कुत्तों में संधिशोथ

यह अच्छा होगा अगर कुत्ते अपने पूरे जीवन में लचीला रहे। लेकिन जैसे-जैसे हमारे लिए होता है, आपके जोड़ों पुराने रूप में rГgidas, ज्यादातर गठिया †की वजह बन "दर्दनाक स्थिति उत्पन्न होती है कि जब जोड़ों cartГlago debilitaвЂ"। कई प्रकार हैं, लेकिन ऑस्टियोआर्थराइटिस सबसे आम है। "CartГlagos समय के साथ खराब हो और आँखों की तरह, piel`- विलियम Fortney, ClГnicas पशु चिकित्सा विभाग विज्ञान पशु चिकित्सा के संकाय, मैनहट्टन में केन्सास विश्वविद्यालय बताते हैं।

चोटों या संक्रमण या हिप डिस्प्लेसिया जैसी बीमारियों के कारण कुछ युवा कुत्ते भी गठिया से पीड़ित होते हैं, जिसमें जोड़ों का अनियमित पृथक्करण होता है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में गठिया पुराने कुत्तों को प्रभावित करता है।

संधिशोथ संभावित रूप से गंभीर है और इससे पीड़ित कुत्तों को पशुचिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है। लेकिन ज्यादातर मामलों में आप साधारण घरेलू उपचार लागू करके दर्द और कठोरता को नियंत्रित या राहत दे सकते हैं। इसके अलावा, कुत्ते अभी भी युवा होने पर जोड़ों की रक्षा करने के कई तरीके हैं।

