एक कैरियर चुनने के लिए टिप्स, जब आप निराश होते हैं

बहुत से लोग स्कूल जाते हैं और कॉलेज शुरू करते हैं और नहीं जानते कि वे किस करियर में प्रवेश करना चाहते हैं। जब आप निराश होते हैं, तो कैरियर चुनने के लिए कुछ सुझाव क्या हैं? जाहिर है, आप यह जानने के बिना कॉलेज में बहुत दूर नहीं जाना चाहते हैं कि क्या किया जा रहा है। जब आप अनिश्चित हैं, तो कैरियर चुनने के लिए यहां कुछ विचार दिए गए हैं।

अपनी ताकत के आधार पर एक कैरियर चुनें! यह स्पष्ट है कि आप ऐसे कैरियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं जिसके बारे में आप कुछ जानते हैं। कुछ लोग सवाल के आधार पर करियर चुनते हैं, और वे इसे नहीं जानते हैं। कैरियर चुनने का यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है, जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप जानना चाहते हैं कि आप किस क्षेत्र में जीवन भर के लिए काम करते हैं।

आपको पसंद होने वाले कैरियर में भाग लें। यह उस क्षेत्र से जुड़ने जैसा नहीं है जिस पर आप अच्छे हैं। ऐसे कई करियर हैं जिन्हें आप फ्लाई पर सीख सकते हैं, आप बहुत आनंद ले सकते हैं, लेकिन शुरुआत में यह बहुत अच्छा नहीं हो सकता है। जो नौकरी आपको पसंद है वह आपके जीवन का अंतिम लक्ष्य है। कभी-कभी, यहां तक ​​कि पैसा भी संभव नहीं है, लेकिन आपका जीवन बहुत कम तनावपूर्ण है और आप जो भी कर रहे हैं उसे पसंद करते हैं। यह प्रत्येक व्यक्ति का करियर आगे बढ़ाने का लक्ष्य होना चाहिए।




दौड़ का पालन करना सुनिश्चित करें कि आपके बजट में है। बड़ी संख्या में पेशेवर क्षेत्रों, जैसे चिकित्सा और कानूनी क्षेत्रों के लिए जो कि महंगे विश्वविद्यालय शिक्षा की आवश्यकता होती है, जो आर्थिक रूप से कुछ लोगों तक पहुंच से बाहर हो सकती है। कुछ भी नहीं कहा गया है कि आप अपने सपनों, कई सपने पूरे नहीं कर सकता है, लेकिन वे बहुत महंगे हैं और आप पहले से अच्छी तरह से तैयार करने के लिए अपने कैरियर के लिए आवश्यक प्रशिक्षण अनुमति देने के लिए किया है।

सुनिश्चित करें कि आपका करियर यथार्थवादी है! एक पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी या एक हॉलीवुड अभिनेत्री जो लोग इसके लिए कड़ी मेहनत करने के लिए पर्याप्त काम है, लेकिन यह कैरियर आप का पालन करें और लोग हैं, जो वास्तव में इन दौड़ कर का प्रतिशत पता लगाना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि के लिए हमेशा संभव है। पेशेवर या हॉलीवुड लीग और सफलता तक पहुंचने की संभावना बहुत कम है। आप इसे कर सकते हैं, लेकिन कुछ करते हैं।

एक करियर चुनना और आपके पास जो कुछ भी है, वह बहुत मजेदार है और यह बहुत ही फायदेमंद हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैंनियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
कॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटेंकॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटें
करियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबेंकरियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबें
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
सुंदरता स्कूलसुंदरता स्कूल
सेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसरसेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर
» » एक कैरियर चुनने के लिए टिप्स, जब आप निराश होते हैं
© 2022 TonMobis.com