सीडी कैसे काम करती है?

सीडी पढ़ना

शॉर्ट सीडी कैसेट को पूरी तरह से मास्टर करने में पांच साल लग गए, और अब भी एमपी 3 तकनीक के साथ यह अभी भी बहुत व्यापक और एक महत्वपूर्ण संगीत और सॉफ्टवेयर कंपनी है। बर्नर लोगों को अपनी सीडी या कस्टम मिश्रण बनाने के लिए डेटा को सीडी में कॉपी करना आसान बनाता है। यह समझने के लिए कि सीडी ऐसा करने में सक्षम कैसे है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि सीडी कैसे पढ़ी जाती है। एक सीडी की सतह पर protuberances की एक श्रृंखला है, जो फ्लैट स्पॉट, संगीत या 1 और 0 की श्रृंखला में प्रतिनिधित्व की जानकारी के साथ संयुक्त है। सीडी प्लेयर के एक कम बिजली लेजर सीडी के साथ चलाता है अंदर से बाहर तक और इन उछाल को पढ़ें। जब यह सीडी के एक फ्लैट हिस्से तक पहुंचता है तो लेजर लाइट प्लेयर पर वापस दिखाई देता है और ऐसा कहा जाता है कि, जैसे 1. प्रकाश पोथोल से उछालता है और 0 की तरह पढ़ता है।

सीडी लिखें

दो प्रकार हैं जिन्हें सीडी, सीडी-आर और सीडी-आरडब्ल्यू में जला दिया जा सकता है। दोनों में एक पारदर्शी डाई है जो सामान्य सीडी में मौजूद एल्यूमीनियम पट्टी को बदल देती है। गर्मी के संपर्क में आने पर यह डाई अपारदर्शी हो जाएगी, इसलिए सीडी बर्नर एक लेखन लेजर से सुसज्जित हैं, जो सीडी प्लेयर पर पढ़ने वाले लेजर से अधिक मजबूत है। लेखन लेजर पढ़ने के लिए लेजर बीम के उसी पथ के साथ चलता है, केवल तीव्र गर्मी रिकॉर्ड करने योग्य सीडी पर अस्पष्टता बिंदुओं को चिह्नित करेगी। इन बिंदुओं को उसी तरह पढ़ा जाता है जैसे प्रबुद्धताएं होती हैं। सीडी के अधिक पारदर्शी क्षेत्र प्रकाशक को लेजर स्रोत में प्रकाश को वापस प्रतिबिंबित करते हैं और 1 के रूप में पढ़ते हैं। लेजर लाइट के संपर्क में आने वाले अपारदर्शी क्षेत्र गर्मी को पुनर्प्राप्त करेंगे और 0 के रूप में पढ़ेंगे।


रद्दीकरण सीडी


सीडी-आरडब्ल्यू डिस्क एक सीडी लेजर के लेखन लेजर के साथ तीसरे प्रकार का लाभ लेते हुए पुनः लिखने योग्य सीडी हैं। इसे लेजर दरवाजा कहा जाता है और सीडी-आरडब्ल्यू डिस्क पर डाई की स्थिति को प्रभावित करता है। यह डाई एक तरल में परिवर्तित हो जाती है जब एक निश्चित तापमान (600 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंच जाता है, जो इसे अपारदर्शी बनाता है। यहां तक ​​कि जब वह क्षेत्र ठंडा हो जाता है, फिर भी, वह उस राज्य में रहेगा। जब डाई लगभग 200 डिग्री सेल्सियस गर्मी के संपर्क में आती है, तो यह क्रिस्टलाइज होती है और एक ब्रांड नई खाली सीडी की तरह पारदर्शी हो जाती है। लेजर की ताकत लेजर पढ़ने के दरवाजे और लेखन लेजर के बीच है, जिससे डाई लगभग 200 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाती है। यह पारदर्शी लोगों में अपारदर्शी क्षेत्रों को वापस लाता है और सीडी को फिर से जलाने के लिए तैयार छोड़ देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्क्रैच सीडी क्या हटाता है?स्क्रैच सीडी क्या हटाता है?
एक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालेंएक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालें
सॉफ़्टवेयर स्लिंगबॉक्स को कैसे इंस्टॉल करेंसॉफ़्टवेयर स्लिंगबॉक्स को कैसे इंस्टॉल करें
एक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करेंएक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करें
कोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करनेकोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करने
Wii में अपना आईपॉड कैसे खेलेंWii में अपना आईपॉड कैसे खेलें
विभिन्न प्रकार के लेजर डिस्कविभिन्न प्रकार के लेजर डिस्क
सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?
सीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलेंसीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलें
सीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करेंसीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करें
» » सीडी कैसे काम करती है?
© 2022 TonMobis.com