8 एक्जिमा उपचार जो एक्जिमा को रोकने और खत्म करने में मदद करते हैं

एक्जिमा न केवल शारीरिक दर्द का कारण बनता है, बल्कि यह भावनात्मक दर्द भी पैदा कर सकता है। यह आमतौर पर बच्चों और बच्चों को प्रभावित करता है, हालांकि लक्षण वयस्कता में सभी तरह से देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, लेकिन कुछ लोगों को एक्जिमा नहीं होता है जब तक वे बड़े हो जाते हैं। सौभाग्य से, एक्जिमा को खत्म करने और इसे नियंत्रण में रखने के कई तरीके हैं।

1. जब घर पर त्वचा की समस्याओं का इलाज करने की बात आती है, तो मुसब्बर वेरा के उपयोग के बारे में बात करना जरूरी है। इसकी विरोधी भड़काऊ गुण त्वचा की जलन और नवीनीकरण को कम करने में मदद करते हैं। यह त्वचा की गहरी हाइड्रेशन भी है जो जल्दी से त्वचा में प्रवेश करती है

2. स्नान करने से पहले स्नान में मृत सागर नमक जोड़ें। मृत सागर नमक में स्नान एक्जिमा के सबसे पुराने उपचारों में से एक है। इस उपचार के उपयोग से समय के साथ आपके एक्जिमा में काफी सुधार हो सकता है।

3. दलिया का पेस्ट बनाएं अधिकांश एक्जिमा पीड़ितों की रिपोर्ट है कि यह विधि त्वचा के लिए बहुत आराम से है और उन्हें अपने लक्षणों से राहत मिलती है। बस दलिया और पानी के साथ एक पास बनाओ, प्रभावित क्षेत्रों में जोड़ें और फिर लगभग 15 मिनट के बाद पानी के साथ कुल्ला।

4. प्रभावित क्षेत्र में टकसाल के पत्तों या मिट्टी के एक पैकेट के रस को लागू करने से प्रकाश एक्जिमा राहत भी मिलती है।

5. स्वस्थ वसा वाले कई खाद्य पदार्थ खाएं। इसमें पागल, एवोकैडो और मछली शामिल है। स्वस्थ फैटी खाद्य पदार्थ त्वचा को मॉइस्चराइज और नरम बनाने में मदद करते हैं और एक्जिमा में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।




6. घरेलू एक्जिमा उपचार की दुनिया में इप्सॉम नमक एक और बड़ा उपचार है। यह मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए काम करता है, जो खुजली अक्सर एक्जिमा से जुड़ा होता है। यह एक्जिमा के कारण खुले घावों को साफ करने में मदद करता है और सूजन को कम करता है। उपचार के अधिकतम लाभ के लिए चाय के पेड़ के तेल के साथ इस मोड का प्रयोग करें।

7. एक्जिमा के लिए सबसे प्राकृतिक उपचार का कच्चा शहद कच्चा शहद है। यह प्रभावित क्षेत्रों में जोड़ता है और कुछ मिनटों के बाद पानी के साथ कुल्ला। इसे सप्ताह में एक बार एक बार करें और नतीजा आश्चर्यजनक होगा।

8. चाय पेड़ का तेल एक प्राकृतिक तेल है जो एक्जिमा के लिए चमत्कार करता है। यह त्वचा को नमी बहाल करने में मदद करता है और त्वचा को नरम करता है, जिससे तत्काल राहत मिलती है। यदि नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, तो यह शुष्क, ठंडा त्वचा को ठीक करने में मदद करता है और सूजन को कम करता है। यह किराने की दुकानों या स्वास्थ्य और विटामिन में सुपरमार्केट में पाया जा सकता है।

लेखक एक्जिमा और त्वचा देखभाल के इलाज में एक ऑनलाइन चिकित्सा शोधकर्ता है। एक्जिमा के इलाज पर अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें, स्वाभाविक रूप से एक्जिमा का इलाज करने का तरीका।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करेंघर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करें
एलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करेंएलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करें
एक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचारएक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचार
सूखी त्वचासूखी त्वचा
एक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचार
एक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचार
एक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएंएक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएं
एक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्सएक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्स
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
चेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता हैचेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता है
» » 8 एक्जिमा उपचार जो एक्जिमा को रोकने और खत्म करने में मदद करते हैं
© 2022 TonMobis.com