क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है

जब आप जॉब विज्ञापनों की तलाश में हैं, तो उन्हें दिए गए वेतन को देखकर उन्हें ऑर्डर करना बहुत आसान है। आपको जॉब सर्च में कई अन्य चीजों पर विचार करना चाहिए, और आपको समझना चाहिए कि जो पैसा सबसे ज्यादा पैसा प्रदान करता है वह आपके लिए सबसे संतोषजनक, या यहां तक ​​कि सही काम भी नहीं हो सकता है।

आपके पास अच्छी तरह से भुगतान करने वाली नौकरी के लिए आवश्यक अनुभव नहीं हो सकता है, खासकर अगर आप काम की दुनिया में शुरू कर रहे हैं, या यदि आप एक पूर्ण करियर परिवर्तन कर रहे हैं। आपको इस तथ्य को स्वीकार करना पड़ सकता है कि आप क्या कमा सकते हैं, और आप जो कमा सकते हैं, वह समय के लिए दो अलग-अलग चीजें हैं।

अलग नौकरियों करके, विशुद्ध रूप से पारिश्रमिक की पेशकश की, तत्काल समाधान के लिये, कि एक कम वेतन का भुगतान करती है, लेकिन एक बेहतर भुगतान किया काम की तुलना में अधिक और बेहतर सुविधाओं प्रदान करता है एक नौकरी को खारिज कर दिया जा सकता है। संयुक्त कार्य पैकेज, संक्षेप में बेहतर भुगतान किए गए काम की तुलना में मौद्रिक शर्तों में अधिक मूल्यवान हो सकता है।

यदि आप केवल उस पंक्ति को पढ़ते हैं जो नौकरी विज्ञापनों में वेतन के बारे में बात करता है, तो आप उन नौकरियों को याद करेंगे जो अंत में आपके करियर को लाभान्वित करेंगे। उनके पास बेहतर संभावनाएं हो सकती हैं, या आपको सबसे बड़ा अनुभव मिल सकता है, जो आपको अपने करियर को आगे बढ़ाने और बेहतर भुगतान किए गए नौकरी की तुलना में अंत में अधिक धन कमा सकता है। एक नौकरी जो कम भुगतान करती है वह भी अच्छी तरह से भुगतान की गई नौकरी से अधिक मिल सकती है और प्राप्त कर सकती है, और जब आपको अपना काम पसंद है, तो वेतन अब बहुत महत्वपूर्ण नहीं है।




नियोक्ता अपने दिल की भलाई के लिए उच्च मजदूरी नहीं देते हैं, लेकिन क्योंकि आपको करना है। वेतनभोगी नौकरियों में अक्सर आँसू होते हैं। उम्मीदवार को लंबे समय तक काम करना पड़ सकता है, या लंबे समय तक घर से दूर काम करना पड़ सकता है, या यहां तक ​​कि किसी अन्य देश में भी काम करना पड़ सकता है। उनमें से सभी परिवार और सामाजिक जीवन के साथ-साथ उस व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए भी प्रभाव डालते हैं जो काम करता है। आप बहुत पैसा कमा सकते हैं, लेकिन आपके पास खर्च करने का समय नहीं हो सकता है। आपके पास परिवार और सामाजिक जीवन के लिए समय नहीं हो सकता है, आपके जीवन में एक अच्छा संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। काम जारी रखने के लिए आपको हर कुछ साल, परिवार को उखाड़ फेंकना पड़ सकता है। आप इतनी मेहनत कर सकते हैं कि वे आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। वह काम जो आपको जन्म दे सकता है, या आपको उन चीजों को करने के लिए कहता है जो आपको लगता है कि गलत या अनैतिक हैं।

कठिन आर्थिक समय में, योग्यता और अनुभव भुगतान कार्य नहीं प्राप्त कर सकते हैं जो वे आसान समय में करेंगे। जब कम रोजगार और नौकरी की तलाश होती है, तो नौकरी के लिए उम्मीदवार चुनने में नियोक्ता बहुत चुनिंदा हो सकते हैं। आपको नौकरी लेनी पड़ सकती है जो कम भुगतान करती है, जिसे ध्यान में रखा जाएगा।

एक कठिन आर्थिक स्थिति भी हो सकता है आप कई अंशकालिक नौकरियां कि जितना आप चाहते हैं के रूप में भुगतान नहीं करते लेने के लिए है। आपको नौकरी करना पड़ सकता है कि, दूसरी बार, आपने इसके बारे में भी सोचा होगा। मुश्किल समय में, किसी भी काम बिल्कुल भी नहीं की तुलना में बेहतर है, खासकर जब दुनिया भर में कंपनियों छंटनी कर रहे हैं, अगर आप भाग्यशाली किसी भी नौकरी पाने के लिए कर रहे हैं, तो आप प्रोविडेंस धन्यवाद करना चाहिए कि कम से कम बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

सिर्फ इसलिए कि आप उच्च वेतन अर्जित करना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप वह वेतन कमा सकते हैं या कमा सकते हैं। नौकरी की तलाश करते समय भुगतान केवल एक चीज नहीं है जिस पर आपको विचार करना चाहिए। क्या काम करना है, यह तय करने से पहले आपको कई कारकों को ध्यान में रखना होगा, और आपको अंत के लिए सभी नौकरी प्रस्तावों को पढ़ना चाहिए। यदि आप केवल नौकरी वर्गीकृत विज्ञापनों में दिए गए वेतन को देखते हैं, तो आप अपने लिए सही नौकरी खो सकते हैं। नौकरी की खोज में पैसा निश्चित रूप से नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
नौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करेंनौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करें
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
ऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीकाऑनलाइन पैसे कमाने का एक त्वरित तरीका
छंटनी: जब आप कम वेतन के लिए व्यवस्थित होते हैंछंटनी: जब आप कम वेतन के लिए व्यवस्थित होते हैं
अमेज़ॅन मैकेनिकल टर्की के काम की मूल बातेंअमेज़ॅन मैकेनिकल टर्की के काम की मूल बातें
आपको कैरियर क्यों नहीं चुनना चाहिए क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता हैआपको कैरियर क्यों नहीं चुनना चाहिए क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता है
वेतन वृद्धि प्राप्त करें: अंतिम कार्ड - एक और नौकरी प्रस्ताववेतन वृद्धि प्राप्त करें: अंतिम कार्ड - एक और नौकरी प्रस्ताव
रोजगार एजेंसियां: क्या नौकरियां हैं जिनका विज्ञापन किया जाता है?रोजगार एजेंसियां: क्या नौकरियां हैं जिनका विज्ञापन किया जाता है?
» » क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है
© 2022 TonMobis.com