मुँहासा और सरल के लिए प्राकृतिक उपचार




मुँहासे सबसे आम त्वचा समस्याओं में से एक है कि हम में से कई युवावस्था के दौरान पीड़ित हैं। मुँहासे vulgaris या मुँहासे में, आप त्वचा लालिमा, pimples और ब्लैकहेड्स, pimples और pinheads से ग्रस्त हैं। मुँहासे का असली कारण अस्पष्ट रहता है। विशेषज्ञों का कहना है कि मुँहासे किशोरावस्था के दौरान हार्मोनल परिवर्तन और तनाव के कारण हो सकता है। हालांकि यह मुँहासे को पूरी तरह से रोक या ठीक नहीं कर सकता है, आप कम से कम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर सकते हैं कि यह बदतर न हो।

1. सभी प्रकार के जामुन एंटीऑक्सीडेंट का एक बड़ा स्रोत हैं और यह एक प्रसिद्ध तथ्य है कि एंटीऑक्सिडेंट मुँहासे को कम करता है। मुँहासे मुख्य रूप से लालिमा और स्ट्रॉबेरी और ब्लूबेरी की तरह त्वचा और ब्लूबेरी फल की सूजन के कारण होता है ठंडा एजेंट के रूप में कार्य और लालिमा है जो बदले में मुँहासे कम कर देता है कम से कम।

2. मुँहासे पोषण की कमी के कारण भी हो सकता है। फलों और सब्जियों, विटामिन की आपूर्ति करता है और क्रोमियम और जस्ता की खुराक का सेवन खाओ, सभी मुँहासे के उपचार के लिए योगदान करने और अपने शरीर को स्वस्थ रखने चाहिए।

3. हर घंटे या तो एक गिलास पानी पीने से हाइड्रेटेड रहें, इससे विषाक्त पदार्थों को खत्म कर दिया जाएगा और त्वचा को साफ करने में मदद मिलेगी। नट, बीज, सेम, मसूर, अंडे और ठंडे पानी की मछली खाने से स्वस्थ भोजन और स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक विटामिन मिलते हैं। वसा और जंक फूड से बचें। संतृप्त वसा, चीनी और रसायनों में अमीर, ये खाद्य पदार्थ किसी और चीज की तुलना में मुँहासे प्रवण त्वचा को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।

4. फल एंटी-मुँहासे खाद्य पदार्थों का सबसे अच्छा उदाहरण हैं। मात्रा में समृद्ध फल सुनिश्चित करते हैं कि शरीर हाइड्रेटेड रहता है, त्वचा ताजा रहती है और ये फल भी पाचन में मदद करते हैं। सेब, पपीता, अनानास, नारंगी, मीठा नींबू, केला, सबसे अच्छा फल है कि मुँहासे का इलाज करने के लिए अपने आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है में से कुछ हैं।

5. तनाव उन कारकों में से एक है जो मुँहासे को बढ़ाते हैं। तो तनाव को कम करना, विश्राम तकनीक, व्यायाम और जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना महत्वपूर्ण है। व्यायाम, न केवल तनाव कम हो जाता है, त्वचा में ऑक्सीजन का स्तर अधिक होता है जो बदले में मुँहासे को कम करने में मदद करता है। जब आप तनाव में होते हैं, तो त्वचा को अक्सर साफ करना महत्वपूर्ण होता है, मुँहासे टूट जाता है। त्वचा की अधिकतम सफाई के लिए दिन में कम से कम दो बार एंटीबैक्टीरियल फेस धो लें, और अधिकतम परिणाम

6. बहुत सारे पानी पीना याद रखें, क्योंकि पानी सबसे अच्छी सफाई प्रणालियों में से एक है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है। नंगे हाथों से मुंह उठाओ या छेड़छाड़ न करें, क्योंकि इससे त्वचा को अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है। हर समय तौलिए और तकिए के मामलों का प्रयोग करें। मुँहासे को और भी खराब होने से रोकने में ये छोटे विवरण लंबे समय तक जा सकते हैं।

7. दिन में कम से कम दो बार अपने चेहरे को धोना याद रखें - अधिमानतः सुबह और शाम को - औषधीय साबुन के साथ। अपने चेहरे को यथासंभव स्वच्छ रखने की कोशिश करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाहविभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाह
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के लिए उपचार!मुँहासे के लिए उपचार!
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » मुँहासा और सरल के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com