एक मिनी डिस्क काम रिकॉर्डर कैसे काम करता है?

लाभ

एक मिनी डिस्क अनिवार्य रूप से एक सीडी और एक फ्लॉपी डिस्क का संयोजन है। यह एक सीडी (लगभग 75 मिनट) से डिजिटल संगीत की एक ही राशि नहीं है, लेकिन यह एक अधिक कॉम्पैक्ट, पुनः लिखने योग्य प्रारूप में ऐसा करता है। डिस्क ड्राइव (160 मेगाबाइट तक) की तुलना में 10 गुना अधिक डेटा स्टोर करें और सीडी को संपादित करना और फिर से लिखना आसान है।

समारोह

मिनी-डिस्क एक फ्लॉपी कंप्यूटर के समान रिकॉर्डर में एक स्लॉट में प्रवेश करती है। फिर आप प्लेयर को बाहरी स्रोत, जैसे कि माइक्रोफोन या टेप / सीडी से कनेक्ट कर सकते हैं। प्रेषित ध्वनि बाहरी उपकरण के बाद से, प्ले बटन "और" रिकॉर्ड "बटन एक साथ रिकॉर्डिंग शुरू करने के प्रेस रोकें एक ट्रैक को रोकने के लिए उसके बाद फिर से एक और ट्रैक पर फिर से शुरू करने। और। एक बार जब आप बंद करो प्रेस" दबाएँ , "डिस्क पर डेटा लिखता है। रिकॉर्डर में एक मेनू भी है जो आपको पटरियों के नाम दर्ज करने, डिस्क पर अपना ऑर्डर बदलने और उन्हें हटाने की अनुमति देता है।


प्रौद्योगिकी


मिनी-डिस्क मैग्नेटो-ऑप्टिकल रीराइट के साथ सीडी और डीवीडी के समान लेजर-आधारित रिकॉर्डिंग तकनीक का उपयोग करता है। ऑडियो लेजर के माध्यम से डिस्क की चुंबकीय परत में दर्ज किया जाता है। मैग्नेटो-ऑप्टिकल सिस्टम रिकॉर्डिंग को अलग-अलग ट्रैक में विभाजित करने और समाप्त करने की अनुमति देता है। ऑडियो फ़ाइल को एडैप्टिव ट्रांसफॉर्म ध्वनिक कोडिंग का उपयोग करके संपीड़ित किया जाता है, जो फ़ाइल को मानव कान के लिए केवल ऑडियो डेटा को शामिल करने के लिए कम करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
मैं किसी डीवीडी प्लेयर को किसी रिक्त सीडी पर कैसे कॉपी कर सकता हूं जो किसी भी डीवीडी प्लेयर पर चलता…मैं किसी डीवीडी प्लेयर को किसी रिक्त सीडी पर कैसे कॉपी कर सकता हूं जो किसी भी डीवीडी प्लेयर पर चलता…
बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350
एक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करेंएक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करें
मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?
आरसीए b27tf680 डिस्क समस्याएंआरसीए b27tf680 डिस्क समस्याएं
कोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करनेकोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करने
Wii में अपना आईपॉड कैसे खेलेंWii में अपना आईपॉड कैसे खेलें
विभिन्न प्रकार के लेजर डिस्कविभिन्न प्रकार के लेजर डिस्क
» » एक मिनी डिस्क काम रिकॉर्डर कैसे काम करता है?
© 2022 TonMobis.com