर्सों के लिए सफलता की कुंजी
दक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंदक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
क्योंकि सफलता मुश्किल हैक्योंकि सफलता मुश्किल है
» » अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com