एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!




यदि आप एक्जिमा से पीड़ित हैं, तो आप शायद दर्द, खुजली, लाली और सूजन को शांत करने और राहत देने के लिए एक्जिमा घरेलू उपचार की तलाश कर रहे हैं। आबादी का लगभग 10-20% एक्जिमा से पीड़ित है। यह त्वचा पर एलर्जी की तरह है जो सूजन की ओर जाता है और त्वचा को खुजली और छीलने देता है।

अधिकांश रोगी एक बिंदु तक पहुंचते थे कि आप ऐसा कुछ नहीं ढूंढ सकते जो उन्हें राहत और बीमार हो। लेकिन कम और यहां कुछ चीजें हैं जो हमलों और चमकों से छुटकारा पाने में मदद करती हैं जिन्हें एक्जिमा घरेलू उपचार की आपकी सूची में जोड़ा जा सकता है।

राहत के लिए 5 युक्तियाँ

1) खाद्य - महामारी से दूर होने वाले खाद्य पदार्थों से दूर रहने की कोशिश करें। खाद्य पदार्थ जो हमले का कारण हैं दूध, अंडे और मछली हैं। स्वस्थ फलों और सब्जियों और अधिक जैसे अधिक प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाएं।

2) आराम - एक्जिमा घरेलू उपचार की अपनी सूची डालने के लिए एक और शस्त्रागार मानो या नहीं, यह छूट है। कुछ चीजों के बारे में परेशान होने, तनाव, तनावग्रस्त या यहां तक ​​कि भावनात्मक होने से एक्जिमा प्रकोप की श्रृंखला ट्रिगर हो सकती है। इसलिए, आपके जीवन में तनाव को कम करने से लक्षणों को कम करने में मदद मिल सकती है।

3) स्नान करें - अगर यह सही तरीके से नहीं किया जाता है, तो स्नान करने से ज्यादा दर्द नहीं होता है। शावर को छोटा करना रहस्य है। लंबे स्नान या लंबे शावर न लें। जाने पर जाओ। गर्म पानी के बजाय गर्म पानी का प्रयोग करें। नीचे सूखापन को कम करने के लिए हल्के साबुन और डिटर्जेंट का प्रयोग करें।

4) नारियल का तेल - नारियल का तेल नारियल के दूध से आता है। नारियल का तेल सभी प्रकार के त्वचा की त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइज़र है। यह खुजली और छाले को रोकने में मदद करता है। और दवाओं या रासायनिक उत्पादों के बिना, इसका प्राकृतिक रूप। बस संक्रमित क्षेत्र को रगड़ें।

5) हर्बल - कई जड़ी बूटियां हैं जो एक्जिमा के लिए राहत प्रदान करती हैं। मुसब्बर, कैमोमाइल, हल्दी, बुजुर्ग और बोरेज, कुछ नाम। कई पीड़ित इन हर्बल समाधानों के साथ अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करेंघर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करें
एलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करेंएलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करें
एक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचारएक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचार
एक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचार
एक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचार
एक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएंएक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएं
एक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्सएक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्स
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
चेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता हैचेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता है
» » एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
© 2022 TonMobis.com