  • कठोरता को खत्म करो। "प्रवाह sanguГneo में सुधार लाने और mГєsculos और लचीला जोड़ों बनाए रखने के लिए प्रत्येक dГa कुछ मिनट के लिए अपने कूल्हों, कोहनी, पीठ, गर्दन और घुटनों की मालिश вЂ" पैट्रिक टेट, पशुचिकित्सा सेंट लुइस, Misuri†सलाह देता है "। मालिश सुसंगत होना चाहिए। "जोड़ों के आस-पास के क्षेत्रों पर अपनी उंगलियों की युक्तियों के साथ दबाव डालें। ऐसा करने पर, पैरों के साथ सभी प्रकार की गतिविधियों को निष्पादित करें। यह "वॉर्मिंग" दैनिक apariciГіn servirГЎ गठिया को रोकने के लिए, लेकिन tambiГ © n दर्द को दूर करने के लिए आप पहले से ही यह किया है।
  • इसे सक्रिय रखें . गठिया से पीड़ित कुत्ते बगीचे में घूमने के लिए कालीन पर झूठ बोलना पसंद करते हैं। लेकिन नियमित व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह शरीर को तरल पदार्थ को छिड़कने की अनुमति देता है जो जोड़ों को लुब्रिकेट करता है और इसलिए, उन्हें बेहतर स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। डॉ। फोर्टनी कहते हैं, "व्यायाम जोड़ों के बगल में स्थित मांसपेशियों को भी मजबूत करता है, जो गठिया को और भी खराब होने से रोकता है।" चलना व्यायाम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, क्योंकि दुख के जोड़ों पर थोड़ा दबाव डाला जाता है। यहां तक ​​कि यदि आप ठीक नहीं हैं, तो बस दिन में कई बार चलने के लिए जाएं। छोटी सवारी और दिन जो अधिक लचीला हैं, थोड़ी देर के लिए देरी दें। इसे अधिक न करें, क्योंकि आपके जोड़ और भी सूजन हो सकते हैं।
  • पानी बतख . "क्योंकि यह आपको जोड़ों और mГєsculos के आंदोलनों के सभी प्रकार बनाने के लिए अनुमति देता है और पानी संयुक्त presiГіn कम कर देता है कि आप पानी पसंद है, nataciГіn एक अच्छा व्यायाम है" डॉ टेट कहते हैं।
  • अपना वजन देखें वसा वाले कुत्ते पतले होने की तुलना में गठिया से अधिक प्रवण होते हैं। डॉ। टेट कहते हैं, "और जो लोग पहले से पीड़ित हैं, उनके लिए कुछ किलो अधिक जोड़ों पर अधिक दबाव डालते हैं, जिससे उन्हें तेजी से पहनना पड़ता है।"
    अतिरिक्त व्यायाम के अलावा, वजन कम करने का एकमात्र तरीका कम खाना देना है। डॉ टेट ने इसे 10% या 20% तक कम करने की सिफारिश की है। यदि आपने दो या तीन हफ्तों के बाद कुछ भी पतला नहीं किया है, तो भोजन को थोड़ा और कम करें। यदि आप वसा बने रहते हैं, तो अधिक वजन घटाने की योजना शुरू करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
    आपका वजन बढ़ाना न केवल आपके द्वारा कंटेनर में रखे गए भोजन के कारण होता है। हम में से अधिकांश कुत्ते बिस्कुट से बचाए जाने के लिए हमारे कुत्ते अंतहीन caprices देते हैं, और इन अतिरिक्त कैलोरी तुरंत परिलक्षित होते हैं। इसे छेड़छाड़ करना बंद नहीं करना है, लेकिन यह उन "अतिरिक्त" को कम करता है। ऐसा करने के लिए पूरी तरह से एक कुकी की एक चौथाई दें। या कच्चे गाजर जैसे कैलोरी में कम दूसरों के साथ उन सनकी को बदलने की कोशिश करें।
  • उसे एक आरामदायक जगह में सो जाओ। ब्रुकलिन, न्यू यॉर्क के एक पशुचिकित्सा करेन मटेक कहते हैं, "सभी कुत्तों को एक आरामदायक जगह में सोना पसंद है, लेकिन गठिया से पीड़ित लोगों के लिए यह एक आवश्यकता बन जाती है।" यह डॉक्टर पालतू दुकानों और बिल्ली द्वारा बेचे जाने वाले ऑर्थोपेडिक फोम बिस्तर को खरीदने की सिफारिश करता है। इसके अलावा, चूंकि गठिया सर्दी से बढ़ता है, इसलिए इसे आरामदायक और गर्म जगह में रखा जाना चाहिए।
    इसे पकड़ो फर कुत्ते को गर्म रखता है। डॉ। मतेयक ने सलाह दी, "लेकिन जब आपके जोड़ों को चोट पहुंचती है और यह थोड़ा ठंडा होता है, तो आपको स्वेटर या कुत्ते के कोट को रखना चाहिए।" ये आपको थोड़ी अधिक गर्मी और इन्सुलेशन देंगे, इसलिए आपके जोड़ लचीले बने रहेंगे।
  • अपनी प्लेट को ऊपर रखें . कुत्तों को गठिया में उन्हें परेशान करने की गठिया की अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन कुछ मामलों में खाने के लिए झुकने से दर्द और कठोर गर्दन हो सकती है। कुछ कुत्ते अपने कंटेनर तक पहुंचने के लिए बहुत कठोर हैं। चीजों को आपके लिए आसान बनाने के लिए, फर्श पर भोजन और पानी के कंटेनर रखने से बचें, उदाहरण के लिए, कम कुर्सी पर रखें। या गठिया कुत्तों के लिए एक विशेष उठाया कंटेनर खरीदते हैं।
  • एक ‰ एक हाथ धो लो। गठिया के बारे में निराशाजनक बात यह है कि, हालांकि दर्द थोड़ी देर के लिए चला जाता है, यह हमेशा फिर से दिखाई देता है। ताकि जब आप इन दर्दों से ग्रस्त हों तो आपका कुत्ता अधिक आरामदायक होगा, उसकी मदद करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, उसे सीढ़ियों के पास एक रैंप दें या सुबह उठने की कोशिश करते समय उसे खड़े होने में मदद करें।
  • उसे राहत प्रदान करें। डॉ। मतेयक कहते हैं, "पशु चिकित्सक अक्सर एस्पिरिन के साथ गठिया के कारण दर्द का इलाज करने की सलाह देते हैं।" सामान्य खुराक 125 मिलीग्राम प्रति 5 किलो वजन, दिन में एक या दो बार होती है। डॉ। मतेयक ने चेतावनी दी, "इसे देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।" भोजन के साथ मिश्रित एस्पिरिन दें। यह बेहतर है कि यह उत्साही हो, क्योंकि आपके पेट के लिए सामान्य भारी हो सकता है।
    एक प्राकृतिक विकल्प लागू करने का प्रयास करें। "ग्लूकोसोमाइन गठिया के इलाज के लिए बहुत उपयोगी साबित हुआ है" - डॉ टेट कहते हैं। इसे कई वैज्ञानिक परीक्षाओं के अधीन नहीं किया गया है, लेकिन, किसी भी दुष्प्रभाव को जानने के अलावा, जोड़ों के उपास्थि को पुन: उत्पन्न करता है और दर्द और सूजन से राहत देता है। इसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार, मेल आदेश कैटलॉग में, या पशुचिकित्सा में खरीदा जा सकता है। "TГ © terms` glucosomina `और` कॉन्ड्रॉइटिन` लेबल †पर के लिए देखो "डॉ Tate†कहते हैं," और अपने पशु चिकित्सक quГ © मात्रा की आपूर्ति के लिए कहें। "
  • एक समुद्री स्वाद का प्रयास करें . गठिया के लिए लियोफिलिज्ड मुसलमानों, एक खाद्य शेलफिश के साथ बने पौष्टिक उत्पाद को लेने की सिफारिश की जाती है। डॉ। टेट कहते हैं, "यह संयोजी ऊतक को `समर्थन` प्रदान करेगा। इस निकालने वाले उत्पाद समुद्र की गंध को छोड़ देते हैं और पालतू स्टोर या मेल ऑर्डर कैटलॉग पर खरीदे जा सकते हैं।

चाल




कुत्तों को पीड़ित कुत्ते सुबह में अधिक कठोर होते हैं। उनसे छुटकारा पाने के लिए 5 मिनट 10 मिनट के लिए जोड़ों को नमक गर्मी लागू करें।

रेस लक्षण

ग्रेट डेन, जर्मन शेफर्ड, लैब्राडोर और सेंट बर्नार्ड जैसे बड़े कुत्ते, गठिया से पीड़ित हैं, क्योंकि उनके वजन जोड़ों पर बहुत अधिक दबाव डालते हैं। इन कुत्तों को tambiГ © n cartГlagos का टूटना के कारण विरासत के रूप में dysplasia नितम्बीय विकसित होने का एक उच्च जोखिम जोड़ों हिप विकृत किया है,।

छोटे लोग भी गठिया से पीड़ित हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यॉर्कशायर टेरियर, पूडल और पोमेरियन लोगों में असाधारण घुटने होते हैं जो गठिया विकसित कर सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
सनस्ट्रोक से अपने कुत्ते का ख्याल रखनासनस्ट्रोक से अपने कुत्ते का ख्याल रखना
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहीं
बिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचार
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » कुत्तों में संधिशोथ
© 2022 TonMobis.com