सीडी रिकॉर्डिंग कानून

व्यक्तिगत उपयोग

एक सीडी, टेप या एमपी 3 फ़ाइल के रूप में खरीदा गया संगीत कानूनी रूप से एक सीडी पर जला दिया जाने के लिए अधिकृत है और जहां चाहें कहीं भी खेला जाता है। अपने व्यक्तिगत उपयोग के लिए अपने संगीत की कई सीडी रिकॉर्ड करें, लेकिन उनमें से किसी को भी बेचने की कोशिश न करें, क्योंकि यह कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करता है, क्योंकि आप किसी अन्य कला व्यक्ति के काम से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इन सीडी का इस्तेमाल उन लोगों पर भी किया जा सकता है जो इसे उपहार के रूप में जानते हैं, जब तक कि वे इन उपहारों में से किसी एक से लाभ नहीं उठा रहे हैं।

दर्ज सीडी की बिक्री

अन्य लोगों के संगीत की सीडी बेचना गैरकानूनी है जब तक कि आप कॉपीराइट के स्वामी न हों। अन्य लोगों के संगीत के अधिकांश कॉपीराइट महंगे हैं, और कॉपीराइट धारकों को अक्सर संगीतकार को कुछ निश्चित वितरण की गारंटी देनी पड़ती है और जो संगीत अब मेरे पास है। यही वजह है कि रिकॉर्ड लेबल और मनोरंजन कंपनियां, या स्लॉट मशीनें केवल संगीत कॉपीराइट के स्वामी हैं। हालांकि, सार्वजनिक डोमेन संगीत को जलाया सीडी के साथ व्यावसायीकरण किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि कॉपीराइट समाप्त हो गया है, और कोई भी इसका उपयोग और बिक्री कर सकता है। संगीत के लिए कॉपीराइट रिकॉर्ड होने के 50 साल बाद समाप्त नहीं हुआ है और संगीतकार की मृत्यु के 70 साल बाद।


संगीत संपत्ति


सीडी जलाने में सक्षम होने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह स्वतंत्र संगीतकारों को अपने संगीत को प्रारूप में रखने की इजाजत देता है जिसे आसानी से और अच्छी कीमत पर पुन: उत्पन्न और वितरित किया जा सकता है। यदि आपके पास बैंड है या अपना खुद का संगीत लिखना है, तो आपको कानूनी रूप से अपने संगीत की सीडी रिकॉर्ड करने की अनुमति दी जाती है और आप जो भी पैसा बेच सकते हैं उसे वितरित कर सकते हैं। ऐसे कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां आप शायद जलाए गए सीडी की बिक्री से दूर नहीं हो सकते हैं, जैसे रिकॉर्ड स्टोर के अंदर या सामने, लेकिन ऐसे कोई कानून नहीं हैं जो संगीतकार को मूल कार्य की प्रतियां बनाने से प्रतिबंधित कर दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्क्रैच सीडी क्या हटाता है?स्क्रैच सीडी क्या हटाता है?
एक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालेंएक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालें
एक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करेंएक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करें
कोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करनेकोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करने
Wii में अपना आईपॉड कैसे खेलेंWii में अपना आईपॉड कैसे खेलें
आइपॉड नैनो पर गाने डाउनलोड करने के निर्देशआइपॉड नैनो पर गाने डाउनलोड करने के निर्देश
विभिन्न प्रकार के लेजर डिस्कविभिन्न प्रकार के लेजर डिस्क
सीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलेंसीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलें
सीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करेंसीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करें
एमपी 3 या डिजिटल एमपी 4 का उपयोग कैसे करेंएमपी 3 या डिजिटल एमपी 4 का उपयोग कैसे करें
» » सीडी रिकॉर्डिंग कानून
© 2022 TonMobis.com