मुँहासे वापस समस्याओं को दूर करें - मुँहासे के लिए सबसे अच्छा घर इलाज




मुँहासे एक त्वचा रोग है जो किशोरावस्था में आम है और कुछ वयस्क आबादी में भी होती है। मुँहासे समस्या चेहरे के क्षेत्र तक ही सीमित नहीं है। यह शरीर में कहीं भी पंसद कर सकता है। पीठ पर मुँहासे अक्सर बेकन के रूप में जाना जाता है। Bacne मुँहासे चेहरे के रूप में बिल्कुल उसी तरह के कारण होता है, त्वचा में वसामय ग्रंथियों बहुत अधिक तेल का उत्पादन और इस मिलाया जाता है मृत कोशिकाओं अवरुद्ध त्वचा pores के साथ, मुँहासे संक्रमण के कारण। मुँहासे के लिए घरेलू उपचार बहुत लोकप्रिय हैं और उनमें से अधिकांश घर के लिए कुछ सरल सामग्री शामिल हैं।

मुँहासे के लिए सबसे आसान घरेलू उपचार में से एक है वापस स्वस्थ और बैक्टीरिया से मुक्त रखना। एक प्रभावी जीवाणुरोधी साबुन या सल्फर युक्त एक को वापस साफ करने के लिए दिन में कम से कम दो बार आवश्यक है। यदि आप मुलायम ब्रश या लोफह के साथ साबुन को लागू करते हैं तो आप इसे साफ करते समय अपनी पीठ की मृत त्वचा को exfoliate करेंगे। उन लोगों के लिए जो शारीरिक गतिविधियों में संलग्न हैं जो आपको पसीना बनाते हैं, बस पसीना धोना सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि पसीना त्वचा के तेलों के साथ मिश्रण नहीं करता है और त्वचा के छिद्रों में अवरोध पैदा करता है।

पीठ के मुँहासे के लिए लोकप्रिय घरेलू उपचारों में से एक चाय पेड़ का तेल है, जो ऑस्ट्रेलियाई मेलैलेका पेड़ से आता है। इस पदार्थ को वैज्ञानिक अध्ययनों के माध्यम से सत्यापित किया गया है जिसमें बैक्टीरिया को नष्ट करने की क्षमता है जो आपकी पीठ पर मुँहासा पैदा करती है। पहले सावधानी के साथ प्रयोग करें, क्योंकि यह थोड़ा संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकता है। इसे एक गंदे कपड़े का उपयोग करके स्थानीय रूप से लागू किया जा सकता है। ऐप्पल साइडर सिरका एक और प्रभावी घरेलू उपचार है जिसका उपयोग मुँहासे के इलाज के लिए कई सालों से किया जाता है। सफाई के लिए सेब साइडर सिरका और पानी के बराबर भागों मिलाएं। यह उपचार अतिरिक्त त्वचा के तेल को खत्म करने और मुँहासे बैक्टीरिया को मारने में मदद कर सकता है।

मुसब्बर वेरा जेल एक और सुखद उपाय है जिसका उपयोग मुँहासे के पीछे किया जा सकता है। जेल में चिकित्सकीय गुण एंटीसेप्टिक, विरोधी भड़काऊ और सामयिक एनेस्थेटिक के रूप में होते हैं। यह मुँहासे बैक्टीरिया को नष्ट कर देगा और मुँहासे के मुंह और पस्ट्यूल में सूजन और दर्द को कम करके अतिरिक्त वसा से छुटकारा पाने में मदद करेगा। लैवेंडर आवश्यक तेल, जब क्षेत्रों मुँहासे संक्रमण है पर मला रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है, ताकि एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक के रूप में काम करता है कीटाणुरहित और त्वचा साफ और दाग होता है को रोकने के लिए। चुड़ैल हेज़ल एक अस्थिर है जो मुँहासे को प्रभावी ढंग से साफ करता है और संक्रमण त्वचा की सूजन को कम कर सकता है।

टूथपेस्ट न केवल दांतों की सफाई के लिए उपयोगी है, इसका उपयोग पीठ में मुँहासे संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए भी किया जा सकता है। बिस्तर पर जाने से पहले मुँहासे सूजन पर थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट रखें और इसे पूरी रात वहां रहने दें। सुबह में अच्छी तरह से धो लें। आप अपने मुँहासे में सुधार देखने के लिए हर रात इस उपचार का पालन कर सकते हैं। बिस्तर पर जाने से पहले आप एक और चीज कर सकते हैं जो पीछे की ओर एक बर्फ पैक लागू करना है। यह सूजन को कम करने और दर्द से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। कच्चे लहसुन लौंग मुँहासे के लिए घरेलू उपचार के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जब मुँहासे मुंहासे पर धीरे-धीरे रगड़ते हैं, तो मुँहासे बैक्टीरिया संक्रमण को खत्म करने में मदद करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के लिए उपचार!मुँहासे के लिए उपचार!
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » मुँहासे वापस समस्याओं को दूर करें - मुँहासे के लिए सबसे अच्छा घर इलाज
© 2022 TonMobis.com