आपके रसोईघर में प्राकृतिक मुँहासे उपचार पाए जाते हैं




मुँहासे लाभ के लिए कई घरेलू उपचार हैं। ये रसोईघर में ही पाए जाते हैं; वे शायद सचेत हैं। इसलिए, मुझे चर्चा करने दें :;

पानी आवश्यक तत्व है कि हर इंसान को जीवित रहने की जरूरत है। मुझे पता है कि बहुत से लोग आश्चर्य करते हैं कि पानी मुँहासे का इलाज कैसे कर सकता है। है ना? खैर, पानी चमकदार और मुलायम त्वचा के परिणामस्वरूप हमारे शरीर में विषाक्त पदार्थों को जल्दी से खत्म करने में मदद करता है। यह एक दिन में पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की सलाह है, जो दिन में लगभग 10 से 12 गिलास पानी होता है।

धीरे-धीरे ताजा लहसुन के लौंग को सीधे मुर्गियों तक रगड़ें मुँहासे के लिए एक स्थायी इलाज में योगदान देंगे। यह काम मुँहासे से पीड़ित कई लोगों के लिए एक सफलता थी। लहसुन मुँहासे के लक्षणों को कम करने में मदद करता है, जैसे धब्बे, सूजन और सूजन से बहुत जल्दी राहत। लहसुन के लगातार उपयोग से चमकदार त्वचा हो जाएगी।

इन स्वादिष्ट अवयवों के साथ मिश्रण बनाने के लिए मुँहासे की पुरानी स्थितियों में: ककड़ी का रस, 1 बड़ा चमचा दही, टमाटर का रस, 1 बड़ा चमचा शहद, टकसाल के रस और धनिया के रस की कुछ बूंदें। मुँहासे क्षेत्रों पर लागू करें और 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर धो लें।

आपके शरीर को बहुत सारे विटामिन सी और बी की जरूरत है मुँहासे के खिलाफ लड़ने में सक्षम हैं। ताजा नारंगी का रस पीने से नियमित रूप से मुँहासे के निशान कम हो जाते हैं। विटामिन सी क्षतिग्रस्त त्वचा को बहाल करने में मदद करता है। ईमानदार होने के लिए, मुझे व्यक्तिगत रूप से नारंगी पसंद नहीं है, लेकिन मैं अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए इसका उपयोग करता हूं! किसी भी मामले में, आप विटामिन सी में समृद्ध ताजा फल का रस पी सकते हैं।

वास्तव में, सभी उपरोक्त घरेलू उपचार न केवल आपके मुँहासे की समस्या का इलाज करते हैं, बल्कि आपको स्वस्थ भी रखते हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
मुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारमुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
तुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचारतुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचार
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
घर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचारघर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचार
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
» » आपके रसोईघर में प्राकृतिक मुँहासे उपचार पाए जाते हैं
© 2022 TonMobis.com