स्क्रैच सीडी क्या हटाता है?

टूथपेस्ट

स्क्रैच करने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग केवल सचमुच सफल होता है जब छोटे स्क्रैच की बात आती है जो बहुत गहरे नहीं होते हैं, और यह सीडी की एक छोटी परत को हटाकर काम करता है ताकि खरोंच उथले हो जाएं। सीडी पर ध्यान से टूथपेस्ट रगड़ने के बाद, गर्म पानी और एक साफ कपड़े से इसे अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें।

पोलिश

तामचीनी टूथपेस्ट के समान तरीके से काम करता है, और सीडी के लिए भी अधिक उपयुक्त है गंभीर खरोंच नहीं है। सावधान रहें, आटा में पारदर्शिता का उपयोग न करें, क्योंकि वे सीडी को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसके बजाय गैर-घर्षण तरल नाखून पॉलिश का चयन कर सकते हैं। सावधानीपूर्वक आवेदन महत्वपूर्ण है ताकि खरोंच सफलतापूर्वक हटा दिए जाएं और सीडी को और नुकसान न हो। एक साफ कपड़े के साथ, धीरे-धीरे सीडी पर तामचीनी को रगड़ें, व्यक्तिगत खरोंच पर विशेष ध्यान दें।


मोम


एक खरोंच सीडी पर मोम का उपयोग एक मशीन पर खरोंच के लिए मोम के आवेदन के समान तरीके से काम करता है। मोम शून्य भरता है, इसलिए स्पर्श होने पर यह बहुत कम दिखाई देता है और कम स्पष्ट होता है। कार मोम सीडी से खरोंच को हटाने के लिए सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन इसे सावधानीपूर्वक और मामूली रूप से उपयोग करता है ताकि सीडी की संवेदनशील सतह को और अधिक नुकसान न पहुंचाया जा सके। मोम सीडी से गहरे खरोंच को सफलतापूर्वक हटा सकता है, क्योंकि वे सीडी या सीडी-रोम प्लेयर द्वारा सीडी पर जानकारी को पढ़ने की अनुमति देते हुए शून्य बनाते हैं।

सीडी grinders

सीडी पॉलिशर, जिन्हें सीडी बाध्यकारी मशीन भी कहा जाता है, भारी खरोंच वाली सीडी से गहरे खरोंच को हटाने का सबसे प्रभावी तरीका है। इन प्रकार की मशीनें प्लास्टिक में अपनी बाहरी सतह की एक बहुत ही पतली परत को हटाकर सीडी से खरोंच को हटाती हैं। यह ठीक ग्रिड सैंडपेपर के साथ किया जाता है, और केवल उस व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए जो मशीन के उपयोग में प्रशिक्षित होता है, जैसे कि प्लास्टिक की बाहरी परत को अत्यधिक हटाने से सीडी को अनुपयोगी बना दिया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीडी कैसे काम करती है?सीडी कैसे काम करती है?
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
एक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालेंएक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालें
सॉफ़्टवेयर स्लिंगबॉक्स को कैसे इंस्टॉल करेंसॉफ़्टवेयर स्लिंगबॉक्स को कैसे इंस्टॉल करें
एक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करेंएक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करें
मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?
कोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करनेकोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करने
सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?
सीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलेंसीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलें
सीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करेंसीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करें
» » स्क्रैच सीडी क्या हटाता है?
© 2022 TonMobis.com