घर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचार




मुँहासे आम तौर पर सेबम के उत्पादन के कारण होता है, इसके अलावा, बैक्टीरिया, कूप बारिश हार्मोन और सूजन। मुँहासा घरेलू उपचार क्या काम करता है इसका सिद्धांत यह है कि वे इन समस्याओं का सामना करने के लिए कार्य करते हैं। आपके चेहरे पर मुँहासे के चकत्ते इतनी बुरी लगती हैं कि आप जितनी जल्दी हो सके उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं। इस कारण से, हम आपके साथ मुँहासे इलाज के इन घरेलू उपचारों को साझा कर रहे हैं जो मुँहासे को तेजी से साफ करने में मदद करते हैं।

1. मिंट में मेन्थॉल होता है, जिसमें एंटी-भड़काऊ गुण होते हैं और मुँहासे के ब्रेकआउट को कम करने में मदद कर सकते हैं। मुँहासे के इलाज के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए, त्वचा के प्रभावित क्षेत्र पर कुछ टकसाल के पत्तों को कुचलने और रगड़ें। इसे लगभग 10 मिनट तक छोड़ दें, जिसके बाद अच्छी तरह कुल्लाएं।

2. शुद्ध शहद के दो चम्मच में शुद्ध बादाम के तेल का एक बड़ा चमचा जोड़ें। इसके बाद, तरल को सावधानी से मिलाएं ताकि यह दूसरों के साथ अच्छी तरह मिला हो। इस मिश्रण में दो अंगुलियों की नोक डुबोएं और इसे मुँहासे क्षेत्र पर लागू करें। छोटी गोलाकार आंदोलनों में मुलायम हाथ से त्वचा पर मालिश अच्छी तरह से मालिश करें। गर्म पानी के साथ धोने से पहले आधे घंटे तक प्रतीक्षा करें। यह उपचार छिद्रित छिद्रों की सफाई में मदद करता है और भविष्य में मुँहासे के ब्रेकआउट के जोखिम को भी कम करता है। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आपको उपचार के अंत में मुलायम प्रकाश मिलता है।

3. सभी घर मुँहासे उपचार के बीच सबसे आम है। टूथपेस्ट त्वचा के नीचे सेबम को सूखने में मदद करता है जो दोषों का कारण बनता है। बिस्तर पर जाने से पहले आवेदन करें और जागने के बाद आपको तत्काल सुधार दिखाई देगा। ध्यान रखें, हालांकि, टूथपेस्ट सामान्य पुराने पुराने टूथपेस्ट होना चाहिए, न कि जेल प्रकार।

4. अंडे तोड़ें और अंडा सफेद बचाओ। एक डिस्पोजेबल स्पंज ड्रॉप मुँहासे प्रभावित क्षेत्र पर अंडा सफेद स्पंज ड्रॉप और कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए रातोंरात छोड़ दें। अपने आप को बहुत अच्छी तरह धोएं। इससे शुष्क मुँहासे में मदद मिलेगी।

5. दलिया त्वचा की एक प्राकृतिक सफाईकर्ता है, जो त्वचा के छिद्रों को साफ करने में मदद कर सकती है, अतिरिक्त तेल को खत्म कर सकती है। साधारण दलिया पकाना और शहद के साथ मिश्रण, जो एक महान प्राकृतिक मॉइस्चराइजर और टोनर है। मिश्रण को ठंडा होने दें, और फिर चेहरे पर लागू करें और इसे त्वचा पर 15 से 20 मिनट तक रहने दें।

6. त्वचा को सूखने के बिना मुँहासे का इलाज करने के लिए एक प्राकृतिक उपचार, एक तरफ खीरे की त्वचा को कुचलने, मुँहासे प्रभावित क्षेत्र पर धोया जाता है और रातोंरात छोड़ देता है। सुबह में अच्छी तरह से धो लें।

7. त्वचा के प्रभावित क्षेत्र पर थोड़ी मात्रा में कास्ट तेल लागू करें और रातोंरात छोड़ दें। सुबह में, प्रभावी मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए गर्म पानी के साथ कुल्ला।

8. ग्रीक घास के पत्ते मुँहासे घावों के इलाज के लिए भी फायदेमंद हैं। कुछ ग्रीक घास के पत्तों को लें और पेस्ट बनाने के लिए सब कुछ क्रश करें। चेहरे पर इस पेस्ट को लागू करें और रात भर छोड़ दें। अगले दिन, गर्म पानी के साथ कुल्ला।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
» » घर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचार
© 2022 TonMobis.com